I.N.D.I.A. Rally: चुनाव में फिक्सिंग करने की हो रही कोशिश, राहुल गांधी का गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow12181829

I.N.D.I.A. Rally: चुनाव में फिक्सिंग करने की हो रही कोशिश, राहुल गांधी का गंभीर आरोप

Ram Leela Maidan Rally Live: I.N.D.I.A. गठबंधन ने आज दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन किया. रामलीला मैदान में हो रही इस महारैली में I.N.D.I.A. गठबंधन के तमाम बड़े नेता शामिल हुए.

I.N.D.I.A. Rally: चुनाव में फिक्सिंग करने की हो रही कोशिश, राहुल गांधी का गंभीर आरोप

I.N.D.I.A. Alliance Delhi Rally: शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के अरेस्ट होने के बाद दिल्ली के रामलीला मैदान में आज I.N.D.I.A.गठबंधन (I.N.D.I.A. Alliance) की महारैली हुई. I.N.D.I.A. गठबंधन की इस महारैली में कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, शिवसेना UBT के चीफ उद्धव ठाकरे, NCP शरद गुट के अध्यक्ष शरद पवार, RJD लीडर तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला समेत I.N.D.I.A. गठबंधन के कई बड़े नेता शामिल हुए. इनके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी रैली में पहुंचीं. I.N.D.I.A. गठबंधन ने इस महारैली के लिए 'तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ' का नारा दिया.

ये भी पढ़ें- ..तो महाराष्ट्र में नहीं खत्म होगा I.N.D.I.A के अंदर मचा घमासान, क्यों नहीं बनी बात?

इंडिया गठबंधन रैली | I.N.D.I.A. Rally Udpates

- राहुल गांधी ने कहा कि जैसे क्रिकेट में मैच फिक्स किया जाता है वैसे चुनाव को भी फिक्स करने की कोशिश की जा रही है. ये लोग 400 का नारा दे रहे हैं. ये बिना चुनाव फिक्स किए नहीं हो सकता है. अगर इस बार ये लोग जीत गए और संविधान बदलने की कोशिश की तो देश जल उठेगा.

- तेजस्वी यादव ने कहा कि ये दिल्ली की भीड़ बता रही है कि पीएम मोदी जैसे आंधी की तरह आए थे, उसी तरह से वो तूफान की तरह वापस चले जाएंगे. जिस तरह से देश में नफरत फैलाई जा रही है, भाई को भाई से लड़ाया जा रहा है नारा लगाया जा रहा है 400 पार, लेकिन देश की जनता मालिक है. ऐसा लगता है कि पहले से ही EVM सेटिंग हो चुका है. हमारा धर्म बनता है इनसे सवाल करना. देश में सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई और बेरोजगारी है.

- पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इन्होंने भ्रष्टाचार का आरोप हमारे ऊपर लगाया, इनसे बड़ा चंदा चोर कौन है. आज हमारे साथ कोई नहीं है. मीडिया को हमारी बात को जनता तक पहुंचानी पड़ेगी.

- I.N.D.I.A. गठबंधन की रैली में मंच पर लगा अरविंद केजरीवाल का जेल में बंद वाला पोस्टर हटाया गया. गठबंधन की अन्य पार्टियों ने इसपर ऐतराज जताया था.

- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव दिल्ली के रामलीला मैदान में पहुंच गए हैं. यहां इंडिया गठबंधन की महारैली होनी है. अखिलेश यादव ने रैली के पहले कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से बीजेपी की फजीहत हुई है. बीजेपी ने भ्रष्टाचार करके चुनावी बॉन्ड का पैसा इस्तेमाल किया है.

- दिल्ली के रामलीला मैदान में I.N.D.I.A. की रैली के लिए कार्यकर्ताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. यहां लोकतंत्र बचाओ रैली रखी गई है. रामलीला मैदान में कांग्रेस नेताओं मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और आप की तरफ से अरविंद केजरीवाल के होर्डिंग पोस्टर लगे हैं. अरविंद केजरीवाल के पोस्टर में केजरीवाल को जेल में बंद दिखाया गया है.

- इंडिया गठबंधन की रैली में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी शामिल होंगी. सुनीता केजरीवाल रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ेंगी. ED की कस्टडी से अरविंद केजरीवाल ने देश के लिए संदेश दिया है.

- रामलीला मैदान में आज होने वाली विपक्ष की महारैली को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े. दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी नेता I.N.D.I.A.गठबंधन की महारैली में शक्ति प्रदर्शन को तैयार है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने भी महारैली को लेकर कमर कस ली है. रैली के आयोजन की वजह से कई जगहों पर जाम की समस्या हो सकती है और इसी परेशानी से लोगों को बचाने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है.

ये भी पढ़ें- तीन बार के विधायक.. पूर्व डिप्टी स्पीकर, किसके लिए बीजेपी ने काटा सनी देओल का टिकट?

- ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी के मुताबिक, बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से गोल चक्कर कमला मार्केट तक विवेकानंद मार्ग, दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक तक जेएलएन मार्ग, हमदर्द चौक, अजमेरी गेट पर ट्रैफिक को कंट्रोल किया जाएगा.

- इसके अलावा राजघाट चौक, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, पहाड़गंज चौक और दिल्ली गेट ट्रैफिक को डायवर्ट भी किया जा सकता है. महारैली के दौरान दिल्ली पुलिस ने लोगों को सार्वजनिक परिवहन के इस्तेमाल की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एडवाइजरी सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के रेड कार्पेट से सियासी पिच तक... कंगना के लिए क्यों आसान नहीं मंडी सीट

- पुलिस ने I.N.D.I.A.गठबंधन की महारैली में को देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए हैं. रामलीला मैदान और दीन दयाल उपाध्याय मार्ग समेत सेंट्रल दिल्ली में अर्धसैनिक बलों की 12 कंपनियां तैनात की जाएंगी.

Trending news