Lok Sabha Chunav 2024: वायनाड से राहुल गांधी, कर्नाटक और तेलंगाना में नए चेहरों पर दांव लगाएगी कांग्रेस
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: वायनाड से राहुल गांधी, कर्नाटक और तेलंगाना में नए चेहरों पर दांव लगाएगी कांग्रेस

Congress Lok Sabha Candidates News: बीजेपी, सपा और आम आदमी पार्टी के बाद अब कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान करने वाली है. उम्मीद है कि शुक्रवार को यह लिस्ट जारी हो सकती है. उम्मीद है कि शुक्रवार को यह लिस्ट जारी हो सकती है. राहुल गांधी का वायनाड से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है.

 

Lok Sabha Chunav 2024: वायनाड से राहुल गांधी, कर्नाटक और तेलंगाना में नए चेहरों पर दांव लगाएगी कांग्रेस

Congress Lok Sabha Candidates News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने टॉप गियर में आ गई है. उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए आज दिल्ली में कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई. पार्टी हेडक्वार्टर में आयोजित हुई इस बैठक में दिल्ली, मणिपुर और छत्तीसगढ़ के पार्टी नेताओं को बुलाया गया था. बैठक में स्टेट यूनिटों की ओर से भेजे गए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर एक- एक करके विचार किया गया. माना जा रहा है कि इन राज्यों से जुड़े उम्मीदवारों की पहली सूची कल यानी 8 मार्च को जारी हो सकती है. 

शुक्रवार को जारी हो सकती है पहली सूची

कांग्रेस इलेक्शन कमेटी (CEC) की इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी समेत पार्टी के आला नेता मौजूद रहे. बैठक में दिल्ली, मणिपुर, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, केरल और कर्नाटक में पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई. इसके लिए इन राज्यों के वरिष्ठ नेताओं को भी बैठक में बुलाया गया था. माना जा रहा है कि पार्टी ने बैठक में कई नाम तय कर लिए, जिनकी घोषणा शुक्रवार को हो सकती है. 

'अच्छी रही बैठक, उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा'

बैठक में शामिल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने कहा, 'मीटिंग में अच्छा डिस्कशन हुआ. सभी राज्यों पर सीटों को लेकर लंबी और सार्थक चर्चा हुई. जो भी चुनाव जीतने की स्थिति में होगा, उसको पार्टी इलेक्शन लड़ने का आदेश देगी. इस बारे में जैसे ही पार्टी कोई निर्णय लेगी वैसे ही बताया जाएगा.' 

राहुल गांधी फिर वायनाड से लड़ेंगे चुनाव!

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस CEC की बैठक में केरल की सभी 16 सीटो पर नाम फाइनल कर लिए गए हैं. राहुल गांधी इस बार भी वायनाड से चुनाव लड़ेंगे. वहीं तेलंगाना और कर्नाटक में पार्टी ज़्यादातर नए चेहरे को उतारेगी. दिल्ली में चाँदनी चौक से अल्का लांबा और जे पी अग्रवाल में से किसी एक को टिकट मिल सकता है. नार्थ ईस्ट दिल्ली से अरविंदर लवली या फिर संदीप दीक्षित को टिकट मिलने की संभावना है. नार्थ वेस्ट दिल्ली सीट से उदित राज ये फिर राज कुमार चौहान को टिकट मिलने के आसार हैं. 

Trending news