Sarkari Naukri: इस राज्य में निकलीं 13000 से ज्यादा सरकारी नौकरी, आयु सीमा 50 साल; बिना पेपर होगा सेलेक्शन
Advertisement
trendingNow11663607

Sarkari Naukri: इस राज्य में निकलीं 13000 से ज्यादा सरकारी नौकरी, आयु सीमा 50 साल; बिना पेपर होगा सेलेक्शन

Sarkari Naukri Recruitment 2023: कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. कैंडिडेट्स के पास सक्षम अधिकारी द्वारा जारी कम से कम एक साल का एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट होना चाहिए. 

Sarkari Naukri: इस राज्य में निकलीं 13000 से ज्यादा सरकारी नौकरी, आयु सीमा 50 साल; बिना पेपर होगा सेलेक्शन

Sarkari Naukri 2023: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए हम यहां जानकारी लेकर आए हैं. अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो शायद यह आपके लिए शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि इसमें आयु सीमा बहुत ज्यादा है. इसमें अलग अलग कैटेगरी के हिसाब से 50 साल तक की आयु सीमा रखी गई है. 

इस भर्ती प्रक्रिया से राजस्थान में 13184 पद भरे जाने हैं. राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. राज्य के 176 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारी पदों के लिए डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन करना होगा. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 मई से शुरू होगी और 16 जून 2023 तक चलेगी. आवेदन के लिए कैंडिडेट्स अपना जनाधार कार्ड अपडेट रखें. 

आयु सीमा की बात करें तो राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल तय की गई है. आयु की गणना 1 जनवरी 2024 से  की जाएगी. इसके अलावा आयु सीमा में छूट की बात करें तो सरकारी नियमों के मुताबिक राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के मेल कैंडिडेट्स को 5 साल की छूट मिलेगी. जनरल कैटेगरी की महिला जो राजस्थान की मूल निवासी है उन्हें भी 5 साल की छूट मिलेगी. राजस्थान राज्य की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग की महिला कैंडिडेट्स को 10 साल की छूट मिलेगी.

एलिजिबिलिटी
इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदक राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए. कैंडिडेट को राज्य की किसी भी नगरीय निकाय केंद्र या राज्य के किसी भी विभाग केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा सत्यापित स्वशासी संस्था और सरकारी संस्था में संवेदकों को प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से सफाई के काम करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी कम से कम एक साल का एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट होना चाहिए.
कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इसके अलावा कैंडिडेट्स से सफाई कराकर भी देखी जा सकती है.

आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपये और दिव्यांग कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news