Lok Sabha Chunav 2024: 'मैं बुजुर्ग, चुनाव लड़ना मेरे बस का नहीं', राजगढ़ सीट से दिग्विजय सिंह ने पीछे खींचे अपने पांव
Advertisement
trendingNow12168508

Lok Sabha Chunav 2024: 'मैं बुजुर्ग, चुनाव लड़ना मेरे बस का नहीं', राजगढ़ सीट से दिग्विजय सिंह ने पीछे खींचे अपने पांव

Lok Sabha Chunav Latest News Live: लोकसभा चुनावों से जुड़ी खबरों के अपडेट के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....आज उत्तर प्रदेश में बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट आ सकती है. कांग्रेस भी यूपी में अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. दोनों दलों की लिस्ट पर सबकी नजरें टिकी हैं.

UP Lok Sabha Chunav LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Election Latest News in Hindi Live: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. हालांकि उत्तर प्रदेश की बाकी बची सीटों पर बीजेपी ने नाम जाहिर नहीं किए हैं. इसमें गाजियाबाद, मेरठ, कैसरगंज जैसी महत्वपूर्ण लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा शामिल है. कांग्रेस ने भी उत्तर प्रदेश में अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐला नहीं किया है. कांग्रेस ने अमेठी-रायबरेली जैसी हाईप्रोफाइल सीटों पर भी कोई संकेत नहीं दिया है कि क्या राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वहां से लड़ेंगी या नहीं. ये सीटें सपा के साथ गठबंधन में कांग्रेस को मिली हैं. वहीं अखिलेश यादव के हाथ से राष्ट्रीय लोक दल के बाद अपना दल कमेरावादी भी निकल गई है. पल्लवी पटेल ने उनसे किनारा कर लिया है.

25 March 2024
18:23 PM

नैनीताल: जिले में होली का अवकाश कल डीएम नैनीताल की तरफ से आदेश जारी पहाड़ों में कल मनाया जाएगा होली का त्यौहार

23:17 PM

दिग्विजय सिंह ने चुनाव लडने में जताई असमर्थता

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एमपी की राजगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने पर असमर्थता जताई है. दिग्विजय सिंह ने कहा, 'अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है पर मुझे बताया जा रहा है कि मुझे चुनाव लड़ना है. यह चुनाव मेरे बस का नहीं है क्योंकि मैं 75 साल का हो चुका हूं, यह चुनाव युवाओं का चुनाव है. इसे आपको लड़ना है, यह बहुत साधारण तरीके से सिर्फ बूथ पर लड़ा जाएगा. इसमें ज्यादा हो हल्ला या बड़ी रैलियां निकालने की जरूरत नहीं, सभी लोग सिर्फ बूथ पर मेहनत करके इसे लड़ेंगे.'

20:17 PM

कांग्रेस ने मणिपुर में 2 उम्मीदवारों का किया ऐलान

कांग्रेस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अकोइजाम बिमोल अंगोमचा को भीतरी मणिपुर संसदीय सीट और अल्फ्रेड कन्नगाम आर्थर को बाहरी मणिपुर संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. अकोइजाम पिछले साल मई में राज्य में भड़की हिंसा पर अपने अकादमिक परिप्रेक्ष्य के लिए जाने जाते हैं और उन्हें राज्य में लोकप्रियता मिली. पूर्व विधायक आर्थर थांगखुल नगा बहुल उखरूल जिले से हैं. नगा पीपुल्स फ्रंट ने पूर्व आईआरएस अधिकारी के. टिमोथी जिमिक को बाहरी मणिपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस के महासचिव सोतिनकुमार लायश्रम को भीतरी मणिपुर सीट से प्रत्याशी बनाने की योजना है. भीतरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र में 19 अप्रैल को और बाहरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होगा. 

