Lok Sabha Chunav Live: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow12221653

Lok Sabha Chunav Live: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद

Lok Sabha Chunav Latest News Live: एक तरफ आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. दूसरी तरफ सियासी दलों ने चुनाव प्रचार पूरी ताकत झोंकी हुई है. पीएम मोदी आज 2 रैली और 1 रोड शो करेंगे. वहीं राहुल गांधी भी 2 जनसभाएं करेंगे.

Lok Sabha Chunav Live: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav Latest Updates Live: दूसरे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज पश्चिम बंगाल का दौरा किया. पश्चिम बंगाल के साथ पीएम मोदी बिहार और यूपी में भी चुनाव प्रचार करने वाले हैं. पीएम मोदी ने सुबह 11 बजे उत्तर मालदा में जनसभा की. इसके बाद वो बिहार गए और 1 बजे से अररिया में जनसभा की. इसके बाद पौने 3 बजे पीएम मोदी मुंगेर में चुनाव प्रचार करेंगे. बिहार और बंगाल में जनसभाएं करने के बाद यूपी के बरेली में PM का रोड शो होगा.

सियासी पार्टियों ने प्रचार में झोंकी ताकत

बंगाल की मालदा सीट के साथ बिहार और यूपी में भी पिछले चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा था. इस बार वही प्रदर्शन दोहराने की जद्दोजहद की जा रही है. इधर, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कुल 40 सीटों को साधने के लिए भी बीजेपी का अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें- सबसे गरीब कैंडिडेट के पास केवल 500 रुपये, मथुरा से वायनाड हॉट सीटें जानिए

राहुल गांधी का कर्नाटक दौरा

वहीं, राहुल गांधी आज कर्नाटक के दौरे पर हैं. राहुल गांधी पहले बीजापुर पहुंचे और वहां जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी इसके बाद साढ़े 3 बजे बेल्लारी पहुंचेंगे. यहां भी वह एक रैली में इंडिया गठबंधन के लिए वोट मांगेंगे.

(लोकसभा चुनाव प्रचार से जुड़ा हर अपडेट यहां जानें)

26 April 2024
23:58 PM

Lok Sabha chunav live: स्वाति मालीवाल ने पूर्वी दिल्ली में किया प्रचार

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के लिए चुनाव प्रचार किया. आप ने एक बयान में यह जानकारी दी. आप की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, मालीवाल ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल के साथ शाहदरा विधानसभा क्षेत्र के विवेक विहार इलाके में 'पदयात्रा' और घर-घर अभियान में भाग लिया. मालीवाल ने कई महिलाओं से बातचीत की. उन्होंने उनके मुद्दों पर चर्चा की और उनसे बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की.

22:40 PM

Lok Sabha chunav live: कुम्भाणी ने कांग्रेस नेतृत्व पर मदद नहीं करने का आरोप लगाया 

गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर नामांकन खारिज होने के बाद चुनावी मुकाबले से पहले ही बाहर हो चुके नीलेश कुम्भाणी ने शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस के उनके सहयोगी नेताओं ने प्रचार के दौरान उनकी मदद नहीं की. गत 21 अप्रैल को कुम्भाणी का नामांकन प्रस्तावकों के हस्ताक्षरों में विसंगति की वजह से रद्द कर दिया गया था. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था. कांग्रेस ने कुम्भाणी के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि नामांकन रद्द कराना उनकी खुद की योजना का हिस्सा था. कांग्रेस ने नीलेश कुम्भाणी को शुक्रवार को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया. 

21:22 PM

Lok Sabha chunav live: प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, मंच पर आंसू भी बहा सकते हैं: राहुल गांधी 

कांग्रेस की आलोचना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ‘‘वह (मोदी) डरे हुए हैं और मंच पर आंसू तक बहा सकते हैं.’’ राहुल ने भाजपा को ‘भारतीय चोंबू पार्टी’ करार दिया. कन्नड में लोटे को चोंबू कहते हैं. गांधी ने कांग्रेस शासित कर्नाटक के विजयपुरा जिला मुख्यालय और बल्लारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आपने प्रधानमंत्री के भाषण सुने हैं. वह डरे हुए हैं. हो सकता है कि वह मंच पर आंसू बहाने लगें.’

