Rozgar Mela: इन हजारों युवाओं की हो गई मौज, पीएम खुद देंगे सरकारी नौकरी का जॉइनिंग लेटर!
Advertisement
trendingNow11648436

Rozgar Mela: इन हजारों युवाओं की हो गई मौज, पीएम खुद देंगे सरकारी नौकरी का जॉइनिंग लेटर!

PM Modi rozgar mela: नए कर्मचारियों को कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल के माध्यम से खुद को ट्रेंड करने का मौका भी मिलेगा. कर्मयोगी प्रारम्‍भ मॉडयूल अलग अलग सरकारी विभागों में सभी नए कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन इंट्रोडक्टरी कोर्स है.

Rozgar Mela: इन हजारों युवाओं की हो गई मौज, पीएम खुद देंगे सरकारी नौकरी का जॉइनिंग लेटर!

PM Rozgar Mela Employment: पीएम मोदी 10 लाख कर्मचारियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ के तहत कल करीब 71,000 युवाओं को जॉइनिंग लेटर बांटेंगे. पीएम कार्यालय (पीएमओ) ने इसकी जानकारी साझा की है. इस अवसर पर पीएम मोदी युवाओं को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि रोजगार सृजन को मुख्य प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला जरूरी कदम है. उसने कहा कि रोजगार मेला रोजगार देने में उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और देश के विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा.

इन पदों पर मिलेगी नियुक्ति
देश भर से चयनित युवाओं को भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल सह टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई/सुपरवाइजर, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, लाइब्रेरियन, नर्स, प्रोबेशनरी ऑफिसर्स, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर तैनात किया जाएगा.

नए कर्मचारियों को कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल के माध्यम से खुद को ट्रेंड करने का मौका भी मिलेगा. कर्मयोगी प्रारम्‍भ मॉडयूल अलग अलग सरकारी विभागों में सभी नए कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन इंट्रोडक्टरी कोर्स है. इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार-संहिता, कार्यस्‍थल पर नैतिकता, सत्‍यनिष्‍ठा और मानव संसाधन नीतियां शामिल हैं.

पिछले साल हुई थी रोजगार मेला की शुरुआत
रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. प्रधानमंत्री ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अभियान की शुरुआत करते हुए 'रोजगार मेला' के पहले फेज की शुरुआत की थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news