Bollywood Stories: किस जिगरी दोस्त ने Anupam Kher की पीठ में घोंपा था छुरा? ब्लॉकबस्टर फिल्म से हो गए थे बाहर
Advertisement
trendingNow11866051

Bollywood Stories: किस जिगरी दोस्त ने Anupam Kher की पीठ में घोंपा था छुरा? ब्लॉकबस्टर फिल्म से हो गए थे बाहर

Anupam Kher Movies: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को 1987 में आई मिस्टर इंडिया फिल्म में एक बड़ा रोल मिला था. लेकिन अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने अनुपम खेर को फिल्म से निकलवा दिया था. आइए, यहां जानते हैं आखिर पूरा माजरा क्या था. 

अनुपम खेर

Anupam Kher and Anil Kapoor Movie: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने दमदार अदाकारी और कमाल के किरदारों से इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है. अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपने फिल्मी करियर में 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, पर क्या आप जानते हैं साल 1987 में आई एक ब्लॉकबस्टर फिल्म से उन्हें बाहर कर दिया गया था. जी हां...अनुपम खेर (Anupam Kher Movie) को ब्लॉकबस्टर फिल्म से बाहर कराने में और किसी का नहीं बल्कि उन्हीं के एक करीबी का हाथ रहा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1987 की ब्लॉकबस्टर फिल्म मिस्टर इंडिया में मौगेंबो का रोल पहले अनुपम खेर को ऑफर किया गया था लेकिन फिर अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने अनुपम को फिल्म से निकलवा दिया था. 

तो क्या मौगेंबो बनने वाले थे अनुपम खेर?

मिस्टर इंडिया में अनिल कपूर (Anil Kapoor Movies) और श्रीदेवी (Sridevi) की केमेस्ट्री ऑडियंस को खूब पसंद आई थी. लेकिन जिस तरह से खूंखार विलेन बनकर अमरीश पुरी ने गर्दा उड़ाया था, वह काबिल-ए-तारीफ है. मौगेंबो के किरदार को अमरीश पुरी ने अपनी दमदार आवाज पर परफॉर्मेंस के बल पर अमर कर दिया था. पर एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो मिस्टर इंडिया के मेकर्स ने पहले मौगेंबो का किरदार अनुपम खेर (Anupam Kher Mr.India) को ऑफर किया था. कहा जाता है कि अनुपम खेर ने शूटिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन फिर उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया. फिर सवाल उठता है कि आखिर अनुपम को बाहर क्यों किया गया. 

अनिल कपूर ने कराया था अनुपम खेर को बाहर!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो इस बात का खुलासा खुद अनुपम खेर (Anupam Kher New Film) ने ही एक पुराने इंटरव्यू में किया था. अनुपम खेर का कहना था कि मौगेंबो का रोल उन्हें पहले मिला था, लेकिन फिर उन्हें रिप्लेस कर दिया गया. खबरों के मुताबिक, अनुपम खेर का कहना था- उन्हें और किसी ने नहीं बल्कि अनिल कपूर ने बाहर कराया था. फिल्म रिलीज होने के कुछ सालों के बाद यह बात उन्हें खुद अनिल कपूर ने बताई थी. अनुपम खेर का कहना था कि जब मिस्टर इंडिया बन रही थी, तब वह लोग दोस्त नहीं थे. फिर जब उनकी दोस्ती हो गई तब अनिल कपूर ने इस बारे में बताया था. 

बजट से तीन गुना की थी मिस्टर इंडिया ने कमाई!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स के अनुसार, अनिल कपूर और श्रीदेवी (Anil Kapoor Sridevi Movie) की फिल्म मिस्टर इंडिया का बजट 38 मिलियन था. लेकिन जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो टिकट बवाल ही मच गया था. फिल्म ने 100 मिलियन से ज्यादा का बिजनेस किया था और ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. मिस्टर इंडिया की कहानी ऑडियंस को खूब लुभाई थी कि किस तरह से एक शख्स घड़ी पहनकर गायब हो जाता है और अपने दुश्मनों को मजा चखाता है.

Trending news