20:56 PM

Lok Sabha chunav live: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ में बंजारुमाले गांव में हुआ 100 प्रतिशत मतदान

कर्नाटक में दक्षिण कन्नड़ जिले के बेलथांगडी तालुक अंतर्गत बंजारुमले गांव में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दौरान 100 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. इस गांव में कुल 111 मतदाता हैं और उनमें से प्रत्येक शाम छह बजे मतदान समाप्त होने से दो घंटे पहले ही वोट डालने मतदान केंद्र पर पहुंच गया. इस गांव में वनवासी, आदिवासी किसान और लघु वन अपशिष्ट संग्रहकर्ता रहते हैं. 

20:10 PM

Lok Sabha chunav live: प्रधानमंत्री मोदी के दावों पर डेरेक ओ ब्रायन का पलटवार

तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने पश्चिम बंगाल को धन नहीं जारी करने के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने भाषणों में गलत दावे करने का आरोप लगाया. पश्चिम बंगाल के मालदा में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक रैली को संबोधित किए जाने के कुछ घंटे बाद डेरेक ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री के दावों का खंडन किया. उन्होंने पोस्ट में आंकड़े भी साझा किए, हालांकि उन्होंने किसी खास भाषण का उल्लेख नहीं किया गया. 

20:10 PM

Lok Sabha chunav live: प्रधानमंत्री मोदी के दावों पर डेरेक ओ ब्रायन का पलटवार

तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने पश्चिम बंगाल को धन नहीं जारी करने के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने भाषणों में गलत दावे करने का आरोप लगाया. पश्चिम बंगाल के मालदा में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक रैली को संबोधित किए जाने के कुछ घंटे बाद डेरेक ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री के दावों का खंडन किया. उन्होंने पोस्ट में आंकड़े भी साझा किए, हालांकि उन्होंने किसी खास भाषण का उल्लेख नहीं किया गया. 

19:05 PM

Lok Sabha chunav live: कांग्रेस कल कर सकती है अमेठी और रायबरेली सीट पर ऐलान

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शनिवार को बैठक होगी जिसमें रायबरेली, अमेठी तथा कुछ अन्य लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है. सूत्रों ने बताया कि सीईसी की बैठक शनिवार शाम होगी. सूत्रों का कहना है कि सीईसी की बैठक में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्रों को लेकर चर्चा हो सकती है. कांग्रेस ने फिलहाल अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं, लेकिन अब तक पार्टी देशभर में 317 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बार रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया और वह राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुईं हैं. उन्होंने दो दशक तक इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. 

18:17 PM

Lok Sabha Chunav Live: अस्पताल की मदद से मरीजों ने डाले वोट

मणिपाल हॉस्पिटल ग्रुप ने बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की मदद से 41 मरीजों को शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में मतदान करने में सहायता की. अस्पताल के मुताबिक, अस्पताल प्रशासन ने मरीजों को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने में मदद के लिए अपनी एंबुलेंस सेवा उपलब्ध करायी. लोकसभा क्षेत्रों में सुगम आवाजाही और मतदान के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था. मणिपाल अस्पताल के मुख्य परिचालन अधिकारी कार्तिक राजगोपाल ने बताया कि मरीजों की संपूर्ण स्वास्थ्य जांच और उनके चिकित्सकों से मंजूरी प्राप्त करने के बाद उन्हें अस्पताल के वाहनों में मतदान केंद्रों तक ले जाया गया. अस्पताल प्रशासन के अनुसार, चिकित्सकीय रूप से फिट सभी 41 मरीजों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों में ले जाया गया, जहां उनके साथ नर्सें और एक चिकित्सक सहित अन्य अधिकारी भी थे.

