हरियाणा में वोटिंग से पहले BJP ने कांग्रेस पर फोड़ा 'ड्रग्स बम', 5600 करोड़ का मामला
Advertisement
trendingNow12457292

हरियाणा में वोटिंग से पहले BJP ने कांग्रेस पर फोड़ा 'ड्रग्स बम', 5600 करोड़ का मामला

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है. गुरुवार को चुनाव प्रचार का गुरुवार को अंतिम दिन है. शाम को 6 बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. इस बीच बीजेपी ने कांग्रेस पर 'ड्रग्स बम' फोड़ दिया है और दिल्ली में 5 हजार करोड़ रुपये के इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट में बड़ा खुलासा हुआ किया है. आइए जानते हैं पूरा मामला. 

हरियाणा में वोटिंग से पहले BJP ने कांग्रेस पर फोड़ा 'ड्रग्स बम', 5600 करोड़ का मामला

हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान होने को कुछ घंटे ही बचे हैं. प्रचार के लिए भाजपा-कांग्रेस, जेजेपी, इनेलो समेत सभी राजनीतिक दलों ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. इसी बीच बीजेपी ने कांग्रेस पर ऐसा आरोप लगा दिया है कि विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. 

बीजेपी का 'ड्रग्स बम'
5 अक्टूबर को वोटिंग से पहले बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा के सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस और हरियाणा के नेताओं के साथ राहुल गांधी पर 'ड्रग्स बम' फोड़ा है. इसके साथ ही दिल्ली में 5 हजार करोड़ रुपये के इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट में बड़ा खुलासा किया है. 

‘मोहब्बत की दुकान’ में अब नशे का सामान: सुधांशु त्रिवेदी 
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि तुषार गोयल दिल्ली यूथ कांग्रेस के आरटीआई सेल का प्रमुख है. उन्होंने इसके साथ ही राहुल गांधी पर भी तंज कसा और कहा कि ‘मोहब्बत की दुकान’ में अब नशे का सामान भी मिलने लगा है.

बीजेपी ने 22 हजार करोड़ की पकड़ी ड्रग्स
त्रिवेदी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में 5600 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद हुई है. यह क्वांटिटी इसलिए महत्वपूर्ण है कि यूपीए के शासन काल में 2006 से 2013 के बीच 768 करोड़ की ड्रग्स बरामद हुई थी. 14 से 22 के बीच में भाजपा सरकार ने 22 हजार करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी है. उन्होंने दिल्ली में ड्रग्स की बरामदगी का जिक्र करते हुए कहा, 'इसका मुख्य आरोपी तुषार गोयल है, वह इंडियन यूथ कांग्रेस के आरटीआई सेल का चीफ है. बहुत गंभीर बात है. अब यह बात साफ हो रही है कि राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान में अभी तक नफरत के सामान तो दिख रहे थे अब नशे का सामान भी मिलने लगा है.'

यह भी पढ़ें:- इंतजार में गुजर गए माता-पिता, पत्नी और बेटा भी, 56 साल बाद तिरंगे में लौटा मलखान, ये कहानी रुला देगी

दीपेंद्र हुड्डा और केसी वेणुगोपाल के साथ भी तस्वीरें 
त्रिवेदी ने कहा कि इंडियन यूथ कांग्रेस में तुषार गोयल की नियुक्ति 24 मार्च 2022 को की गई थी. उन्होंने कुछ तस्वीरें दिखाते हुए कहा कि दीपेंद्र हुड्डा और केसी वेणुगोपाल जी की तस्वीर भी है. इसके अलावा उसके फोन से दीपेंद्र हुड्डा जी का नंबर भी मिला है. त्रिवेदी ने कहा कि देश को यह जानने का अधिकार है कि कांग्रेस से तुषार गोयल का क्या संबंध हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारे कुछ सवाल हैं. जो पैसा बरामद किया गया है यह कांग्रेस के पदाधिकारी के ड्रग्स तस्करी में शामिल होने का है तो क्या पहले भी पैसा आया है, कांग्रेस इसका जवाब दे. क्या इसका इस्तेमाल चुनाव के लिए तो नहीं होने वाला था. क्या कांग्रेस पार्टी ने किसी ड्रग माफिया को पार्टी का पदाधिकारी बनाने में किसी तरह का समझौता तो नहीं किया?’

