2019 में मिली थी शिकस्त, क्या इस बार त्रिशूर में कमल खिला पाएंगे सुरेश गोपी, जानें सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12236810

2019 में मिली थी शिकस्त, क्या इस बार त्रिशूर में कमल खिला पाएंगे सुरेश गोपी, जानें सोशल स्कोर

Thrissur Lok Sabha Seat 2024: 26 जून 1958 को केरल के कोल्लम में पैदा हुए सुरेश गोपी अपने तीन भाइयों में सबसे बड़े हैं. 29 अप्रैल 2016 को उन्होंने बीजेपी जॉइन की थी, जिसे बाद उनको राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया गया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको बीजेपी ने त्रिशूर से टिकट दिया था. 

2019 में मिली थी शिकस्त, क्या इस बार त्रिशूर में कमल खिला पाएंगे सुरेश गोपी, जानें सोशल स्कोर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का रण अब तीसरे दौर में पहुंच गया है. 7 मई को थर्ड फेज के लिए वोट डाले जाएंगे. उत्तर भारत में गर्मी ने कहर मचाया हुआ है. इसलिए कई इलाकों में कम वोटिंग देखने को मिल रही है. लेकिन लोगों का जोश ठंडा नहीं हुआ है. नेताओं के भी भीषण गर्मी में वोट मांगना पड़ रहा है, जिसमें उनके पसीने छूट रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया उनके लिए किसी हथियार से कम नहीं है. इसके जरिए वह ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच अपनी बात रख सकते हैं. इस बीच चुनाव लड़ रहे नेताओं का Zee News ने सोशल स्कोर निकाला है, जिसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. आज हम एक्टर, राजनेता, प्लेबैक सिंगर और त्रिशूर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुरेश गोपी की बात करेंगे.

26 जून 1958 को केरल के कोल्लम में पैदा हुए सुरेश गोपी अपने तीन भाइयों में सबसे बड़े हैं. 29 अप्रैल 2016 को उन्होंने बीजेपी जॉइन की थी, जिसे बाद उनको राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया गया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको बीजेपी ने त्रिशूर से टिकट दिया था. लेकिन उनको हार मिली थी. कांग्रेस के टीएन प्रथापन को 415,089 वोट मिले थे. जबकि सीपीआई के राजाजी मैथ्यू थॉमस को 3,21,456 वोट. तीसरे नंबर पर सुरेश गोपी रहे थे, जिनको 2,93,822 वोट मिले थे. केरल में कभी बीजेपी कोई लोकसभा सीट नहीं जीती है. ऐसे में उसने एक बार फिर 2024 के चुनाव में सुरेश गोपी पर दांव खेला है. 

गोपी की शुरुआती शिक्षा कोल्लम के इन्फेंट जीजस एंगलो-इंडियन स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने उच्च शिक्षा के लिए फातिमा माता नेशनल कॉलेज में एडमिशन लिया. उनके पास इंग्लिश लिटरेचर में मास्टर्स और जूलॉजी में बीएससी किया है. 

कॉलेज के दिनों में वह स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के एक्टिव मेंबर थे, जो कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया की स्टूडेंट विंग है. बाद में उनको इंदिरा गांधी और कांग्रेस की नीतियां भी पसंद आईं. साल 2006 में उन्होंने केरल विधानसभा चुनाव में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के उम्मीदवारों के लिए कैंपेन किया. सुरेश गोपी ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं. उनके 80.2K फॉलोअर्स हैं. जबकि इंस्टाग्राम पर 659K फॉलोअर्स. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Suresh Gopi

Social Media Score

Scores
Over All Score 65
Digital Listening Score64
Facebook Score64
Instagram Score64
X Score68
YouTube Score64

TAGS

Trending news