17:36 PM

Lok Sabha Chunav Live: दूसरे चरण की वोटिंग रूझान पर अखिलेश हुए बीजेपी पर हमलावर

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दूसरे चरण के चुनाव पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. अखिलेश ने कहा, 'दूसरे चरण में दिन भर ये एक अजब रूझान देखने को मिला कि हर बूथ पर ‘इंडिया गठबंधन’ के समर्थन में वोट डालनेवाले हर समाज और वर्ग के मतदाताओं का आना लगातार बढ़ता गया, वहीं दूसरी तरफ़ भाजपा के मतदाता कम से और कम होते चले गये. दरअसल भाजपा के हताश, निराश समर्थकों के बीच भाजपा की ऐतिहासिक हार की पुख़्ता बात बुरी तरह से फैल चुकी है. उनके संगी-साथी भी कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं. भाजपाई नेताओं के उलूल-जुलूल बयानों से भाजपाई शर्मिंदा भी हैं और अंदर से नाराज़ भी. आख़िरकार उन्हें भी तो समाज के बीच ही रहना है. राजनीतिक बयानबाज़ी के चक्कर में पड़कर वो अपने और अपने परिवारवालों के सामाजिक संबंधों को समाज के बीच ख़राब नहीं करना चाहते हैं. वो भी जानते हैं कि सामाजिक सौहार्द में ही सबकी भलाई और तरक़्क़ी के अवसर होते हैं. दूसरे चरण ने तस्वीर और साफ़ कर दी है : अबकी बार, भाजपा साफ़!'

16:49 PM

Lok Sabha Chunav Live: राजस्थान में हम सभी 25 सीटें जीतेंगे- मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर

बीजेपी नेता और राजस्थान के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने आज दूसरे फेज की वोटिंग पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, 'हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि राज्य में हमारी पूरी 25 सीटें आएंगीं. कांग्रेस की सरकार में तुष्टिकरण हुआ. उनके विधायको ने लूट मचाई. कांग्रेस ने राजस्थान का बेड़ागर्क किया था. ये संपत्ति टैक्स लगाना चाहते हैं. ये मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र है. मनमोहन जी का बयान आज भी रिकार्ड में है. ये हारने से पहले ही हार गए. ये सुप्रीम कोर्ट भागकर गए कि इन्हें ईवीएम पर विश्वास नहीं है. कांग्रेस की ना नीति ना नियत है. वो केवल अपना स्वर्थ देखते हैं.'

15:50 PM

Lok Sabha chunav live: सबको पता है कि दंगा कराया तो राम-नाम सत्य हो जाएगा- सीएम योगी

मुरादाबाद में आयोजित जनसभा में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा, 'हमारे सैनिको ने पाकिस्तान की मांद में घुसकर आंतकियो को सबक सिखाया. पाकिस्तान को वहां पर जान बचाकर भागना पड़ा. सपा बसपा कांग्रेस के समय में लोग भूखे मरते थे. आज 80 करोड़ लोगो को मुफ्त राशन मिल रहा है. तत्कालीन पीएम ने कहा था कि देश के संसाधन पर पहला हक मुस्लिम का है. इंडी गठबंधन अपने घोषणा पत्र में कहता है कि ये अल्पसंख्यको को मनपंसद खाने की छूट देंगे. ये गोकशी करने के लिए खुली छूट देंगे. जिस गाय को हम माता मानते है उस गौ माता को ये कसाईयो को काटने को देंगे. मैने सुना है, भाई और बहन दोनो अयोध्या जाना जाते है ये अपनी सरकार में कहते थे राम नही हुए अब कहते है राम सबके है. इन पर विश्नास मत करना ये लोग धोखा देंगे. क्या हमारा वोट जो लोग देश का खाते है और भारत माता की जय बोलने में संकोच करते हैं, उन्हें हमारा वोट जाना चाहिए या नहीं. अब किसी दंगाई समर्थक की हिम्मत नहीं होती कि यहां दंगा करा सके. उसको पता है कि दंगा कराएगा तो राम राम सत्य की यात्रा निकल जाएगी.'