कांग्रेस में ड्रग्स पैडलर्स का पैसा है?
तुषार गोयल की फोटो कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के साथ दिखती रही है. क्या कांग्रेस में ड्रग्स पैडलर्स का पैसा है? दिल्ली में जो पैसा बरामद हुआ है क्या इसकी जानकारी कांग्रेस पार्टी को थी? उन्होंने कहा कि जबाब हरियाणा प्रदेश कांग्रेस से भी चाहिए और हुड्डा परिवार से चाहिए.

मास्टरमाइंड तुषार गोयल 
इसके पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 5 हजार करोड़ रुपए के इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट में चौंकाने वाला खुलासा किया था. इस खुलासे ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है. इस केस में मास्टरमाइंड तुषार गोयल का नाम सामने आया है, जो 2022 तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के आरटीआई सेल का चेयरमैन रह चुका है. गोयल की कांग्रेस से जुड़ी पृष्ठभूमि और ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़े तार ने इस मामले को और भी संवेदनशील बना दिया है.

कांग्रेस के आरटीआई सेल का प्रमुख 
स्पेशल सेल की पूछताछ में तुषार गोयल ने यह खुलासा किया कि वह कांग्रेस के आरटीआई सेल का प्रमुख था, और उसने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर "आरटीआई सेल चेयरमैन, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस" लिखा हुआ है. इसके अलावा, गोयल ने "डिग्गी गोयल" के नाम से भी एक प्रोफाइल बनाई हुई है. जांच के दौरान, कई कांग्रेस नेताओं के साथ गोयल के फोटो भी सामने आए हैं.

दुबई से जुड़े ड्रग्स सिंडिकेट के तार 
इस ड्रग्स सिंडिकेट के तार दुबई से जुड़े हुए पाए गए हैं. स्पेशल सेल की जांच में एक बड़े दुबई कारोबारी का नाम सामने आया है, जो कोकीन का प्रमुख सप्लायर है. यह जानकारी सामने आई है कि दुबई की 'डी' कंपनी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त के लिए एक सेफ जोन के रूप में जानी जाती है और एजेंसियों को इस संबंध में पुख्ता जानकारी थी. इस मामले में मुंबई कनेक्शन भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि बड़ी मात्रा में कोकीन की खेप मुंबई भेजी जा रही थी.
स्पेशल सेल की टीम अब इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि मुंबई में ड्रग्स यूजर्स कौन थे. इसे किन हाई-प्रोफाइल लोगों को सप्लाई किया जाना था. स्पेशल सेल इस इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट की जड़ तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

बुधवार को पकड़ी गई सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप
बता दें कि बुधवार को दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स की अब तक की बड़ी खेप पकड़ी. अधिकारियों के अनुसार, 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम 'हाइड्रोपोनिक मारिजुआना' जब्त किया गया. जब्त किए गए ड्रग्स की अनुमानित कीमत लगभग 5,620 करोड़ रुपए है. स्पेशल सेल टीम ने महिपालपुर से चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. गोयल इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स गिरोह का प्रमुख वितरक बताया जा रहा है. 1 अक्टूबर को महिपालपुर में एक गोदाम के बाहर सबको गिरफ्तार किया गया, जहां 22 कार्टन में 547 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना मिला हैं.

यह भी पढ़ें:- लट्ठ गाड़ राख्या है...हरियाणा चुनाव के मैदान में धुआंधार बैटिंग करने लगे वीरेंद्र सहवाग, जानें किस पार्टी के लिए की 'ओपनिंग'?

Trending news