Julana Vidhan Sabha Chunav Result 2024: जुलाना में तिकड़ी का महामुकाबला: क्या विनेश फोगाट का खेल भरेगा जीत का रंग या कैप्टन योगेश की रणनीति होगी निर्णायक?
Advertisement
trendingNow12463174

Julana Vidhan Sabha Chunav Result 2024: जुलाना में तिकड़ी का महामुकाबला: क्या विनेश फोगाट का खेल भरेगा जीत का रंग या कैप्टन योगेश की रणनीति होगी निर्णायक?

Julana Vidhan Sabha Chunav Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित होने वाले हैं, जहां जुलाना विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने विनेश फोगाट, भाजपा ने पूर्व सैन्य अधिकारी कैप्टन योगेश बैरागी, और आम आदमी पार्टी ने पूर्व WWE रेसलर कविता दलाल को उम्मीदवार बनाया है.

 julana vidhansabha chunav 2024

प्रमुख उम्मीदवार

आज यानी 8 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने वाले हैं, जिसका मतदान 7 अक्टूबर को हुआ था. चुनाव के बाद हरियाणा की जनता के साथ देश भर की निगाहें जुलाना विधानसभा सीट के परिणामों पर टिकी हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि जुलाना से कांग्रेस ने पेरिस ओलंपिक फाइनल में पहुंने वाली विनेश फोगाट को टिकट दिया है. इसी सीट से भाजपा ने कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है. बैरागी एक पूर्व सैन्य अधिकारी और पूर्व वाणिज्यिक पायलट रह चुके हैं. आम आदमी पार्टी ने भी पूर्व WWE रेसलर कविता दलाल को जुलाना से चुनावी रण में उतारा है.

 

जुलाना की आबादी

जुलाना हरियाणा के जिंद जिले में आने वाला एक कस्बा है. ये क्षेत्र खासतौर से कृषि के लिए जाना जाता है जहां मुख्य तौर पर गेहूं और गन्ने का उत्पादन होता है. 2011 मे हुए जनगणना के अनुसार जुलाना कस्बे की कुल आबादी 16,570 है. यहां की साक्षरता दर 74.77% थी जो कि राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है.

 

2019 विधानसभा चुनाव

अगर बात करें 2019 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव की तो जुलाना से जननायक जनता पार्टी (JJP) के परमिंदर सिंह ढुल ने बाजी मारी थी, जिनके सामने भाजपा के अमरजीत ढांडा और कांग्रेस के कुलदीप शर्मा चुनावी मैदान में खड़े थे. 

 

कौन मारेगा बाजी?

इसी तरह 2014 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के बीरेंद्र सिंह ढुल ने जीत दर्ज कराई थी. बीरेंद्र सिंह के सामने कांग्रेस पार्टी से कुलदीप शर्मा और बाजपा से अमरजीत ढांडा चुनावी रण में थे.

 

अब देखना ये है कि इस चुनावी मैदान में कौन बाजी मारता है. दो बार से जीत रही भाजपा या कांग्रेस या फिर आम आदमी पार्टी.

Trending news