15:12 PM

Lok Sabha chunav live:'आशिक का जनाज़ा है. ज़रा धूमधाम से निकालना', दिग्विजय पर बरसे अमित शाह

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'कोरोना आया तो राहुल बाबा और दिग्गी राजा ने जनता को भड़काया. कहा कि टीका मत लगवाओ, ये मोदी का टीका है. ये तो अच्छा किया भगवान् ने कि इनकी कोई सुनता नहीं है.एक दिन खुद इन दोनों ने रात में जाकर टीका लगवा लिया. इनकी मंशा जनता का हित नहीं बल्कि इनकी रगों में खून की राजनीति है. ये बहुत बार आए, अब समय आ गया है की राजगढ़ वाले राजनीति से दिग्गी राजा की परमानेंट विदाई करे. बड़े धूम धाम से बड़ी लीड से इन्हे हराकर राजगढ़ से विदा करें. आशिक का जनाज़ा है. ज़रा धूमधाम से निकालना.'

14:34 PM

Bihar Lok Sabha Election Live: कांग्रेस को सांप सूंघ गया- PM मोदी

बिहार के अररिया में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने यहां तक झूठ फैलाया कि कभी डॉक्टर मनमोहन सिंह ने ऐसा कहा ही नहीं था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. लेकिन आज डॉक्टर मनमोहन सिंह का एक और पुराना वीडियो सामने आया है जिसमें वे वही कह रहे हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. यह वीडियो सामने के बाद कांग्रेस और उनके पूरे इकोसिस्टम को जैसे सांप सूंघ गया है.

14:15 PM

Karnataka Lok Sabha Chunav Live: राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना

कर्नाटक के बीजापुर की रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल सिर्फ गरीबों से पैसा छीना है. 22 लोग हैं जिनके पास उतना ही धन है जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास है.  हिंदुस्तान के 1 प्रतिशत लोग 40 प्रतिशत धन को नियंत्रित करे बैठे हैं और पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों के लिए कोई जगह नहीं है. सीधी सी बात है मैं आपको एक लाइन में कह देता हूं, जितना पैसा PM मोदी ने उन अरबपतियों को दिया उतना पैसा हम हिंदुस्तान के गरीब लोगों को देने जा रहे हैं.

13:59 PM
13:46 PM

Bihar Lok Sabha Chunav Live: मतपेटियां लूटने वालों को झटका- PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने साफ-साफ कह दिया है कि बैलेट पेपर वाला पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा. INDIA गठबंधन के हर नेता ने EVM को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है. लेकिन आज देश के लोकतंत्र और बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की ताकत देखिए, आज सुप्रीम कोर्ट ने मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका दिया है कि उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए हैं.

13:30 PM

Karnataka Lok Sabha Chunav Live: डीके शिवकुमार का पलटवार

कर्नाटक में मुस्लिमों के रिजर्वेशन वाले मामले पर कर्नाटक डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक में कोई हिन्दू मुस्लिम नहीं है, हम हर व्यक्ति के विकास के लिए काम कर रहे हैं. पीएम को पता होना चाहिए कि मुस्लिम इस देश का हिस्सा हैं. उन्हें हम देश से बाहर नहीं फेंक सकते.

13:10 PM

Lok Sabha Chunav Voting Live: NOTA को उम्मीदवार मानने की मांग वाली याचिका

मोटिवेशनल स्पीकर शिव खेड़ा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है. याचिका में मांग की गई है कि NOTA को एक उम्मीदवार माना जाए और अगर जीतने वाले उम्मीदवार से NOTA को अधिक वोट मिलता है तो वहां दोबारा चुनाव कराए जाएं. सुनवाई के दौरान सूरत का जिक्र हुआ. वकील ने दलील दी कि अगर वहां व्यवस्था होती तो वहां निर्विरोध चुनाव जीतने की नौबत नहीं आती.

12:43 PM

Bihar Lok Sabha Chunav Voting Live: लालू का परिवार आरक्षण विरोधी- सम्राट चौधरी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र में संविधान को दस साल से जिस प्रकार मोदी सरकार ने बचा कर रखा है, आगे भी बचा कर रखेंगे. लालू प्रसाद यादव बार-बार कहते हैं कि लोकतंत्र खतरे में है लेकिन आरक्षण बढ़ाने का काम किया गया है. अगर कोई आरक्षण विरोधी है तो वो लालू प्रसाद का परिवार है.

