Cricket Documentary: लौट आया क्रिकेट में फिक्सिंग का जिन्न, नेटफ्लिक्स पर इसी महीने बजेगी डॉक्यूमेंट्री की घंटी
Advertisement

Cricket Documentary: लौट आया क्रिकेट में फिक्सिंग का जिन्न, नेटफ्लिक्स पर इसी महीने बजेगी डॉक्यूमेंट्री की घंटी

Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट का ग्लैमर पूरी दुनिया में सबसे अनोखा है. यहां पैसा भी खूब है क्योंकि इंडिया में क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं बल्कि एक धर्म है. लेकिन एक दौर में मैच फिक्सिंग ने भारत के साथ पूर क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया था. इसी हादसे पर अब एक डॉक्युमेंट्री इसी महीने आने के लिए तैयार है.

 

Cricket Documentary: लौट आया क्रिकेट में फिक्सिंग का जिन्न, नेटफ्लिक्स पर इसी महीने बजेगी डॉक्यूमेंट्री की घंटी

Match Fixing: इस देश में दो बातें हर भारतीय को लुभाती हैं. एक सिनेमा और दूसरा क्रिकेट. सिनेमा के सितारे जहां देवताओं की तरह पूजे जाते हैं, वहीं कहने की जरूरत नहीं क्रिकेट को भारत में धर्म बताया जाता है. भारतीय इन दोनों से प्यार करते हैं और इनका कॉम्बिनेशन हो जाए, तो फिर सोने पर सुहागा. चाहे लगान जैसी फिल्म हो या फिर अनुष्का-विराट की जोड़ी. ये ऑल टाइम हिट रहते हैं. लेकिन कई मौके आए हैं, जब फिल्मी सितारों ने अपने फैन्स को आहत किया है और धर्म कहलाने वाले क्रिकेट में भ्रष्टाचार ने लोगों को हिलाकर रख दिया. भारतीय क्रिकेट प्रेमी मैच फिक्सिंग के जिन्न को कभी नहीं भूल पाएंगे.

खुलेंगे नए राज
अब नेटफ्लिक्स इंडिया 1990 और 2000 के दशक में हुए मैच फिक्सिंग के कुख्यात घोटालों पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री ला रहा है. फिक्सिंग का यह जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर निकलने वाला है और मेकर्स से जुड़े सूत्रों की मानें तो यह डॉक्यूमेंट्री बहुत ही सनसनीखेज होने वाली है. कई ऐसे नए राज इसमें खुलेंगे, जो आज तक तब दबे हुए हैं. वास्तव में क्रिकेट में भ्रष्टाचार के पर्दाफाश ने उस समय पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. सबसे ज्यादा खतरनाक बात तो यह थी कि अंडरवर्ल्ड माफिया और आतंकवादी दाऊद इब्राहिम मैच फिक्सिंग में भी नजर आया. इससे पहले उसके बॉलीवुड कनेक्शन ने फिल्म इंडस्ट्री को खोखला कर दिया था.

ये है रिलीज डेट
नेटफ्लिक्स की डॉक्युमेंट्री में दाऊद इब्राहिम के क्रिकेट संपर्कों पर से भी पर्दा उठने वाला है. डॉक्यूमेंट्री का टीजर रिलीज हो चुका है और इसमें मैच फिक्सिंग में सबसे ज्यादा बदनाम हुए दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर हैंसी क्रोन्ये को आप देख सकते हैं. एक रहस्यमयी विमान दुर्घटना में हैंसी की मृत्यु हो गई थी. साफ है कि इस भयावहता की कल्पना की जा सकती है कि मैच फिक्सिंग के अगर सारे राज खुल जाते, तो कितने और चेहरे सामने आते. फिलहाल इसके टीजर में किसी भारतीय क्रिकेटर का चेहरा नहीं दिखाया गया है. यह डॉक्यूमेंट्री 17 मार्च को रिलीज होने वाली है. इसका टाइटल है- कॉट आउट: क्राइम, करप्शन, क्रिकेट. क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह सीरीज रोचक साबित हो सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news