महाराष्ट्र में MVA की पेशानी पर सपा ने डाले बल! 5 सीट की डील के लिए 25 की दी घुड़की
Advertisement
trendingNow12488605

महाराष्ट्र में MVA की पेशानी पर सपा ने डाले बल! 5 सीट की डील के लिए 25 की दी घुड़की

Samajwadi Party: सपा के तेवर अभी बरकरार हैं. उधर महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने पहले सीट बंटवारे में 85-85-85 का फॉर्मूला अपनाया है जिसमें कांग्रेस, उद्धव की पार्टी और शरद पवार की एनसीपी शामिल है.

महाराष्ट्र में MVA की पेशानी पर सपा ने डाले बल! 5 सीट की डील के लिए 25 की दी घुड़की

Maharashtra Chunav: ऐसा लग रहा है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी के रथ को समाजवादी पार्टी ही झकझोर रही है. यही कारण है कि अभी भी समाजवादी पार्टी सीटों की डिमांड कम नहीं कर रही है. पहले 5 फिर 9 और अब आखिर में अबू आजमी ने 25 सीटों पर धावा बोल दिया है. उन्होंने पहले तो महाविकास अघाड़ी पर चुनावी तैयारियों में देरी का आरोप लगाया है. इसके बाद उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने जिन 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है वो निश्चित रूप से जीतेंगे.

'25 उम्मीदवारों को भी उतार देंगे'

असल में अबू आजमी ने कहा कि उनके पास ज्यादा इंतजार करने का समय नहीं है, जबकि एमवीए के लोग समय बर्बाद कर रहे हैं. चुनाव में बहुत कम दिन बाकी हैं, और ऐसे समय पर टिकटों का वितरण न करना एक बड़ी गलती है. आजमी ने अपनी नाराजगी शरद पवार के सामने भी जताई. आजमी ने बताया कि उन्होंने पवार साहब से कहा है कि अगर एमवीए की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलता, तो वे अपने बाकी 25 उम्मीदवारों को भी उतार देंगे. 

कांग्रेस पर आरोप लगाया..

इसके अलावा अबू आजमी ने कांग्रेस पर भी आरोप लगाया कि पिछली दो बार कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया है. आजमी ने यह भी कहा कि कांग्रेस बार-बार दिल्ली जाकर फैसले लेती है, जिससे पार्टी कमजोर होती है और हार का सामना करती है. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि वे सिर्फ शरद पवार की बात मानेंगे और किसी की बात नहीं मानेंगे.

सीट बंटवारे में 85-85-85 का फॉर्मूला

उधर महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने पहले सीट बंटवारे में 85-85-85 का फॉर्मूला अपनाया है जिसमें कांग्रेस, उद्धव की पार्टी और शरद पवार की एनसीपी शामिल है. इधर सपा के तेवर अभी बरकरार हैं. बता दें कि चुनाव आयोग ने पहले ही महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. प्रदेश में चुनाव एक चरण में संपन्न होगा. 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी.

Trending news