UP Board Exam: नेताजी चले स्कूल, क्लास में बच्चे भी रह गए हैरान; क्या इंटर पास का लगेगा ठप्पा!
Advertisement
trendingNow11577596

UP Board Exam: नेताजी चले स्कूल, क्लास में बच्चे भी रह गए हैरान; क्या इंटर पास का लगेगा ठप्पा!

UP Board में नकल को लेकर सख्ती है. इस बार करीब 4 लाख स्टूडेंट्स ने एग्जाम ही नहीं दिया. कई एग्जाम सेंटर्स पर स्टूडेंट्स नकल करते हुए पकड़े जा रहे हैं. 

UP Board Exam: नेताजी चले स्कूल, क्लास में बच्चे भी रह गए हैरान; क्या इंटर पास का लगेगा ठप्पा!

UP Board 10th 12th Exam: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के एग्जाम शुरू हो गए हैं. बोर्ड में एग्जाम में स्टूडेंट्स के साथ इस बार बीजेपी के एक पूर्व एमएलए भी एग्जाम दे रहे हैं. इनका नाम है पप्पू भरतौल. पप्पू भरतौल बिथरी चैनपुर से बीजेपी विधायक रह चुके हैं. वह अब यूपी बोर्ड से 12वीं क्लास के एग्जाम दे रहे हैं. बरेली के कैंट स्थित आरएन टैगोर इंटर कॉलेज में उनका सेंटर पड़ा है. एग्जाम खत्म होने के बाद जब वह सेंटर से बाहर आए तो उनसे पूछा गया की पेपर कैसा रहा तो उनका कहना था कि पेपर आसान था, मैंने जो पढ़ा था वही पेपर में भी आया. 

एग्जाम के बाद बीजेपी की तारीख करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में परीक्षा में नकल नहीं हो रही है. नकल पर सख्ती है इसलिए स्टूडेंट्स अपना फोकस पढ़ाई पर रखें. स्टूडेंट्स जितना ज्यादा पढ़ेंगे पेपर उन्हें उतना ही आसान लगेगा. पप्पू भरतौल ने शुक्रवार 17 फरवरी को हिंदी का एग्जाम दिया था. अब उनका अगला पेपर 22 फरवरी को है. पप्पू 12वीं के बाद एलएलबी की पढ़ाई करना चाहते हैं. 

यूपी बोर्ड में नकल को लेकर सख्ती है. इस बार करीब 4 लाख स्टूडेंट्स ने एग्जाम ही नहीं दिया. कई एग्जाम सेंटर्स पर स्टूडेंट्स नकल करते हुए पकड़े जा रहे हैं. 16 फरवरी से शुरू हुई यूपी बोर्ड 2023 की परीक्षा के लिए 58 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद कक्षा 10वीं की परीक्षा के लिए 31 लाख 16 हजार 487 स्टूडेंट्स और 12वीं के लिए 27 लाख 69 हजार 258 स्टूडेंट्स रजिस्टर हैं (UPMSP Exam 2023). यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 की पहली यानी सुबह की शिफ्ट 08 बजे से 11 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट 02 बजे से सवा 5 बजे तक होगी.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news