Lok Sabha Chunav: डायमंड रिंग, फ्रीज, लैपटॉप... आप बस अपना वोट दीजिए, मिलेगा बंपर इनाम
Advertisement
trendingNow12228535

Lok Sabha Chunav: डायमंड रिंग, फ्रीज, लैपटॉप... आप बस अपना वोट दीजिए, मिलेगा बंपर इनाम

Bhopal Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव में इस बार वोटिंग कम हो रही है. लोग घर से बाहर निकलने में आलस कर रहे हैं या वोटिंग को महत्व नहीं दे रहे हैं. ऐसे में वोटरों में उत्साह पैदा करने के लिए भोपाल में नई पहल हो रही है. 7 मई को मतदान वाले दिन बंपर गिफ्ट दिए जाएंगे. 

Lok Sabha Chunav: डायमंड रिंग, फ्रीज, लैपटॉप... आप बस अपना वोट दीजिए, मिलेगा बंपर इनाम

MP Lok Sabha Election: गर्मी का बहाना या घूमने का प्लान बनाकर कुछ लोग वोट डालने पोलिंग बूथ पर नहीं आते. शायद यही वजह है कि दो चरणों के लोकसभा चुनाव में वोटिंग कम हुई. अब चुनाव आयोग ने आम चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए इनाम देने की घोषणा की है. जी हां, अगर आप भोपाल में रहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. 7 मई को आप मतदान कीजिए, आपके लिए बंपर इनाम जीतने का मौका है. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मतदान वाले दिन भोपाल लोकसभा क्षेत्र में तीन लकी ड्रा करने की घोषणा की है. 

वोटिंग करने के बाद उंगली वाली स्याही लगाए लोगों के पास हीरे की अंगूठी, रेफ्रिजरेटर, टीवी जैसे कई गिफ्ट जीतने का मौका है. तीसरे चरण में अगले मंगलवार को ही वोटिंग है. 

दरअसल, इस बार एमपी में काफी कम पोलिंग हुई है. औसतन पहले दो चरणों में 8.5 प्रतिशत कम मतदान हुआ. पिछले लोकसभा चुनाव में 65.7 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. अधिकारियों को उम्मीद है कि इनाम का ऑफर देने से लोग वोट डालने घर से निकलेंगे. वैसे भी 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान होने से गर्मी बढ़ गई है. 

पढ़ें: कार्रवाई तो कांग्रेस को करनी है... NDA उम्मीदवार के आपत्तिजनक वीडियो पर बोले शाह

दिन में तीन बार लकी ड्रा

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक मतदान वाले दिन चुनाव अधिकारी सुबह 10 बजे, दोपहर 2 बजे और शाम 6 बजे तीन बार हर पोलिंग बूथ पर तीन लकी ड्रॉ करेंगे. आयोग ने इसका प्रचार भी करना शुरू कर दिया है- जो करेगा मतदान, वो जीतेगा बंपर इनाम. हर ड्रॉ में एक विजेता होगा. बाद में एक-दो दिन में एक मेगा ड्रॉ होगा जिसमें बड़े उपहार विजेताओं को दिए जाएंगे. 

पढ़ें: जब मैंने बालाकोट में एयरस्ट्राइक किया तो... पीएम मोदी ने पहली बार बताई वो बात

भोपाल सीट पर 2,097 पोलिंग बूथ हैं. इससे साफ है कि 6,000 से ज्यादा प्राइज बांटे जाएंगे. जिला चुनाव अधिकारी और कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि सीएसआर के तहत हम इन उपहारों को इकट्ठा कर रहे हैं. लॉटरी के लिए हर पोलिंग डे पर एक बीएलओ और एक वॉलंटियर को तैनात किया जाएगा. हर बूथ पर एक कूपन बुकलेट होगा. वोटर अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखेंगे. वोट करने के बाद वे अपना कूपन प्राप्त करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि हर ड्रॉ के बाद हम वोटर से संपर्क करेंगे और उन्हें उनका गिफ्ट देंगे. 

इसके अलावा हर बूथ पर पहले वोट देने वाले वोटर को सम्मानित किया जाएगा. मेगा ड्रॉ के लिए फिलहाल 9 मई की तारीख रखी गई है. 

क्या-क्या है गिफ्ट में

- 5 हीरे की अंगूठियां

- एक लैपटॉप

- एक रेफ्रिजरेटर

- 8 डिनर सेट

- 2 मोबाइल

- 2 दो पहिया गाड़ी भी गिफ्ट में शामिल हो सकती है. कुल 35 गिफ्ट प्राप्त हो चुके हैं. 

Trending news