ST Hassan: 'जब हिंदू धोबी को आरक्षण मिल सकता है तो मुस्लिम धोबी को क्यों नहीं', PM मोदी पर भड़के सपा नेता एसटी हसन
Advertisement
trendingNow12260878

ST Hassan: 'जब हिंदू धोबी को आरक्षण मिल सकता है तो मुस्लिम धोबी को क्यों नहीं', PM मोदी पर भड़के सपा नेता एसटी हसन

ST Hassan on Muslim Reservation: पीएम मोदी के मुस्लिम आरक्षण पर दिए जा रहे बयानों पर सपा नेता एसटी हसन भड़के हुए हैं. उनका कहना है कि जब हिंदुओं को आरक्षण मिल सकता है तो मुस्लिमों को क्यों नहीं. उन्होंने ऐलान किया कि जब इंडी गठबंधन सत्ता में आएगा तो संविधान में बदलाव करके मुस्लिमों को आरक्षण देगा.

 

ST Hassan: 'जब हिंदू धोबी को आरक्षण मिल सकता है तो मुस्लिम धोबी को क्यों नहीं', PM मोदी पर भड़के सपा नेता एसटी हसन

ST Hassan on PM Modi Muslim Reservation statement: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एसटी हसन ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर पीएम मोदी के लगातार आ रहे बयानों पर आपत्ति जताई है. हसन ने कहा कि जब देश में 80 पर्सेंट हिंदुओं को आरक्षण मिल सकता है तो मुसलमानों को क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि आरक्षण विकास में नीचे रह गईं जातियों को उठाने के लिए दिया जाता है और सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक देश का मुसलमान दलितों से भी नीचे है.

क्या मुसलमान देश के नागरिक नहीं- एसटी हसन

एसटी हसन ने कहा, क्या देश का मुसलमान देश का नागरिक नहीं है. क्या उसने खून ने देश को आजाद नहीं कराया था. ये चुनाव में हिंदू मुसलमान करना चाहते हैं. पीएम कहते हैं कि विपक्ष की सरकार आएगी तो राम मंदिर पर बुल्डोजर चल जाएगा. ये क्या बयान है. बीजेपी के नेता क्या शंकराचार्यों से भी 
बड़े हो गए हैं वो. क्या पॉलिटिकल लोग सब कुछ कर लेंगे और धार्मिक लोग नहीं करेंगे. जब सुप्रीम कोर्ट ने सारा विवाद खत्म कर दिया तो अब ये बात क्यों उठाई जा रही है. 

'बीजेपी के लोग देश में दरार डालने की कोशिश कर रहे'

उन्होंने कहा कि देश में अभी प्लेस आफ वर्शिप एक्ट बना हुआ है. लिहाजा सभी लोग उसको फॉलो करें. बीजेपी के लोग देश में दरार पैदा कर रहे हैं. इनकी सारी सियासत हिंदु मुसलमान पर टिकी हुई है. आजमगढ़ को भाजपा के लोग आतंक का गढ़ कहते हैं. कुछ टेररिस्ट अगर आजमगढ़ से पकड़े गए तो क्या पूरा का पूरा आजमगढ़ आतंकगढ़ हो गया. यह आजमगढ़ का अपमान है.

उन्होंने कहा कि मुसलमान को भी आरक्षण मिलना चाहिए. आखिर क्यों नहीं मिले मुसलमान को आरक्षण. मुसलमान को आरक्षण देने के लिए संविधान में संशोधन की जरूरत है. मुझे उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही संविधान में संशोधन कर मुसलमान को आरक्षण दे दिया जाएगा. संविधान के पहले पन्ने पर लिखा है 80 परसेंट हिंदुओं को आरक्षण मिल सकता है तो मुसलमान को नहीं. क्या मुसलमान इस देश का नागरिक नहीं है.

'अगर हिंदू धोबी को रिजर्वेशन मिल सकता है तो मुस्लिम धोबी को क्यों नहीं'

मुसलमानों को आरक्षण की हिमायत करते हुए एसटी हसन ने कहा कि अगर हिंदुओं में धोबी जाति को आरक्षण मिल सकता है तो तो मुसलमान में धोबी जाति को आरक्षण क्यों नहीं. मैं उम्मीद करता हूं कि इंडिया गठबंधन की जब सरकार आएगी तो संविधान में संशोधन कर मुसलमानों 
को आरक्षण दिया जाएगा.

मुरादाबाद से टिकट नहीं मिलने पर एसटी हसन ने कहा, 'मुझे दुख है कि पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया. मैं अखिलेश यादव परिवार के काफी करीबी हूं. अखिलेश यादव का पूरा परिवार मुझे पसंद करता है लेकिन कुछ लोगों की वजह से मेरा टिकट काटा गया. फिर भी मैं पार्टी के साथ मजबूती से खड़ा हूं और उसके लिए प्रचार कर रहा हूं.' 

Trending news