ये हैं यूपी के टॉप बीटेक कॉलेज, कंप्यूटर साइंस की डिग्री लेने वालों के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन
Advertisement

ये हैं यूपी के टॉप बीटेक कॉलेज, कंप्यूटर साइंस की डिग्री लेने वालों के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन

UP B.Tech CS Colleges: ज्यादातर स्टूडेंट्स 12 वीं पास होने के बाद सोचते हैं कि आगे क्या करना है, लेकिन आप साथ-साथ ही आगे की तैयारी करते हैं तो ये बेहद फायदेमंद होगा. आप इंजीनियरिंग करना चाहते हैं तो यूपी के इन टॉप कॉलेजों में दाखिला ले सकते हैं.

ये हैं यूपी के टॉप बीटेक कॉलेज, कंप्यूटर साइंस की डिग्री लेने वालों के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन

Top B.Tech CS Colleges In UP: कंप्यूटर साइंस एक ऐसा सेक्टर, जिसमें पढ़ाई करके आप एक बेहतरीन करियर बना सकते हैं. आने वाले समय में भी इस क्षेत्र में तेजी से ग्रोथ होने की संभावनाएं बहुत ज्यादा है. ऐसे में युवा इस क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं. अगर आप 11वीं-12वीं के साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट हैं और अभी से बेहतर करियर बनाने की तैयारी करना चाहते हैं तो यह आपके बेहद काम की खबर है. 

हालांकि, जेईई मेन्स और जेईई एडवांस्ड में सफल होने वाले स्टूडेंट्स के पास बहुत से ऑप्शन रहते हैं, लेकिन ऐसे स्टूडेंट्स जो इन एग्जाम्स में अच्छा स्कोर नहीं कर पाते उन्हों परेशान होने की जरूरत नहीं हैं. यहां हम आपको उत्तर प्रदेश की बेस्ट यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के बारे में बता रहे हैं, जहां सीएस से बीटेक करके आप लाखों का प्लेसमेंट हासिल कर सकते हैं...

​​​इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लखनऊ​​
​​​इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी यूपी के टॉप कॉलेजों में से एक है. यहां से सीएस में बीटेक करके स्टूडेंट्स लाखों का पैकेज पाते हैं. जानकारी के मुताबिक यहां सालाना फीस 89,775 रुपये लगती है.

​अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी​​
यहां पर जेईई मेन और जेईई एडवांस्ड क्लियर करन् वाले स्टूडेंट्स को यहां एडमिशन बहुत आसानी से मिलता है. आप यहां से सीएस में इंजीनियरिंग कर सकते हैं, यहां एक साल की फीस 2,69,000 रुपये लगती है.

​लखनऊ यूनिवर्सिटी​
यह यूपी के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में से एक है, जहां के स्टूडेंट्स का बढ़िया प्लेसमेंट होता है. सीएस से  बीटेक करने के लिए यह बेस्ट कॉलेज माना जाता है.

​​इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी​​
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी  के विभिन्न संस्थान जेईई मेन्स के स्कोर के आधार पर स्टूडेंट्स का दाखिला करते हैं. यहां एडमिशन लेने से लेकर सालाना फीस से जुड़ी पूरी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर अवेलेबल है. 

​बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी​​
यहां से आप बहुत ही कम खर्च में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर सकते हैं. सीएस से बीटेक की पढ़ाई के लिए यह बेस्ट विकल्प साबित होगी. यहां साल भर की फीस लगभग 60,000 रुपये लगती है.

Trending news