12:20 PM

West Bengal Lok Sabha Chunav Live: बीजेपी कैंडिडेट देबाशीष धर की उम्मीदवारी रद्द

पश्चिम बंगाल के बीरभूम से बीजेपी उम्मीदवार देबाशीष धर की उम्मीदवारी रद्द हो गई है. नामांकन पत्र की जांच के दौरान देबाशीष धर की उम्मीदवारी रद्द की गई. दरअसल, पश्चिम बंगाल सरकार ने देबाशीष धर को No Dues नहीं दिया था. वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी के एक और उम्मीदवार देवतनु भट्टाचार्य का नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया गया है.

12:00 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Voting Live: अमित शाह का राहुल गांधी पर निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र जारी होने के बाद लोगों का रुझान बीजेपी के प्रति और बढ़ गया है, क्योंकि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में तुष्टिकरण की अपनी पुरानी आदत को दोहराया है. कांग्रेस के घोषणापत्र में पर्सनल लॉ को आगे बढ़ाने की बात कही गई है. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या यह देश अब शरिया के मुताबिक चलेगा? हमारा संविधान धर्मनिरपेक्ष है, देश का कानून धर्म के आधार पर नहीं बन सकता.

11:38 AM

West Bengal Lok Sabha Election Live: TMC ने बंगाल की महानता को चोट पहुंचाई- PM मोदी

पीएम मोदी ने उत्तर मालदा में कहा कि एक समय था, जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था. लेकिन, पहले लेफ्ट वालों ने और फिर TMC वालों ने बंगाल की इस महानता को चोट पहुंचाई, बंगाल के सम्मान को चूर-चूर कर दिया, विकास पर रोक लगा दी. TMC के राज में बंगाल में एक ही चीज चलती है हजारों करोड़ के स्कैम. घोटाले TMC करती है और भुगतान बंगाल की जनता को करना पड़ता है.

11:20 AM

West Bengal Lok Sabha Chunav Live: घोटाले TMC करती है और भुगतती जनता है- PM मोदी

पीएम मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के मालदा में रैली की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि घोटाले TMC सरकार करती है और भुगतती जनता है. पश्चिम बंगाल को पिछड़ता हुआ मैं नहीं देख सकता हूं. उत्तर मालदा की रैली में भारी भीड़ पर पीएम मोदी ने कहा कि इतना प्यार ऐसे ही नसीब नहीं होता. मैं या तो पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या अगले जन्म में बंगाल की किसी मां के गर्भ से जन्म लूंगा.

10:54 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: मायावती का बीजेपी पर निशाना

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधा है. मायावती ने कहा कि बीजेपी ने वादा किया था कि गरीब, किसान और वंचित लोगों के अच्छे दिन आएंगे. लेकिन अभी तक इसपर कोई काम नहीं हुआ है. गरीब, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और अल्पसंख्यकों की जिंदगी अभी भी बदहाल है.

10:37 AM
10:16 AM

West Bengal Lok Sabha Chunav Live: पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल में रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे. पीएम मोदी सुबह 11 बजे से उत्तर मालदा में रैली करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी बिहार पहुंचेंगे और 1 बजे अररिया में जनसभा करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मुंगेर भी जाएंगे. यहां पौने 3 बजे रैली करेंगे. सबसे बाद में प्रधानमंत्री मोदी यूपी के बरेली पहुंचेंगे और यहां रोड शो करेंगे.

09:52 AM
09:34 AM

Lok Sabha Election Live: जेपी नड्डा ने किया सच्चर कमेटी का जिक्र

जेपी नड्डा ने कहा कि सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के जरिए गलत बयानबाजी की गई और कहा गया कि मुसलमानों की हालत दलितों से भी बदतर है. इसका मतलब है कि कांग्रेस पहले से ही मुसलमानों को SC घोषित करने और उन्हें SC आरक्षण की सुविधाएं देने के लिए एक आधार तैयार कर रही थी. कांग्रेस को SC, ST और OBC से नफरत है क्योंकि देश में अधिकांश आबादी उनमें शामिल है और यह कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र है.

