PM Modi Interview: अभी ट्रेलर है तो आगे क्या होने वाला है? प्रधानमंत्री मोदी ने साफ-साफ बता दिया
Advertisement
trendingNow12206009

PM Modi Interview: अभी ट्रेलर है तो आगे क्या होने वाला है? प्रधानमंत्री मोदी ने साफ-साफ बता दिया

PM Modi on Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'अभी तो ट्रेलर' का मतलब समझाते हुए राहुल गांधी पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि एक नेता कह रहे हैं कि एक झटके में मैं गरीबी खत्म कर दूंगा. पीएम ने कहा कि उन्होंने AI की मदद से 2047 का प्लान तैयार किया है. 

PM Modi Interview: अभी ट्रेलर है तो आगे क्या होने वाला है? प्रधानमंत्री मोदी ने साफ-साफ बता दिया

PM Narendra Modi Lok Sabha Chunav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों में लगातार कह रहे हैं कि अभी तो ट्रेलर है. ऐसे में लोगों के मन में कई तरह के सवाल पैदा हो रहे हैं. ऐसा क्या होने वाला है? क्या कोई बड़ा फैसला होगा? उधर, विपक्ष संविधान को लेकर कई तरह के दावे और आरोप लगा रहा है. ANI को दिए इंटरव्यू में जब प्रधानमंत्री से यही सवाल (PM Narendra Modi Interview) किया गया तो उन्होंने कहा कि जब मैं ये कहता हूं कि मेरे मन में बहुत बड़े-बड़े प्लान हैं. उसके लिए बहुत बड़े-बड़े फैसले लेंगे तो किसी को डरने की जरूरत नहीं है.

निर्णय किसी को डराने के लिए नहीं

उन्होंने कहा कि मेरे निर्णय किसी को डराने के लिए नहीं हैं. किसी को दबाने के लिए भी नहीं हैं. मेरे निर्णय देश के सर्वांगीण विकास के लिए हैं. जन कल्याण के लिए हैं. देश के युवाओं की आकांक्षाओं के लिए हैं. मैं देर करना नहीं चाहता हूं. मैं उस अर्थ में कह रहा हूं. पीएम ने आगे कहा कि मैं नहीं मानता हूं कि मैंने सब कुछ कर लिया है. बहुत कुछ है जो मुझे करना है. हर परिवार का सपना कैसे पूरा होगा, ये मेरे दिल में है. इसलिए मैं कहता हूं कि जो हुआ है वो ट्रेलर है. इस अर्थ में मैं उस बात को कहता हूं. 

पढ़ें: 'नाच ना जाने आंगन टेढ़ा', EVM पर विपक्ष को PM मोदी ने सुनाई खरी-खरी

AI की मदद से 2047 का प्लान

अभी तो लोकसभा चुनाव हो रहे हैं तो 100 दिन का प्लान कैसे बन गया? पीएम ने बताया कि मैं पिछले 2 साल से 2047 को ध्यान में रखकर काम कर रहा हूं. इसके लिए मैंने देशभर के लोगों के सुझाव मांगे. शायद 15 लाख से अधिक लोगों के मैंने सुझाव लिए हैं कि वे अगले 25 साल में देश को कैसे देखना चाहते हैं. यूनिवर्सिटी, एनजीओ और संगठनों ने इनपुट दिया. इसके बाद मैंने AI (Artificial Intelligence) की मदद से सब्जेक्ट-वाइज बनाया. मैंने हर विभाग में अफसरों की टीम बनाई. कहा कि इस पर काम कीजिए, अगले 25 साल के लिए... उन्होंने कहा कि यह मोदी की बपौती नहीं है. यह 15-20 लाख लोगों के सुझाव से बना है. एक तरह से यह दस्तावेज देश का है. जैसे ही चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, उसे स्टेट को भेजा जाएगा. उसके बाद नीति आयोग की मीटिंग होगी. उसके बाद फाइनल चीज बनेगी. 

राहुल पर पीएम का तंज

आगे पीएम ने राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि अभी मैंने एक नेताजी का भाषण सुना. उन्होंने कहा कि एक झटके में गरीबी हटा दूंगा. अब जिनको पांच-छह दशक देश पर राज करने को मिला, वो जब आज कहेंगे कि भई एक झटके में गरीबी हटा दूंगा तो देश सोचता है कि ये क्या बोल रहे हैं जी? 'गारंटी' के सवाल पर पीएम ने कहा कि मुझे लगता है कि राजनीतिक नेतृत्व के बयान पर सवालिया निशान लगते जा रहे हैं. ऐसे में प्राण जाए पर वचन न जाए... इस महान परंपरा से हम निकले हुए लोग हैं. मैं मानता हूं कि नेताओं को जिम्मेदारी लेनी चाहिए. मैं जो बोल रहा हूं मतलब मेरी जिम्मेदारी है. उसमें मैंने बल दिया है गारंटी का. मैं ओनरशिप लेता हूं तो देश को भरोसा होता है. 

पढ़ें: राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की हुई तलाशी, क्या पीएम की गाड़ियों की भी तलाशी ले सकता है चुनाव आयोग?

Trending news