SSC JE 2023 का फाइनल रिजल्ट ssc.nic.in पर जारी, ये रहा चेक करने का सबसे आसान तरीका
Advertisement
trendingNow12046772

SSC JE 2023 का फाइनल रिजल्ट ssc.nic.in पर जारी, ये रहा चेक करने का सबसे आसान तरीका

SSC JE 2023: कई सरकारी मंत्रालयों और विभागों में सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, क्वांटिटी सर्वेइंग और अनुबंध में जूनियर इंजीनियरों के पदों के लिए 1,324 योग्य आवेदकों की भर्ती के लिए एसएससी जेई 2023 परीक्षा आयोजित की गई थी. 

 

SSC JE 2023 का फाइनल रिजल्ट ssc.nic.in पर  जारी, ये रहा चेक करने का सबसे आसान तरीका

SSC JE 2023 Final Result Out: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एसएससी जेई परीक्षा 2023 के परिणाम जारी कर दिए हैं. अभ्यर्थियों को बड़ी बेसब्री से एसएससी जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2023 के फाइनल रिजल्ट का इंतजार था.

ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने यह लिखित परीक्षा दी है, वे अपने रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर देख सकते हैं. यहां हम आपको एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2023 के नतीजे देखने और डाउनलोड करने का आसान तरीका बता रहे हैं.  एसएससी के अनुसार फाइनल आंसर-की और आवेदकों के अंक जल्द ही आयोग की वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे.

इतने रिक्तियों के लिए हुई थी परीक्षा 
कर्मचारी चयन आयोग ने देश भर के विभिन्न निर्दिष्ट स्थानों पर 9 से 11 अक्टूबर 2023 तक एसएससी जेई टियर 1 परीक्षा आयोजित की थी. एसएससी जेई 2023 के लिए पेपर- II कंप्यूटर-आधारित टेस्ट 4 दिसंबर 2023 को आयोजित किया गया था. इस भर्ती अभियान के माध्मय से कुल 1,374 जूनियर इंजीनियर सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.  

जल्द जारी होगी फाइनल आंसर-की
एससएससी के मुताबिक सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद आंसर-की के संबंध में उम्मीदवारों द्वारा की गई आपत्तियों में संशोधन किया गया है. फाइनल आंसर-की में शॉर्टलिस्टेड और शॉर्टलिस्ट नहीं किए गए दोनों आवेदकों के अंक शामिल होंगे.

एससएससी के मुताबिक अलॉकेटेड डिपार्टमेंट सिलेक्टेड कैंडिडेट्स के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और अपॉइनमेंट फैसिलिटिज को भी संभालेगा. अगर किसी उम्मीदवार को फाइनल परिणाम के छह महीने में संबंधित नामित उपयोगकर्ता विभाग से प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो उसे तुरंत संबंधित उपयोगकर्ता विभाग से संपर्क करना चाहिए. 

ऐसे डाउनलोड करें नतीजे
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. 
वेबपेज से "परिणाम" टैब चुनें. 
इसके बाद जेई टैब पर क्लिक करें. 
फिर "जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2023 - रोल नंबर क्रम में उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और आगे की चयन प्रक्रिया के लिए अनंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किया गया" के साइड में परिणाम लिंक पर क्लिक करें. 
स्क्रीन पर पीडीएफ खोलकर चुने गए उम्मीदवारों के नाम चेक करें.
आगे के लिए एसएससी जेई फाइनल रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करने के बाद प्रिंट करें.

Trending news