PM Modi News: मैं माफी चाहता हूं... तमिलनाडु में लुंगी लगाए पीएम मोदी ने दिखाया अन्ना स्टाइल
Advertisement
trendingNow12197497

PM Modi News: मैं माफी चाहता हूं... तमिलनाडु में लुंगी लगाए पीएम मोदी ने दिखाया अन्ना स्टाइल

PM Modi in Tamilnadu: तमिलनाडु में 'अन्ना' बड़े भाई या वरिष्ठ जनों को कहते हैं. आज पीएम नरेंद्र मोदी वेल्लोर में रैली करने आए तो तमिल संस्कृति और वेशभूषा में रंगे दिखे. उन्होंने एक तरफ तमिल न बोल पाने के लिए माफी मांगी तो भ्रष्टाचार और कच्चातिवु के मुद्दे पर कांग्रेस-डीएमके को घेरा. 

PM Modi News: मैं माफी चाहता हूं... तमिलनाडु में लुंगी लगाए पीएम मोदी ने दिखाया अन्ना स्टाइल

PM Modi Vellore Rally: साउथ मिशन पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज तमिलनाडु के वेल्लोर में रैली थी. पौने 11 बजे के करीब वह मंच पर दिखे तो लोग नारे लगाने लगे. पीएम तमिल वेशभूषा में थे. उन्होंने तमिल स्टाइल में लुंगी पहनी थी. कंधे पर अंगवस्त्र सलीके से रखा था. मोदी के आते ही एक महिला उनके पैर छूने के लिए आगे बढ़ी तो उन्होंने उसे रोकते हुए खुद झुककर प्रणाम किया. बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने बोलना शुरू किया तो उन्होंने तमिल में नमस्कार (वणक्कम) कहा. आगे उन्होंने तमिल न बोल पाने के लिए क्षमा भी मांगी. 

पहले तमिलनाडु के लोगों से मांगी माफी

जी हां, पीएम ने कहा, 'सबसे पहले मैं आप सबसे क्षमा मांगता हूं क्योंकि मैं तमिल में बोल नहीं पाता हूं.' मोदी ने आगे भगवान मुरुगन को भी नमन किया. पीएम ने कहा कि ब्रिटिश शासन के खिलाफ इस धरती पर बहुत बड़ी क्रांति हुई थी. वही वेल्लोर की धरती एक बार फिर हिस्ट्री बनते देख रही है. 

'DMK तमिलनाडु को लूट रही है'

PM ने डीएमके पर हमला बोलते हुए कहा कि डीएमके की फैमिली पॉलिटिक्स की वजह से तमिलनाडु के यूथ को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है. उन्होंने DMK पर करप्शन और एंटी तमिल कल्चर का आरोप लगाया. पीएम ने कहा कि डीएमके ने करप्शन पर कॉपीराइट कराया हुआ है. पूरी फैमिली मिलकर तमिलनाडु को लूटने का काम कर रही है. अभी खुलासा हुआ है कि सैंड स्मगलर्स ने दो साल में तमिलनाडु का 4600 करोड़ रुपये का नुकसान किया है. मोदी ने आरोप लगाया कि DMK की राजनीति का मुख्य आधार है - डिवाइड, डिवाइड और डिवाइड है. ये पार्टी देश के लोगों को भाषा के नाम पर लड़ाती है, धर्म और जाति के नाम पर लड़ाती है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में तमिलनाडु की जनता इन सब पापों का हिसाब करेगी. 

मैं काशी का सांसद हूं...

आगे पीएम ने वाराणसी का जिक्र करते हुए कहा कि मैं काशी का सांसद हूं, आज वेल्लोर आया हूं. मैं आपको निमंत्रण दे रहा हूं, आप लोग काशी आइए. काशी-तमिल संगमम को और शानदार बनाइए.

LIVE: लोकसभा चुनाव की हर अपडेट यहां पढ़िए

मोदी ने कहा कि मैं गुजरात में पैदा हुआ हूं. यहां भी कच्छ के सैकड़ों परिवार हैं. मैं आपको सौराष्ट्र-तमिल संगमम के लिए भी एक गुजराती होने के नाते निमंत्रण देता हूं. 

मोदी ने कहा कि मैं संयुक्त राष्ट्र में तमिल भाषा में बोलने का प्रयास करता हूं ताकि पूरी दुनिया को पता चले कि हमारी तमिल विश्व की सबसे प्राचीन भाषा है... लेकिन मैंने जब संसद में पवित्र सेंगोल की स्थापना कराई तो डीएमके ने उसका बहिष्कार किया था. 

 मोदी ने उठाया कच्चातिवु का मुद्दा

पीएम ने आज वेल्लोर में कच्चातिवु द्वीप का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी कई दशक पहले तब इन लोगों ने कच्चातिवु आईलैंड को श्रीलंका को दे दिया. किसके फायदे के लिए फैसला हुआ? कांग्रेस की बोलती बंद है. बीते वर्षों में उस द्वीप के पास जाने पर तमिलनाडु के हजारों मछुआरे गिरफ्तार हुए हैं. गिरफ्तारी पर कांग्रेस और डीएमके झूठी हमदर्दी दिखाते हैं लेकिन ये सच नहीं बताते कि कच्चातिवु आईलैंड उन्होंने श्रीलंका को दे दिया और तमिलनाडु की जनता को अंधेरे में रखा था. एनडीए सरकार ऐसे मछुआरों को रिहा कराकर वापस लाती है. हमारी सरकार श्रीलंका में फांसी की सजा पाए मछुआरों को भी जीवित बचाकर लाई. 

पढ़ें: जब साथ बैठे BJP कैंडिडेट चंद्रशेखर और कांग्रेस के थरूर, लोग बोले UP में मुमकिन नहीं

पीएम ने बताया कि जब वह गुजरात के सीएम थे तब वह 'तमिलनाडु के गोल्डन टेंपल' आए थे. पीएम ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने शक्ति को खत्म करने की बात की है. आगे जयललिता का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि उनके साथ डीएमके ने कैसा व्यवहार किया था, सबको पता है. 

Trending news