19:05 PM

यूपी की बची सीटों पर बीजेपी कल कर सकती है ऐलान

यूपी में लोकसभा की बाकी बची सीटों पर बीजेपी कल ऐलान करेगी. यूपी में मेनका और वरूण गांधी में से कौन चुनाव लड़ेगा, इस पर भी कल फैसला होने की उम्मीद है. इस बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी बीजेपी अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह समेत यूपी कोर ग्रुप की टीम दिल्ली में मौजूद रहेगी.

18:14 PM

Lok Sabha chunav live: भृतहरि मेहताब ने बीजेडी से दिया इस्तीफा

ओडिशा में नवीन पटनायक की पार्टी बीजेडी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद भृतहरि मेहताब ने संगठन से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि वे जल्द ही बीजेपी को ज्वॉइन कर सकते हैं. 

17:26 PM

Lok Sabha chunav news live: राजगढ़ लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह होंगे कांग्रेस प्रत्याशी 

मध्य प्रदेश की राजगढ़ लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे. इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद कर दी है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह पार्टी का निर्णय है कि राजगढ़ लोकसभा सीट से वे चुनाव लड़ें. 

16:50 PM

Lok Sabha chunav live: बेगूसराय सीट पर कन्हैया कुमार को झटका

बिहार की बेगूसराय सीट को लेकर पेंच फंस गया है. इस बार यह सीट कांग्रेस के खाते में नहीं गई है. बिना सीट शेयरिंग के CPI ने इस सीट से अपने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है. पार्टी महासचिव डी राजा ने अवधेश राय को इस सीट से टिकट दिया है. इस सीट से कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार दावेदारी ठोक रहे थे लेकिन अब उन्हें मौका नहीं मिल सकेगा. 

16:31 PM

यूट्यूबर और बिग बॉस OTT 2 विजेता एल्विश यादव के वकील प्रशांत राठी ने कहा

 

16:22 PM

एल्विश यादव को सूरजपुर कोर्ट से मिली जमानत, एल्विश को 50 हजार के बेल बॉन्ड पर जमानत मिली है. 

 

16:20 PM

Lok Sabha election live: ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, गठबंधन की संभावनाएं टूटीं

ओडिशा में बीजेपी और बीजेपी के बीच गठबंधन की संभावना अब खत्म हो गई है. अब राज्य में लोकसभा की सभी 21 और असेंबली की 147 सीटों पर बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी. 

15:37 PM

Lok Sabha chunav live: झारखंड में उम्मीदवार घोषित न होने से महागठबंधन में बेचैनी

झारखंड में महागठबंधन के उम्मीदवारों का ऐलान न होने से नेताओं में बेचैनी बढ़ती जा रही है. एनडीए राज्य में अब तक 11 उम्मीदवार घोषित कर चुका है. जबकि महागठबंधन अब तक सीट शेयरिंग को लेकर उलझा हुआ है. प्रदेश के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि महागठबंधन का सीट शेयरिंग फार्मूला तय हो चुका है और 1 से 2 दिनों में इसकी औपचारिक घोषणा भी हो जाएगी. उम्मीदवारों के नाम पर उन्होंने कहा कि होली के बाद नाम का खुलासा भी कर दिया जाएगा. 

14:59 PM

UP Lok Sabha Chunav 2024 Live:लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर
यूपी की 25 सीटों को लेकर माथापच्ची जारी -शनिवार शाम तक चौथी लिस्ट जारी होने की संभावना..सूत्र -चौथी लिस्ट में दिख सकता है महिला सशक्तिकरण..सूत्र -ज्यादा से ज्यादा महिला प्रत्याशियों को मिल सकता है स्थान..सूत्र -रायबरेली से नूपुर शर्मा को मिल सकता है टिकट..सूत्र -कैसरगंज से केतकी सिंह को मिल सकता है टिकट..सूत्र -प्रयागराज से अभिलाषा नंदी का नाम चर्चा में..

