14 की उम्र में डेब्यू, 17 में शादी और छोड़ी इंडस्ट्री, 30 सालों के बाद कमबैक को तैयार 90s की ये बिकिनी गर्ल!
topStories1hindi1471686

14 की उम्र में डेब्यू, 17 में शादी और छोड़ी इंडस्ट्री, 30 सालों के बाद कमबैक को तैयार 90s की ये बिकिनी गर्ल!

Bollywood Actress: 30 सालों के बाद 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस अब वापसी के लिए तैयार है. बेहद कम उम्र में डेब्यू और जल्द ही इंडस्ट्री को अलविदा कहने वालीं इस हीरोईन की बोल्डनेस के चर्चे भी खूब होते थे. 

14 की उम्र में डेब्यू, 17 में शादी और छोड़ी इंडस्ट्री, 30 सालों के बाद कमबैक को तैयार 90s की ये बिकिनी गर्ल!

Tridev Actress Sonam: इंडस्ट्री में हर साल ढेरों नए चेहरे आते हैं, उनमे से कुछ ही अपनी पहचान बना पाते हैं तो बाकी या तो स्ट्रगल करते हैं या रास्ता बदल लेते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो बने बनाए करियर को छोड़कर अपनी मंजिल कहीं ओर ढूंढने निकल पड़ते हैं. भाग्यश्री से लेकर आयशा जुल्का तक ऐसे कई उदाहरण दिए जा सकते हैं. 90 के दशक की एक और एक्ट्रेस ऐसी रहीं जिन्होंने करियर काफी कम उम्र में ही शुरू किया था लेकिन वो जितनी जल्दी आईं और उतनी ही जल्दी उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा भी कह दिया. वो थी त्रिदेव में नजर आईं एक्ट्रेस सोनम. 

14 की उम्र में किया था डेब्यू
हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस सोनम ने बताया कि उन्होंने 14 की उम्र में  बॉलीवुड में एंट्री ले ली थी. वो उस दौर के पॉपुलर एक्टर रजा मुराद की भतीजी थीं लिहाजा उन्हें इंडस्ट्री में ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा. तेलुगू फिल्म सम्राट से डेब्यू के बाद 1987 में से उन्होंने हिंदी फिल्मों का सफर शुरू किया. उन्होंने अपने करियर के दौरान त्रिदेव, मिट्टी और सोना, गोला बारूद, विश्वात्मा जैसी हिट फिल्मों में काम किया. चंकी पांडे, गोविंदा, चिरंजीवी और नसीरूद्दीन शाह जैसे एक्टर्स के अपोजिट वो नजर आईं. लेकिन कुछ साल में ही उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी. 

17 की उम्र में शादी और छोड़ी इंडस्ट्री
सोनम जब 17 साल की थीं तभी उन्हें त्रिदेव फिल्म के डायरेक्टर राजीव राय से प्यार हो गया और दोनों ने शादी जैसा अहम फैसला लेने में भी देर नहीं की. इसके लिए सोनम ने करियर तक की परवाह नहीं की. शादी के बाद वो फिल्मों से पूरी तरह दूर हो गईं और उनका फोकस पूरी तरह परिवार पर हो गया. वो एक बेटे की मां बनीं. लेकिन अंडरवर्ल्ड डॉन से कनेक्शन के बाद उन्हें भारत तक छोड़ना पड़ा जिसके बाद वो लॉस एंजिल्स तो बाद में स्विटजरलैंड शिफ्ट हुए. इसी अंडरवर्ल्ड की दुनिया से नाम जुड़ने के बाद ही सोनम और राजीव अलग हो गए और 15 साल तक अलग रहने के बाद उन्होंने 2016 में तलाक ले लिया है. 

माधुरी तक को छोड़ दिया था पीछे

त्रिदेव जैसी हिट फिल्म में सोनम माधुरी दीक्षित और संगीता बिजलानी के साथ नजर आई थीं. और उन्हें इतना पसंद किया गया कि दोनों से ज्यादा सोनम के चर्चे होने लगे थे. उन्हें 90s की बिकिनी गर्ल के तौर पर भी जाना जाने लगा था. तब लगने लगा था कि शायद वो सभी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ देंगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पर अब 30 सालों के बाद वो भारत लौट आई हैं और बॉलीवुड में फिर से काम करना चाहती हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं  

Trending news