लगातार मिली हार...क्या इस बार जनता सिरआंखों पर बैठाएगी? तनुज पूनिया का क्या है स्कोर?
Advertisement
trendingNow12244146

लगातार मिली हार...क्या इस बार जनता सिरआंखों पर बैठाएगी? तनुज पूनिया का क्या है स्कोर?

Lok Sabha Election 2024: तनुज पूनिया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद पीएल पूनिया के बेटे हैं. वह विदेश में लाखों के पैकेज पर नौकरी किया करते थे, जिसे छोड़कर वह राजनीति के मैदान में उतरे थे. उन्होंने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें वह हार गए थे. 

लगातार मिली हार...क्या इस बार जनता सिरआंखों पर बैठाएगी? तनुज पूनिया का क्या है स्कोर?

Barabanki Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के रण का तीसरा दौर भी बीत चुका है. अब चौथे दौर की लड़ाई की रेस तेज हो गई है. उम्मीदवार पूरे जोश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. तो वहीं मई की गर्मी में जनता कतार में अपना वोट डाल रही है.लेकिन इतनी प्रचंड गर्मी में उम्मीदवारों के लिए कैंपेनिंग करने में पसीने छूट जा रहे हैं. लेकिन आज के दौर में लोगों तक आपनी बात पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया बेहद काम की चीज बन चुका है. Zee News ऐसे नेताओं का स्कोर मीडिया स्कोर लाया है, जो चुनाव लड़ रहे हैं. इसका नाम है लीडर सोशल स्कोर (LSS). आज हम आपको कांग्रेस नेता और बाराबंकी लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी तनुज पूनिया के बारे में बताएंगे.

तनुज पूनिया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद पीएल पूनिया के बेटे हैं. वह विदेश में लाखों के पैकेज पर नौकरी किया करते थे, जिसे छोड़कर वह राजनीति के मैदान में उतरे थे. उन्होंने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें वह हार गए थे. ट्विटर पर तनुज 211 लोगों को फॉलो करते हैं और उनके 10.2K फॉलोअर्स हैं. जबकि इंस्टाग्राम पर उनके 26.8K फॉलोअर्स हैं. 

आईआईटी रूड़की से इंजीनियरिंग करने वाले तनुज पूनिया प्रियंका गांधी की यूथ टीम के मेंबर भी हैं. उन्होंने 2017 में राजनीति में एंट्री ली थी. 2017 के जैदपुर विधानसभा चुनाव में उनको 81 हजार से ज्यादा वोट मिले थे और वह दूसरे नंबर पर रहे थे. लेकिन बावजूद इसके वह जैदपुर में डटे रहे और लोगों के बीच काम करते रहे. साल 2019 के हलफनामे के मुताबिक उनके पास 1,25,72,577 करोड़ रुपये की संपत्ति है. तनुज पर कोई केस नहीं है.

 16 जनवरी 1985 को यूपी के अलीगढ़ में जन्मे तनुज पूनिया दून स्कूल से भी पढ़ाई कर चुके हैं. बता दें कि जैदपुर सीट पहले मसौली के नाम से जानी जाती थी. 2011 में जब परिसीमन हुआ तो वह जैदपुर विधानसभा कहलाने लगी. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित इस सीट पर कभी कांग्रेस का दबदबा था. लेकिन 2012 में फिजा बदली और सपा के रामगोपाल यहां से जीते. इसके बाद 2017 में बीजेपी के उपेंद्र सिंह को जनता ने जिताया.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

 

Tanuj Punia

Social Media Score

Scores
Over All Score 63
Digital Listening Score64
Facebook Score50
Instagram Score64
X Score74
YouTube Score64

TAGS

Trending news