14:30 PM

Arvind Kehriwal Arrest Update: दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी के विरोध में हापुड़ में इंडिया गठबंधन के नेताओं का विरोध प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शराब घोटाले में ईडी द्वारा देर रात की गई गिरफ्तारी के विरोध में हापुड़ जिले में इंडिया गठबंधन और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कलक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान इंडी गठबंधन के नेताओं ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को दिया. राष्ट्रपति के नाम दिये ज्ञापन में नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल की रिहाई को तुरंत किये जाने की मांग की

14:20 PM

Lok Sabha chunav live BJP Candidate List 2024: बीजेपी की चौथी लिस्ट

बीजेपी उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट शनिवार यानी कल आ सकती है. यूपी की 24 सीटों पर भी फैसला होना है. इस सूची में भी पार्टी कई महिला उम्मीदवारों को चुनावी समर में उतार सकती है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस सूची में नूपुर शर्मा से लेकर अभिलाषा नंदी का नाम शामिल हो सकता है. 

14:11 PM

Akhilesh Yadav: आजम खां से मिले अखिलेश यादव

सीतापुर में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जिला जेल में पहुंचे. अखिलेश ने आजम खान से मुलाकात की. रामपुर लोकसभा सीट को लेकर दोनों के बीच सियासी मंथन हुआ. 

14:00 PM

Lok Sabha chunav latest news: राजस्थान लोकसभा चुनाव

ऑब्जर्वर विवेक आनंद ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बैठक ली है. राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में हुई इस बैठक में खर्चों की समय पर सूचना देने के निर्देश दिए गए हैं. इसके बाद माकपा और भाकपा ने निर्वाचन आयोग की भूमिका पर सवाल उठाए हैं. माकपा और भाकपा के प्रतिनिधियों ने कहा, 'विधानसभा चुनाव में अचार सहिंता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. शराब और तेल की पर्चियां बंट रही हैं. शिकायत के बावजूद निर्वाचन आयोग ने नही लिया कोई एक्शन. अगर लोकसभा चुनावों मे नियमों की पालना नही हुईं तो आंदोलन करेंगे.

13:40 PM

INDIA गठबंधन में टिकट के फार्मूले में फसा पेंच

लोकसभा सीट आरा, काराकाट, नालंदा से माले चुनाव लड़ेगी. वहीं बेगूसराय सीट से सीपीआई और खगड़िया सीट से सी.पी.एम. लड़ेगी. सिवान और कटिहार पर पेंच फंसा है. माले इन दोनों सीट पर समझौता करने को तैयार नहीं है.

13:39 PM

Almora Loksabha Seat: अजय टम्टा के नामांकन के साथ बीजेपी ने उत्तराखंड में चुनावी शंखनाद फूंक दिया
BJP प्रत्याशी अजय टम्टा ने आरक्षित अल्मोड़ा लोकसभा सीट से नामांकन पर्चा भरा।.अजय टम्टा के साथ नामांकन में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया और रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल मौजूद रहे. प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने राज्य की पांचों लोकसभा सीट मोदी की झोली में डालने का दावा किया.

13:29 PM

AAP Protest in UP: जालौन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर किया विरोध प्रदर्शन.भाजपा सरकार पर तानाशाही करके असंवैधानिक तरीके से गिरफ्तार करने का आरोप लगा की नारेबाजी. अरविंद केजरीवाल को रिहा करने की आप कार्यकर्ताओं ने की मांग. उरई नगर के शहीद भगतसिंह चौराहे पर किया प्रदर्शन

13:14 PM

UP Lok Sabha Election 2024: पल्लवी पटेल एनडीए के साथ भी जाने को तैयार

पल्लवी पटेल ने एनडीए के साथ भी गठबंधन के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगर ऑफर आता है तो वो इस पर विचार करेंगी.