09:10 AM

Lok Sabha Chunav Live: जेपी नड्डा का कांग्रेस पर आरोप

बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और INDIA गठबंधन का छिपा हुआ एजेंडा SC, ST और OBC के अधिकारों को छीनकर मुसलमानों को देना है. कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है. मनमोहन सिंह ने यह बयान गलती से नहीं दिया था. उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया क्योंकि अप्रैल 2009 में एक सवाल का जवाब देते हुए मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वह अपने बयान पर कायम रहे. मनमोहन सिंह ने कहा था कि अल्पसंख्यकों, विशेषकर मुसलमानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और देश के संसाधनों पर पहला अधिकार उनका होना चाहिए.

08:46 AM
08:31 AM

Karnataka Lok Sabha Election Voting Live: कर्नाटक में राहुल गांधी की रैली

राहुल गांधी दक्षिण भारत में आज पार्टी का प्रचार करेंगे. राहुल गांधी आज कर्नाटक के दौरे पर जाएंगे. दोपहर करीब साढ़े 12 बजे राहुल गांधी बीजापुर में रैली करेंगे. जनता से इंडिया गठबंधन के पक्ष में वोटिंग की अपील करेंगे. इसके बाद, राहुल गांधी बेल्लारी में साढ़े 3 बजे पहुंचेंगे. लोगों से मतदान की अपील करेंगे.

08:10 AM

Lok Sabha Chunav Live: जेपी नड्डा का कांग्रेस पर आरोप

बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और INDIA गठबंधन का छिपा हुआ एजेंडा SC, ST और OBC के अधिकारों को छीनकर मुसलमानों को देना है. कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है. मनमोहन सिंह ने यह बयान गलती से नहीं दिया था. उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया क्योंकि अप्रैल 2009 में एक सवाल का जवाब देते हुए मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वह अपने बयान पर कायम रहे. मनमोहन सिंह ने कहा था कि अल्पसंख्यकों, विशेषकर मुसलमानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और देश के संसाधनों पर पहला अधिकार उनका होना चाहिए.

08:09 AM

Jammu-Kashmir Lok Sabha Election Voting Live: अनंतनाग में बदल सकती है वोटिंग की तारीख

चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर सरकार से मुगल रोड जो कश्मीर घाटी को जम्मू के राजौरी-पुंछ से जोड़ती है, की स्थिति के अलावा मौसम और पहुंच संबंधी बाधाओं पर रिपोर्ट मांगी है. अगर ईसीआई को प्रतिकूल रिपोर्ट मिलती है, तो अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में 7 मई को होने वाले मतदान की तारीख को स्थगित किए जाने की प्रबल संभावना है.

07:46 AM

Rajasthan Lok Sabha Election Voting Live: अशोक गहलोत को बड़ी जीत का भरोसा

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि किसी को यकीन नहीं था कि प्रधानमंत्री मोदी इस तरह के बयान देंगे कि संपत्ति इकट्ठा करेंगे, मंगलसूत्र इकट्ठा करेंगे और ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों में बांट देंगे. पहली बार ऐसे बयानों से प्रधानमंत्री मोदी की विश्वसनीयता को बहुत धक्का लगा है. मुझे लगता है कि इस बार राजस्थान में हम डबल डिजिट में सीटें जीतेंगे.

07:26 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: बरेली में पीएम मोदी का रोड शो

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ को यूपी की जिम्मेदारी मिली है. वो बरेली में रोड शो और मुरादाबाद में जनसभा करेंगे. बरेली में रोड शो में सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजर आएंगे. दोनों मिलकर पब्लिक से बीजेपी के पक्ष में वोटिंग की अपील करेंगे. आज दूसरे चरण की वोटिंग के बाद बची हुई 353 सीटों के लिए प्रचार किया जाएगा.

07:06 AM

Lok Sabha Election Live: शाह और नड्डा एमपी-छत्तीसगढ़ में करेंगे प्रचार

अमित शाह एमपी के गुना और राजगढ़ में आज जनसभा करेंगे. उसके बाद वो छत्तीसगढ़ के दुर्ग जाएंगे. वहीं, जेपी नड्डा कर्नाटक में प्रचार की कमान संभालेंगे. उनकी शोरोपुर, कलबुर्गी और बीदर में जनसभा होगी. अमित शाह और जेपी नड्डा आज ताबड़तोड़ जनसभाएं करने वाले हैं. इस दौरान विपक्ष को घेरने की कोशिश करेंगे.

Trending news