Jagadish Shettar: बगावत में बदलते रहे पार्टी, बीजेपी ने लगाया दांव, जानें क्या है जगदीश शेट्टार का सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12234458

Jagadish Shettar: बगावत में बदलते रहे पार्टी, बीजेपी ने लगाया दांव, जानें क्या है जगदीश शेट्टार का सोशल स्कोर

Jagadish Shettar: 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जगदीश शेट्टर का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

Jagadish Shettar: बगावत में बदलते रहे पार्टी, बीजेपी ने लगाया दांव, जानें क्या है जगदीश शेट्टार का सोशल स्कोर

Jagadish Shettar: भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी लगातार बढ़ रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चुनाव जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में हर प्रत्याशी, नेता और जनता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं.

इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जगदीश शेट्टर का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

जगदीश शेट्टार 
उत्तरी कर्नाटक में जमीनी स्तर पर अच्छी पकड़ रखने वाले, लिंगायत समुदाय के बड़े नेताओं में से एक जगदीश शिवप्पा शेट्टार का जन्म 17 दिसंबर 1955 को हुआ था. वह साल 2012 से 2013 तक कर्नाटक के 15वें मुख्यमंत्री रहे. उनका जन्म बगलकोट जिले की बादामी तालुक के केरूर गांव में हुआ था. उनके पिता शिवप्पा सिवामुर्थप्पा शेट्टार एक वकील थे और वह हुबली-धारवाड़ सिटी कॉर्पोरेशन का चुनाव पांच बार जीते और एक बार मेयर भी रहे थे. 

जगदीश शेट्टार ने 20 वर्ष तक वकालत की. जगदीश शेट्टार के चाचा सदाशिव शेट्टार हुबली विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे. उन्होंने साल 1967 में जनसंघर्ष पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता था. जगदीश शेट्टार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक्टिव मेंबर रहे हैं. वह स्वयं सेवक संघ (RSS) के भी काफी एक्टिव सदस्य रहे हैं.

जगदीश शेट्टार का राजनैतिक सफर

  • 1990 – हुबली ग्रामीण क्षेत्र के अध्यक्ष रहे
  • 1994 – धारवाड़ जिला भाजपा अध्यक्ष चुने गए.
  • 1996 – कर्नाटक प्रदेश भाजपा के सेक्रेटरी चुने गए.
  • 1999 – कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे.
  • 2005 – कर्नाटक प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष चुने गए.
  • 2006 – कर्नाटक सरकार में रेवेन्यू मिनिस्टर रहे.
  • 2008 – 13वीं विधानसभा में स्पीकर चुने गए और वह दक्षिण भारत में भाजपा के पहले विधानसभा अध्यक्ष थे.
  • 2009 – कर्नाटक सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री रहे
  • 2012 – जुलाई 2012 में पार्टी में उन्हें सर्वसम्मति से कर्नाटक का मुख्यमंत्री चुना गया.

2023 में कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट न मिलने से बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में चले गए थे. 2024 में फिर बीजेपी में की वापसी. बेल्गाम से उन्हें बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. उनके खिलाफ कांग्रेस के मृणाल रवींद्र हेब्बालकर हैं.

सोशल मीडिया
जगदीश शेट्टर मीडिया पर भी एक्टिव हैं, उनके फेसबुक पर करीब तीन लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं.  इंस्टाग्राम अकाउंट पर करीब 41 k फॉलोअर्स हैं. उनके  X (पहले ट्विटर) पर करीब 1 लाख 16 हजार से अधिक यूजर हैं. यह आंकड़ा खबर लिखने तक का है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Jagadish Shettar

Social Media Score

Scores
Over All Score 55
Digital Listening Score60
Facebook Score64
Instagram Score69
X Score64
YouTube Score0

TAGS

Trending news