12:46 PM

UP Lok Sabha Chunav 2024 Live: पल्लवी पटेल को बसपा से मिला ऑफर

पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल कमेरावादी का सपा से समझौता टूटने के बाद बीएसपी ने दिया ऑफर. बसपा ने पल्लवी पटेल को प्रयागराज की फूलपुर या इलाहाबाद सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया. बसपा के सिंबल हाथी पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया. पल्लवी पटेल अगर अपनी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहेंगी तो वहां बसपा समर्थन करेगी

12:45 PM

Lok Sabha chunav latest news: लालू पर हमलावर हुए सम्राट चौधरी

पटना बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का बड़ा बयान बोले लालू यादव ऐसे नेता है जो टिकट बेचने में माहिर खिलाड़ी हैं. लालू यादव अपने बेटी तक को नहीं छोड़े. पहले किडनी लिए तब टिकट दिए. यही लालू यादव का परिचय है. जो व्यक्ति अपने बेटी तक को नहीं छोड़ता हो उसी का नाम है लालू यादव

12:20 PM

Lok Sabha chunav live: मध्य प्रदेश की खबरें

कांग्रेस की तीसरी सूची में भी नहीं हुआ मध्यप्रदेश के बचे प्रत्याशियों का ऐलान. आज आ सकती है कांग्रेस की एमपी के प्रत्याशियों की सूची. CEC में बनी 12 से ऊपर सीटों पर सहमति. पहले चरण की 6 सीटों में से अभी भी बाकी 3 सीटों पर प्रत्याशी एलान.

12:00 PM

UP Lok Sabha chunav 2024 live: बीजेपी की अहम बैठक

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की कल होगी बैठक. उत्तर प्रदेश की 25 सीटों पर कल होगा फैसला. प्रत्याशियों के नामों पर शनिवार को लगेगी मुहर. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होगी बैठक. सीएम योगी कल दोपहर बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना होंगे. 

11:25 AM

UP Lok Sabha election live: पल्लवी पटेल का बड़ा बयान- 'एनडीए से ऑफर आया तो सोचेंगे'

अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल ने कहा, मैं अपना दल गठबंधन की विधायक हूं. इंडिया ब्लॉक हो या एनडीए अपने घटक दलों के साथ क्या करते हैं ये उनकी जिम्मेदारी है. हमने गठबंधन धर्म का पालन किया है. अपना दल हो या पल्लवी पटेल हम प्रेशर की राजनीति नहीं करते. पीडीए के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है. लेकिन नडीए से ऑफर आया तो सोचेंगे क्योंकि हमे भी राजनीति करनी है. पल्लवी पटेल ने कहा, 'इंडिया एलायंस के शीर्ष नेतृत्व पर हमने सब कुछ छोड़ रखा है. ऐसे में एनडीए से अगर ऑफर आया तो सोचेंगे. इंडिया एलायंस ने बिहार में जो नीतीश कुमार के साथ किया वहीं यूपी में हमारे साथ कर रहे हैं.'

10:45 AM

Rajasthan Loksabha chunav live: बीएसपी बिगाड़ेगी किसका खेल?

यूपी-एमपी हो या फिर धोरों की धरती राजस्थान बीएसपी ने अपने चिरपरिचत अंदाज में टिकटों के  बंटवार में भी सोशल इंजीनियरिंग का पूरा ध्यान रखा है. राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए जहां बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी रणनीति बना रही है. बसपा (BSP) ने लोकसभा चुनाव के लिए पांच सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. इन पांच सीटों पर उतारे गए प्रत्याशियों में दो कभी कांग्रेस के मजबूत चेहरे रहे हैं. भरतपुर सुरक्षित सीट से बीएसपी ने इंजीनियर अंजला को टिकट दिया है. कोटा से बीएसपी ने भीम सिंह कुंतल को टिकट दिया है. अलवर से फजल हुसैन को टिकट दिया है वो पहले कांग्रेस के प्रदेश महसचिव थे. अलवर से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को टिकट दिया तो कांग्रेस ने विधायक ललित यादव को मैदान में उतारा है. अब ऐसे में बीएसपी ने बड़ा दांव चलते हुए मुस्लिम चेहरे को टिकट है. बीएसपी ने गंगानगर से देवकरण नायक और जालौर-सिरोही से बीजेपी ने क्षत्रिय चेहरे पर दांव खेला है. इस सीट पर कांग्रेस से वैभव गहलोत और बीजेपी से लुम्बाराम मैदान में हैं. वहीं बीएसपी ने लाल सिंह राठौड़ को मैदान में उतार दिया है. 

