खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए जम्मू-कश्मीर बीजेपी के मुखिया, रवींद्र रैना नौशेरा में हारे
Advertisement
trendingNow12464766

खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए जम्मू-कश्मीर बीजेपी के मुखिया, रवींद्र रैना नौशेरा में हारे

Ravinder Raina lost: रवींद्र रैना सुबह से ही यज्ञ कर रहे थे. चुनावी नतीजों के बीच उन्होंने विश्वास जताया था कि पार्टी बहुमत हासिल करेगी और निर्दलीयों के समर्थन से सरकार बनाएगी. लेकिन उनके सारे दावे धरे के धरे रहे गए. वे खुद भी चुनाव हार गए. 

खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए जम्मू-कश्मीर बीजेपी के मुखिया, रवींद्र रैना नौशेरा में हारे

Jammu Kashmir Election Result: हरियाणा में हैट्रिक मारने वाली बीजेपी को जम्मू कश्मीर से मायूसी मिली है. वहां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर बीजेपी के मुखिया रवींद्र रैना खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए और वे नौशेरा विधानसभा सीट से हार गए. वहां नेशनल कॉन्फ्रेंस के सुरिंदर चौधरी 7,819 मतों के अंतर से जीते हैं. बीजेपी ने रवींद्र रैना के ऊपर जमकर दांव लगाया था और वे लंबे समय से बीजेपी की जीत के लिए काम भी कर रहे थे लेकिन उन्हें भी मायूसी लगी है.

रवींद्र रैना सुबह से ही यज्ञ कर रहे थे. चुनावी नतीजों के बीच उन्होंने विश्वास जताया था कि पार्टी बहुमत हासिल करेगी और निर्दलीयों के समर्थन से सरकार बनाएगी. लेकिन उनके सारे दावे धरे के धरे रहे गए. वे खुद भी चुनाव हार गए. 

नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की निर्णायक बढ़त

फिलहाल उधर समूचे जम्मू-कश्मीर में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मंगलवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई, जो पांच साल पहले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में पहली निर्वाचित सरकार की स्थापना की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. वहां कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन ने निर्णायक जीत हासिल कर ली है.

उमर अब्दुल्ला बडगाम सीट से जीते

इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बडगाम सीट से जीत दर्ज कर ली है. उनके पिता और नेशनल कॉन्फ्रेंस सुप्रीमो फारुक अब्दुल्ला ने ऐलान किया है कि उमर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बनेंगे. फारुक ने कहा कि लोगों ने अपने फैसला सुना दिया है, जम्मू-कश्मीर की समस्याओं को दूर करना है. मैं सबका शुक्रगुजार हूं कि लोगों ने चुनाव में हिस्सा लिया. 

Trending news