Ritesh Pandey: BSP के जिस सांसद ने PM मोदी के साथ किया था लंच, 15 दिन बाद ही BJP में हुआ शामिल
Advertisement
trendingNow12127445

Ritesh Pandey: BSP के जिस सांसद ने PM मोदी के साथ किया था लंच, 15 दिन बाद ही BJP में हुआ शामिल

Ritesh Pandey News In Hindi: यूपी में बीएसपी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, बीएसपी सांसद रितेश पांडेय ने बीएसपी से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी का दामन थाम लिया है.

Ritesh Pandey: BSP के जिस सांसद ने PM मोदी के साथ किया था लंच, 15 दिन बाद ही BJP में हुआ शामिल

Ritesh Pandey Joins BJP: उत्‍तर प्रदेश के अंबेडकरनगर से बीएसपी सांसद रितेश पांडेय ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. एक दिन पहले ही रितेश पांडेय ने बीएसपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. रितेश पांडेय के इस्तीफे पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी इशारों-इशारों में तंज कसा है. लेकिन इस बीच सबसे ज्यादा रितेश पांडेय की इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि उन्होंने करीब 15 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लंच किया था. आइए इस्तीफे की पूरी कहानी समझते हैं.

बीजेपी में आने के बाद क्या बोले BSP सांसद?

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद रितेश पांडेय ने कहा कि बीएसपी के लिए मैं पिछले 15 साल से काम कर रहा था. मैं मायावती या बीएसपी पर कुछ नहीं कहना चाहता हूं. मैंने अपने इस्तीफे में इस बारे में विस्तार से लिखा है. इसके साथ ही रितेश पांडेय ने उन तमाम कामों को गिना दिया जो मोदी सरकार में उनके लोकसभा क्षेत्र में हुए हैं.

बीएसपी से क्यों दिया इस्तीफा?

जान लें कि बीएसपी से इस्तीफा देते हुए रितेश पांडेय ने कहा था कि 'मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को मेरी सेवा और उपस्थिति की अब कोई जरूरत नहीं रही, इसलिए प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अलावा मेरे सामने कोई ऑप्शन नहीं है. पार्टी से नाता तोड़ने का यह फैसला भावनात्मक रूप से एक कठिन फैसला है.

मायावती का रितेश पर निशाना

बता दें कि बीएसपी प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर रितेश पांडेय का जिक्र किए बिना अपनी पार्टी के सांसदों से पूछा कि क्या स्वार्थ में इधर-उधर भटकते नजर आ रहे लोगों को टिकट देना संभव है. इसके अलावा कई पोस्ट करके मायावती ने अपने सांसदों और कार्यकर्ताओं को नसीहत भी दी.

PM मोदी के साथ कब किया लंच?

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी महीने 9 फरवरी को अलग-अलग पार्टियों के 8 सांसदों के साथ पार्लियामेंट की कैंटीन में लंच किया था. इन 8 सांसदों में रितेश पांडेय भी थे. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद उसी वक्त के बाद से बीजेपी और रितेश पांडेय के बीच बात बन गई और अब उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली.

राजनीतिक परिवार से आते हैं रितेश पांडेय?

जान लें कि यूरोपियन स्कूल लंदन से पढ़े 42 साल के रितेश पांडेय राजनीतिक परिवार से आते हैं. उनके पिता राकेश पांडेय सपा के टिकट पर यूपी विधानसभा चुनाव 2022 जीते थे. वह जलालपुर सीट से विधायक बने. इसके पहले राकेश पांडेय 2009 से 2014 तक अंबेडकरनगर के सांसद रहे थे. वहीं, रितेश पांडेय 2019 ने लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी नेता मुकुट बिहारी वर्मा को हराया था.

Trending news