यूपीएससी एस्पिरेंट्स को IAS कृतिका मिश्रा देती रहती हैं तैयारी के लिए टिप्स, अब शेयर की किताबों की लिस्ट
Advertisement
trendingNow12135400

यूपीएससी एस्पिरेंट्स को IAS कृतिका मिश्रा देती रहती हैं तैयारी के लिए टिप्स, अब शेयर की किताबों की लिस्ट

UPSC Exam Tips: यूपीएससी 2022 बैच की आईएएस कृतिका मिश्रा सोशल मीडिया पर यूपीएससी एस्पिरेंट्स के लिए शानदार टिप्स शेयर करती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने कुछ किताबों के बारे में बताया है, जो तैयारी में आपके काम आ सकती हैं. 

यूपीएससी एस्पिरेंट्स को IAS कृतिका मिश्रा देती रहती हैं तैयारी के लिए टिप्स, अब शेयर की किताबों की लिस्ट

UPSC Exam Preparation Books List: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी परीक्षा 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है. यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC CSE) 26 मई 2024 को होनी है. हर साल लाखों युवा यूपीएससी परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं. ऐसे में कॉम्पिटिशन बेहद टफ होता है. हालांकि, यूपीएससी सीएसई 2024 होने में अभी तीन महीने बाकी हैं, लेकिन यूपीएससी जैसी प्रतिष्ठित और इतनी कठिन परीक्षा की तैयारी के लिए तो एक-एक मिनट कीमती होता है. अगर आप भी इस साल यूपीएससी की इस परीक्षा देने जा रहे हैं तो यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 टॉपर IAS कृतिका मिश्रा के ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं. 

फाइनल तैयारी स्ट्रीमलाइन करने में हो सकती है हेल्पफुल

आईएएस कृतिका मिश्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स एक्स पर यूपीएससी एस्पिरेंट्स के लिए किताबों की एक लिस्ट शेयर की है. यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में सिर्फ 3 महीने बचे हैं. ऐसे में कृतिका मिश्रा आईएएस द्वारा शेयर की गई बुक्स की ये लिस्ट आपकी फाइनल तैयारी को स्ट्रीमलाइन करने में मददगार हो सकती है. ऑफिसर ने अपने पोस्ट में लिखा कि इन किताबों से यूपीएससी प्रीलिम्स की तैयारी करने में मदद मिलेगी. साथ ही उन्होंने उम्मीदवारों को सलाह देते हुए यह भी कहा कि इस लिस्ट में न तो ये बुक्स फाइनल है और ना ही सबसे अच्छी, तो जहां से सोर्स मिले उसे फॉलो कर लेना चाहिए. 

आईएएस कृतिका मिश्रा ने बुक्स की लिस्ट शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा, "UPSC Prelims परीक्षा हेतु मात्र 91 दिन बचे हैं. अभ्यर्थियों हेतु Prelims परीक्षा पुस्तक सूची शेयर कर रही हूं.  ये आपकी अंतिम तैयारी को streamline करने में सहायक हो सकती है.  ये पुस्तक सूची ना तो अंतिम है और ना ही सबसे अच्छी. जहां आपको स्रोत ना मिल पा रहा है, वहां इसे फॉलो कर सकते हैं और अपने अनुसार परिवर्तन भी कर सकते हैं. हिन्दी माध्यम का प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम इस वर्ष सर्वोत्तम रहे, इसी शुभकामना के साथ...All the Best" 

जानिए आईएएस कृतिका मिश्रा के बारे में 

आईएएस ऑफिसर कृतिका मिश्रा उत्तर प्रदेश की कानपुर की रहने वाली हैं. उन्होंने हिंदी मीडिया से यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में टॉप किया था. वह अपने पहले प्रयास  में इंटरव्यू राउंड तक पहुंची थी, लेकिन इंटरव्यू क्रैक नहीं कर पाई थीं.अपने दूसरे प्रयास में उन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत न केवल एग्जाम पास किया, बल्कि उन्हें ऑल इंडिया 66वीं रैंक मिली थी. 

 

Trending news