10:07 AM

MP Lok Sabha election live: एमपी में बीएसपी के कौन-कौन से प्रत्याशी फाइनल?

बीएसपी  ने मध्य प्रदेश की जिन सात लोकसभा सीटों से अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. उसमें सतना से पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी, खजुराहो से कमलेश पटेल, छिंदवाड़ा से उमाकांत बंदेवार, मंडला से इन्दर सिंह उईके, सीधी से पूजन राम साकेत, बैतूल से अशोक भलावी और कन्हैया लाल मालवीय को मंदसौर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

10:05 AM

MP Lok Sabha chunav live: मध्य प्रदेश का रण

देश में लोकसभा चुनावों का प्रचार जोर शोर से चल रहा है. मध्य प्रदेश की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी ने यहां की कुल 29 सीटों पर कैंडिडेट उतार चुकी है. वहीं कांग्रेस ने 10 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 7 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान करके मुकाबला रोचक बना दिया है. दरअसल मायावती ने सतना से बीजेपी के बागी नारायण त्रिपाठी को टिकट दिया है. यानी सतना में मुकाबला दिलचस्प होगा. त्रिपाठी ने बीजेपी से बागी होकर नई पार्टी बनाई थी, अब वो बीएसपी के सिंबल पर सियासी अखाड़े में ताल ठोक रहे हैं. 

 

09:32 AM

Lok Sabha chunav latest news: यूपी में अब तक बसपा ने 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारे

बीएसपी ने यूपी में अबतक 20 सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है. बीएसपी ने जोनल स्तर से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. अभी तक प्रदेश स्तर से कोई सूची जारी नहीं हुई है. बीएसपी के अब तक घोषित प्रत्याशी 1. कानपुर से कुलदीप भदौरिया, 2. अकबरपुर से राजेश द्विवेदी, 3. बागपत से प्रवीण बैंसला, 4. मेरठ से देवव्रत त्यागी, 5. पीलीभीत से अनीश अहमद खान, 6. मुरादाबाद से इरफान सैफी, 7. कन्नौज से अकील अहमद पट्टा, 8. अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, 9. आगरा से पूजा अमरोही, 10. सहारनपुर से माजिद अली, 11. बिजनौर से चौधरी विजेंद्र सिंह, 12. अयोध्या से सच्चिदानंद पांडेय, 13. उन्नाव से अशोक पांडेय, 14. मुजफ्फरनगर से दारासिंह प्रजापति, 15. नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, 16. चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, 17. आंवला से सैय्यद आबिद, 18. शाहजहांपुर से डॉ. दोदराम वर्मा, 19. बुलन्दशहर गिरीश चंद्र जाटव और 20. जालौन से सुरेश चन्द्र गौतम को चुनावी मैदान में उतारा है.

09:00 AM

Loksabha chunav live: सीतापुर से बड़ी खबर

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के स्वागत में जेल गेट पर लिखा गया वेलकम. चूने से लिखा गया वेलकम. आपको बताते चलें कि अखिलेश यादव सपा नेता आज़म खान से मुलाकात करने पहुंच रहे हैं.

08:35 AM

Bihar Lok Sabha election live: बिहार लोकसभा चुनाव

बिहार के 40 लोकसभा सीट के लिए अभी तक I N D I A गठबंधन में सीटों का बंटवारा फाइनल नहीं हुआ है. लालू यादव ने आरजेडी (RJD) के चार उम्मीदवारों को सिंबल बाटें हैं. चार और सीटों पर RJD के उम्मीदवार तय हैं. पाटलिपुत्र लोकसभा से लालू यादव की बेटी मीसा भारती. जहानाबाद से पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक सुरेंद्र यादव बक्सर से पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह उजियारपुर से पूर्व मंत्री वर्तमान विधायक आलोक मेहता होंगे उम्मीदवार. 

