Rajnath Singh: राहुलयान न तो लॉन्च हो रहा, न लैंड... अमेठी का नाम लेकर राजनाथ ने कसा तंज
Advertisement

Rajnath Singh: राहुलयान न तो लॉन्च हो रहा, न लैंड... अमेठी का नाम लेकर राजनाथ ने कसा तंज

Rahul Gandhi Wayanad: कांग्रेस पार्टी ने अब तक अमेठी और रायबरेली पर सस्पेंस बनाकर रखा है. नेताओं के बयानों से कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं. इधर, भाजपा के नेता राहुल गांधी पर हमलावर है. आज राजनाथ सिंह ने कह दिया कि अमेठी से फिर चुनाव लड़ने की राहुल में हिम्मत नहीं है. 

Rajnath Singh: राहुलयान न तो लॉन्च हो रहा, न लैंड... अमेठी का नाम लेकर राजनाथ ने कसा तंज

Lok Sabha Chunav: भाजपा नेता भी केरल में दनादन रैलियां कर रहे हैं. आज कोट्टयम में चुनावी रैली करते हुए राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया. रक्षा मंत्री ने कहा कि आदित्ययान हमारे सूरज के नजदीक पहुंच गया है. अब भाजपा 5 वर्षों में गगनयान की लॉन्चिंग करने जा रही है. बहनों-भाइयों, सबकी लॉन्चिंग हो रही है लेकिन कांग्रेस के युवा नेता (राहुल गांधी) की लॉन्चिंग पिछले 20 वर्षों में नहीं हो पाई है. 

कांग्रेस का राहुलयान...

राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का 'राहुलयान' न तो लॉन्च हो पा रहा है और न तो कहीं लैंड कर पा रहा है. राहुल जी उत्तर प्रदेश से पलायन करके केरल आ गए हैं. पिछली बार वह अमेठी में चुनाव हार गए थे इस बार अमेठी से लड़ने की वह हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं. मुझे खबर मिली है कि वायनाड की जनता ने भी मन बना लिया है कि इस बार राहुल जी को वे अपना सांसद नहीं बनाएंगे. LDF ने भी उनके खिलाफ अपना कैंडिडेट उतार दिया है. 

अमेठी पर सस्पेंस

दरअसल, राहुल गांधी लगातार साउथ में डेरा डाले हुए हैं. उनकी वायनाड सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग है. अंदरखाने कहा जा रहा है कि उसके बाद ही अमेठी से उम्मीदवार का नाम फाइनल होगा. कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. कभी राहुल का नाम आता है तो कभी रॉबर्ट वाड्रा का बयान सामने आता है. एक दिन पहले गाजियाबाद में अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल से यही सवाल किया गया था. उन्होंने इसे भाजपा वाला सवाल कहा फिर बोले कि यह फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में होगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, वह उसे मानेंगे. 

पढ़ें: भाजपा के मुस्लिम कैंडिडेट की अपनी मुश्किल, कम्युनिटी वाले कह रहे 'गद्दार'

उनके अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं. राहुल गांधी 2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

पढ़ें: लोकसभा चुनाव के बीच 44 के करीब पारा, गर्मी में PM मोदी ने बताया वोटिंग का बेस्ट टाइम

राजनाथ ने की कांग्रेस नेता की तारीफ

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी की सराहना की और उन्हें अनुशासित, सिद्धांतवादी व्यक्ति बताया जिसकी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा पर सवाल नहीं उठाया जा सकता. राजनाथ ने कहा कि वह एंटनी के इस बयान पर हैरान रह गए कि अनिल एंटनी चुनाव हार जाएं. सिंह ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि वह (ए के एंटनी) सिद्धांतवादी व्यक्ति हैं और मैं उनकी मजबूरियां समझता हूं. उनके लिए अनिल एंटनी का समर्थन करना मुश्किल है. हालांकि मैं उनसे कहना चाहूंगा कि अनिल आपका बेटा है.’ उन्होंने कहा, ‘आप (ए के एंटनी) उन्हें (अनिल) वोट न दें या उनके लिए वोट नहीं मांगे लेकिन आप उनके पिता हैं और इस नाते मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आपका आशीर्वाद उनके साथ हो.’

Trending news