'हम पर जो एकतरफा कार्रवाई हुई उसे कभी नहीं भूलेंगे..', सपा उम्मीदवार जियाउर रहमान बर्क ने जताया गुस्सा
Advertisement
trendingNow12229062

'हम पर जो एकतरफा कार्रवाई हुई उसे कभी नहीं भूलेंगे..', सपा उम्मीदवार जियाउर रहमान बर्क ने जताया गुस्सा

Ziaur Rehman Burke :  उत्तर प्रदेश की संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जियाउर रहमान बर्क ने आपत्तिजनक भाषण के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज FIR को लेकर गुस्सा प्रकट करते हुए कहा कि उनपर जो एक-तरफा कार्यवाही हुई है उसे वह नहीं भूलेंगे.

 

Lok Sabha 2024

Lok Sabha 2024 : उत्तर प्रदेश की संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार जियाउर रहमान बर्क ने आपत्तिजनक भाषण के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज FIR को लेकर गुस्सा प्रकट करते हुए मंगलवार ( 30 अप्रैल ) को कहा कि उनपर जो एक-तरफा कार्यवाही हुई है उसे वह नहीं भूलेंगे. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की भाषा पर भी सवाल उठाए बर्क के खिलाफ माफिया से नेता बने अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के संबंध में एक विवादास्पद बयान देने के आरोप में सोमवार ( 29 अप्रैल ) को एक पुलिस अधिकारी ने मामला दर्ज किया था. 

इस मामले में चार-पांच लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. सरायतरीन कस्बे में बर्क ने सोमवार ( 29 अप्रैल ) की रात एक सभा में कहा कि मैने चमन सराय में तकरीर की, मैं चुनाव आयोग और पुलिस अधिकारियों से पूछना चाहता हूं कि अगर भाजपा के लोग आचार संहिता का उल्लंघन करें तो कोई बात नहीं और हम लोग दायरे में रह कर सही बात कहें तो मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. साथ ही उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में सत्तारूढ़ दल (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा याद रखना यह दिन एक सा रहने वाला नहीं है. 

 

PM की भाषा पर उठाए सवाल 

कभी दिन बड़े होते हैं तो कभी की रात. याद रखना, वक्त बदलेगा. हम पर जो एक तरफा कार्यवाही हुई है उसे हम कभी नहीं भूलेंगे. बर्क ने कहा, पहले चरण से इंडिया गठबंधन और समाजवादी पार्टी के पक्ष में जो आंधी चली है वह सातवें चरण तक रुकने वाली नहीं है. यह भाजपा नीत सरकार बदलकर ही रुकेगी. उन्होंने कहा, हमें तो ताज्जुब है, कि देश के प्रधानमंत्री जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने लगे हैं वैसी भाषा तो एक मंत्री और विधायक को भी नहीं इस्तेमाल करनी चाहिए.

 

संभल के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अनुज कुमार ने सोमवार  ( 29 अप्रैल ) को बताया, कि कल एक सभा में सपा प्रत्याशी जियाउर रहमान बर्क ने एक आपत्तिजनक भाषण दिया और टिप्पणी की. साथ ही उन्होंने कुछ अपराधियों का नाम लेकर उन्हें ‘हीरो’ के रूप में पेश किया और कहा कि उनके साथ गलत हुआ है. 

 

सीओ ने बताया कि उनके द्वारा की गई भड़काऊ टिप्पणियों का संज्ञान लेते हुए, उड़न दस्ता और निगरानी टीम ने एक शिकायत दर्ज कराई है जिसके आधार पर बर्क और चार-पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बर्क ने रविवार ( 28अप्रैल ) को संभल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जनता से अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी जैसे अन्य नेताओं के बलिदान को व्यर्थ न जाने देने की अपील की थी. 

 

साथ ही कहा कि याद रखिए जो कुर्बानियां और परेशानियां भाजपा के समय में हुई हैं, वो आपको बताने की जरूरत नहीं है. चाहे आजम खान और उनके परिवार को जेल में डालना हो, चाहे शाहबुद्दीन साहब हों, अतीक अहमद साहब हों, मुख्तार अंसारी साहब हों. उनके साथ जो हुआ उसे भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा था, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप उनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देने का संकल्प लें. भाजपा का सूपड़ा साफ रखकर दम लेना है. संभल में सात मई को मतदान होना है. 

Trending news