Anil K Antony: दिग्गज कांग्रेसी के बेटे अनिल एंटनी को भाजपा ने दी केरल में कमल खिलाने की जिम्मेदारी, क्या है सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12240725

Anil K Antony: दिग्गज कांग्रेसी के बेटे अनिल एंटनी को भाजपा ने दी केरल में कमल खिलाने की जिम्मेदारी, क्या है सोशल स्कोर

Anil K Antony Pathanamthitta Seat: केरल की पथनमथिट्टा लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल के एंटनी को उतारा है. अनिल एंटनी हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

Anil K Antony: दिग्गज कांग्रेसी के बेटे अनिल एंटनी को भाजपा ने दी केरल में कमल खिलाने की जिम्मेदारी, क्या है सोशल स्कोर

Anil K Antony BJP: लोकसभा चुनाव के लिए देश भर में भीषण गर्मी में चल रहे प्रचार अभियानों के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने सियासी जंग में उतरे तमाम पार्टियों के उम्मीदवारों का सोशल स्कोर निर्धारित किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नेताओं की आम लोगों में पहुंच और उनके बीच असर के आधार पर ये लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाला गया है. आइए, केरल की पथानमथिट्टा लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार अनिल एंटनी के सोशल स्कोर के बारे में जानते हैं. केरल की पथानमथिट्टा लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प है. 

बतौर राजनेता मजबूत नहीं है छवि, फिर भी केरल में बड़ा सियासी कद 

अनिल एंटनी केरल के पूर्व मुख्यमंत्री, देश के पूर्व रक्षामंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे हैं. वर्तमान में, केरल की राजनीति में अनिल एंटनी की छवि बतौर राजनेता उतनी मजबूत नहीं है. हालांकि एके एंटनी का बेटा होने के नाते उनका सियासी कद काफी बड़ा है. अनिल एंटनी केरल कांग्रेस के डिजिटल मीडिया प्रभारी, AICC सोशल मीडिया और डिजिटल कम्युनिकेशंस सेल में संयोजक रह चुके हैं.

विदेश से की मास्टर्स की पढ़ाई, राजनीति में आने से पहले थे उद्यमी

अनिल एंटनी की पढ़ाई-लिखाई तिरुवनंतपुरम से हुई है. उन्होंने तिरुवनंतपुरम के इंजीनियरिंग कॉलेज से इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है. उसके बाद वो आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए. जहां उन्होंने स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइंस एंड इंजीनियरिंग में मास्टर्स की. अनिल एंटनी टेक इंटरप्रेन्योर रह चुके हैं. राजनीति में आने से पहले उन्होंने कई मल्टीनेशनल कंपनियों में इंजीनियर के तौर पर काम किया था. उसके बाद साल 2019 में वो राजनीति में आ गए. 

कभी केरल कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए थे बने कैंपेन मैनेजर

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस का डिजिटल वॉर रूम तैयार करने में अनिल एंटनी की अहम भूमिका रही थी. राहुल गांधी के लिए वायनाड लोकसभा क्षेत्र में सोशल मीडिया हैंडल और डिजिटल कैंपेनिंग प्लान के पीछे भी भी अनिल का हाथ था. केरल में भाजपा की राजनीति के लिए अनिल एंटनी की एंट्री को अहम माना जा रहा है. अनिल ईसाई समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. केरल में ईसाई समुदाय की आबादी बहुत ज्यादा है. ऐसे में अनिल एंटनी के भाजपा में होने से पार्टी को अधिक वोटर्स साधने में मदद मिल सकती है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Anil K.Antony

Social Media Score

Scores
Over All Score 34
Digital Listening Score48
Facebook Score40
Instagram Score0
X Score64
YouTube Score0

TAGS

Trending news