पति को छोड़ा, फिर शादीशुदा एक्टर संग किया रोमांस, बेटी बनी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस
Advertisement
trendingNow11542853

पति को छोड़ा, फिर शादीशुदा एक्टर संग किया रोमांस, बेटी बनी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

Rekha Mother: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा (Rekha) ने हिंदी सिनेमा में अलग मुकाम हासिल किया है. हालांकि, उनकी पर्सनल लाइफ बहुत अलग थी. न तो उन्हें कभी पिता का प्यार मिला और मां की जिंदगी भी काफी संघर्षों भरी रही. 

 

rekha

Rekha Mother Pushpavalli Love Story: बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) का भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री से गहरा नाता रहा है. उनकी मां पुष्पावली साउथ फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं. हालांकि, वो एक्टिंग से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं. पुष्पावली ने सबसे पहले पर्दे पर जो किरदार निभाया था उसके लिए 300 रुपये फीस मिली थी. फिर साल 1940 में पुष्पावली ने शादी की लेकिन शादी के 6 साल बाद ही वो पति से अलग हो गईं. फिर उन्हें तमिल एक्टर जेमिनी गणेशन की डेब्यू फिल्म मिली जिसका नाम 'मिस मालिनी' था. इसी फिल्म में काम करते-करते पुष्पावली को जेमिनी से प्यार हो गया.  

शादीशुदा थे जेमिनी 

पुष्पावली पहले से ही शादीशुदा जेमिनी गणेशन के प्यार में गिरफ्तार हो गईं. हालांकि, वो चाहती थीं कि उन्हें पत्नी के रूप में जेमिनी अपनाएं लेकिन ये हो न सका. फिर जेमिनी और पुष्पावली दो बेटियों के माता-पिता बने. उन्हीं में से एक हैं एक्ट्रेस रेखा. रेखा की बहन ने भी कुछ साउथ फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें खास कामयाबी नहीं मिली. रेखा कई बार अपने इंटरव्यू में ये बात कह चुकी हैं कि उन्हें अपने पिता का प्यार कभी नहीं मिला. फिर साल 1991 में 65 साल की उम्र में रेखा की मां पुष्पावली का निधन हो गया था.

तेलुगू फिल्मों से किया डेब्यू 

रेखा ने महज 12 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था. छोटी सी उम्र में उन्होंने तेलुगू फिल्म 'रंगुला रतनम' से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. फिर 3 साल बाद उन्हें पहली बॉलीवुड फिल्म 'दो शिकारी' मिली. अपने अब तक के हिट फिल्मी करियर में रेखा ने 'सिलसिला', 'घर', 'खूबसूरत', 'उमराव जान', 'मुकद्दर का सिकंदर' और 'काला पत्थर' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news