08:10 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव यूपी न्यूज़

आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. बीजेपी की तीन-तीन सूचियां आने के बावजूद पश्चिमी उत्तर प्रदेश कि कुछ हॉट सीटों पर अब तक सस्पेंस बना हुआ है. इसमें मेरठ लोकसभा सीट भी है. जानकारी है कि दिल्ली की बैठक के बाद बाकी बचे प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी. शनिवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तीसरी सूची के बाद चारों सीटों के नामों पर मुहर लग सकती है.

07:45 AM

Bihar Lok Sabha chunav latest news: पाटलीपुत्र से रीतलाल यादव एक्टिव

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी गठबंधन इंडिया में सीट बंटवारे को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. सभी दल अपने-अपने स्तर पर चुनाव की तैयारियों में भी जुट गए हैं. हालांकि, अभी तक गठबंधन में यह तय नहीं हुआ है कि कौनसी पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ेगी. मगर नेता अपने-अपने स्तर पर दावेदारी जताने में लग गए हैं. बिहार की सबसे हॉट सीटों में से एक पाटलिपुत्र लोकसभा से आरजेडी के बाहुबली विधायक ने चुनाव लड़ने की इच्छा एक बार फिर से जताई है. यहां से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती ने पिछली दो बार से यहां चुनाव लड़ा था, हालांकि वो हार गई थीं. अब दानापुर से विधायक रीतलाल यादव के इस सीट से चुनाव लड़ने पर नजर है.  

07:30 AM

Lok Sabha chunav 2024 live: RJD विधायक रीतलाल यादव का बड़ा बयान

RJD विधायक रीतलाल यादव ने मीसा भारती और तेजस्वी यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है. पाटलिपुत्र लोक सभा सीट भाई-बहन के लाड प्यार और मोहब्बत में फंस गई है. बहन चाहती है कि भाई डिसीजन ले और भाई चाहता है बहन डिसीजन ले. बड़ी बहन को अधिकार है डिसीजन लेने का. बहन जो डिसीजन लेती हैं वह मेरा डिसीजन होगा प्रयास हर कोई करता है और मैं भी कर रहा हूं. मुझे भाई MP बनाये या बहन बनाये कोई अंतर मेरे लिये नहीं है. बस जो पहले से MP है उसे हराना है.

07:15 AM

Lok Sabha chunav latest news: लालू से मिले डी राजा

CPI महासचिव डी राजा की भी आज पटना में प्रेस कान्फ्रेंस है. कल सीट शेयरिंग को लेकर लालू यादव से मिलने गए थे वाम दल के नेता डी राजा.

07:10 AM

Bihar Loksabha chunav live: आरजेडी द्वारा 6 लोक सभा सीटों पर सिम्बल बांटे जाने के बाद कांग्रेस में हड़कंप. आज कांग्रेस भी अपने खाते के 10 सीट पर कर सकती है उम्मीदवारों का एलान. 

06:44 AM

Lok Sabha election live: कांग्रेस CEC की बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर आज भी कांग्रेस CEC की बैठक है. इस मीटिंग में बाकी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी.

06:37 AM

Bihar Lok Sabha Chunav Live: आरजेडी ने बांटे सिंबल!

INDIA गठबंधन की बात करें तो बिहार में घमासान जारी है. अभी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, लेकिन लालू यादव ने टिकट बांटना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू यादव की ओर से गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों को RJD का सिंबल दे दिया है. गया से कुमार सर्वजीत, नवादा से श्रवण कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को RJD का सिंबल दिया गया है. चारों सीटों पर पहले चरण में मतदान होगा. इन सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया भी 20 मार्च से शुरू हो चुकी है. इस हिसाब से RJD की ओर से उम्मीदवारों का ऐलान होने से महागठबंधन के बाकी साथियों को पहले चरण में एक भी सीट नहीं मिली है. हालांकि RJD ने अभी तक उम्मीदवारों का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. लेकिन पहले चरण की सीटों पर सिंबल बांटे जाने से गठबंधन के साथी सतर्क हो गए हैं.

Trending news