Haryana Chunav: कहीं नहीं जाएंगी, क्यों जाएंगी...? शैलजा ने खारिज कीं कांग्रेस छोड़ने की अटकलें, CM बनने की चाहत पर क्या कहा?
Advertisement
trendingNow12459158

Haryana Chunav: कहीं नहीं जाएंगी, क्यों जाएंगी...? शैलजा ने खारिज कीं कांग्रेस छोड़ने की अटकलें, CM बनने की चाहत पर क्या कहा?

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की सीएम पद के लिए पसंद पर कुमारी शैलजा ने कहा, "पार्टी हाईकमान शैलजा को नजरअंदाज नहीं कर सकता."

Haryana Chunav: कहीं नहीं जाएंगी, क्यों जाएंगी...? शैलजा ने खारिज कीं कांग्रेस छोड़ने की अटकलें, CM बनने की चाहत पर क्या कहा?

Kumari Selja Interview: कांग्रेस की लोकसभा सांसद कुमारी शैलजा ने हरियाणा चुनाव के दौरान संभावित सीएम के लिए कांग्रेस की पसंद को लेकर अपनी दावेदारी पेश कर दी है. शैलजा ने शुक्रवार को साफ कहा कि अगर हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीतती है तो सीएम का चयन पार्टी हाईकमान करेगा, लेकिन उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

'सीएम पद के लिए शैलजा को कांग्रेस हाईकमान इग्नोर नहीं ही करेगा'

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए साक्षात्कार में वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि वह एक सीनियर नेता हैं और उनमें इतना वजन है कि उन्हें शीर्ष पद के लिए सबसे आगे माना जा सकता है. शैलजा ने एएनआई से कहा, “देखिए, इसका जवाब तो हाईकमान को ही देना होगा, वे ही फैसला करेंगे. कुछ लोग हैं जो वरिष्ठता में, काम में, नाम और राजनीति सब चीज़ों में विचाराधीन क्षेत्र में होंगे और मुझे लगता है कि शैलजा उनमें होंगी. ये राजनीतिक फैसले तो हाईकमान देखेगा और ऐसे में शैलजा को हाईकमान नजरअंदाज तो नहीं ही करेगा.” 

भाजपा में शामिल होने की अटकलें खारिज, शैलजा बोलीं- क्यों जाएंगी?

केंद्रीय स्तर पर कांग्रेस की काफी सीनियर महिला और दलित नेता कुमारी शैलजा ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की किसी भी अटकल को खारिज कर दिया. इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान कुछ भाजपा नेताओं ने यह दावा करते हुए उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलों को हवा दी थी कि पार्टी उन्हें उचित सम्मान नहीं दे रही है. इस सवाल पर उन्होंने जोर देकर कहा, “शैलजा कहीं नहीं जाएंगी, शैलजा क्यों जाएंगी? दिल्ली में बहुत सारी अफवाहें फैलती हैं, दिल्ली अलग है, लेकिन मेरे क्षेत्र के लोग मुझे अच्छी तरह से जानते हैं.”

ये भी पढ़ें - Kumari Selja: बीच चुनाव क्यों मिला भाजपा में आने का ऑफर, हरियाणा में कांग्रेस के लिए कितनी जरूरी हैं कुमारी शैलजा?

गांधी परिवार के साथ खड़ी हूं, उनके साथ खड़ी रहूंगी; शैलजा की दो-टूक

कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि मैं अभी भी उनके (गांधी परिवार) साथ खड़ी हूं, मैं उनके साथ खड़ी रहूंगी. उन्हें इस बात का अहसास है... राहुल गांधी यहां नहीं थे. मैडम (सोनिया गांधी) अब उस स्तर की दिलचस्पी नहीं ले रही हैं. जब वह अध्यक्ष थीं तब चीजें पूरी तरह से नियंत्रण में थीं... हरियाणा में टिकट वितरण समिति स्थिति से ठीक से निपट नहीं सकी...उनमें कमी थी..." हालांकि, शैलजा ने कांग्रेस में अपने प्रतिद्वंदियों का सीधे नाम नहीं लिया.

ये भी पढ़ें - Haryana Chunav: ये 5 सीटें तय करेंगी हवा का रुख, मानी जा रहीं हाई-प्रोफाइल?

राहुल गांधी की यात्रा ने वाकई बहुत बड़ा बदलाव किया- शैलजा का दावा

हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा किए गए काम पर अपने विश्वास की पुष्टि करते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस की स्थिति वास्तव में अच्छी है. अब काम हो गया है. राहुल गांधी ने भी काम किया है और कांग्रेस अध्यक्ष ने भी हरियाणा का दौरा किया है. राहुल की यात्रा ने वाकई बहुत बड़ा बदलाव किया है. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. साल 2019 के चुनावों में, भाजपा 40 सीटें हासिल करके सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें हासिल की थी.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news