कहीं यूपी पुलिस की नौकरी 3 साल न कर दें... घोषणापत्र दिखा Akhilesh Yadav ने BJP पर ये क्या कह दिया
Advertisement
trendingNow12197838

कहीं यूपी पुलिस की नौकरी 3 साल न कर दें... घोषणापत्र दिखा Akhilesh Yadav ने BJP पर ये क्या कह दिया

Samajwadi Party Manifesto 2024: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट यानी घोषणापत्र जारी करते हुए बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने अग्निवीर योजना का जिक्र करते हुए कह दिया कि अगर बीजेपी फिर से आई तो कहीं यूपी पुलिस की नौकरी 3 साल न कर दें. अखिलेश के इस बयान पर भाजपा शिकायत भी कर सकती है.  

कहीं यूपी पुलिस की नौकरी 3 साल न कर दें... घोषणापत्र दिखा Akhilesh Yadav ने BJP पर ये क्या कह दिया

SP Releases Lok Sabha Chunav Manifesto: सपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज बड़ा दावा कर दिया. उन्होंने शंका जताते हुए कह दिया, 'डर तो ये है कि अगर बीजेपी के लोग दोबारा आ गए, अभी तो आर्मी में ये किया है चार साल की नौकरी, हो सकता है उत्तर प्रदेश में पुलिस-पीएसी की नौकरी तीन साल की कर दें.' अखिलेश ने अपनी बात को फिर से दोहराया कि हो सकता है कि यूपी में पुलिस के लोगों को तीन साल की नौकरी मिले. 

अग्निवीर पर अखिलेश का ऐलान

एक रिपोर्ट के मुताबिक यूपी पुलिस बल में 3 लाख से ज्यादा जवान और कर्मचारी शामिल हैं. बड़ी संख्या में गरीब और मध्यम परिवार के युवा पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करते हैं. पिछले दिनों पेपर लीक के मामलों पर विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधा था. अब अग्निवीर स्कीम की चर्चा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त किया जाएगा और सशस्त्र बलों में नियमित भर्ती फिर से शुरू की जाएगी.

पढ़ें: जब साथ बैठे BJP कैंडिडेट चंद्रशेखर और कांग्रेस के थरूर, लोग बोले UP में मुमकिन नहीं

उन्होंने दावा किया कि जिस तरीके से सीमाएं असुरक्षित होती जा रही हैं और समय-समय पर मीडिया और अन्य माध्यमों से मिली जानकारी के अनुसार भारत के कई हिस्सों में सीमाएं सिकुड़ रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार ने जानबूझकर अग्निवीर योजना लाने का काम किया. अखिलेश ने आरोप लगाया कि सरकार अग्निवीर स्कीम इसलिए लाई क्योंकि पहले गांव के गरीब बच्चे इसमें जाते थे और उनकी आर्थिक तरक्की हो जाती थी. उनकी अगली पीढ़ी अच्छा पढ़-लिख लेती थी. उन्होंने दावा किया कि गांव-गरीब के बच्चे पढ़ न पाएं इसलिए अग्निवीर व्यवस्था लागू की गई. 

ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली की बात

आज पूर्व सीएम ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए दूसरा प्रमुख मुद्दा ओल्ड पेंशन स्कीम का उठाया. अखिलेश यादव ने कहा कि OPS को पैरामिलिट्री समेत सभी के लिए फिर से बहाल किया जाएगा क्योंकि ये मांग सभी कर्मचारियों की है. हालांकि कांग्रेस के घोषणापत्र में ओपीएस को शामिल नहीं किया गया है. बाद में पी. चिदंबरम ने कहा था कि ओपीएस पार्टी के संज्ञान में है, चूंकि सरकार ने कमेटी बनाई है इसलिए उस पर आगे स्टैंड लिया जाएगा. 

जाति जनगणना का वादा

सपा अध्यक्ष ने आज कहा कि इस दस्तावेज में जातिवार जनगणना कराने और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी देने समेत कई वादे किए गए हैं. उन्होंने कहा कि जाति जनगणना में देर नहीं होनी चाहिए. इसके लिए 2025 तक जाति आधारित जनगणना कराएंगे. 

पढ़ें: महाराष्ट्र में उलझा चुनाव, 48 सांसद ही नहीं शिवसेना- NCP के असली वारिस भी तय होंगे!

सपा ‘INDIA’ गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश की 80 में से 62 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस 17 सीटों पर मैदान में है. भदोही लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस को दी गई है.

पढ़ें: मैं माफी चाहता हूं... तमिलनाडु में लुंगी लगाए पीएम मोदी ने दिखाया अन्ना स्टाइल

Trending news