तलाक के बाद पाई-पाई जोड़कर बच्चों से मिलने जर्मनी जाता था ये एक्टर, पहले ही हो गया था मौत का आभास
Advertisement
trendingNow11597661

तलाक के बाद पाई-पाई जोड़कर बच्चों से मिलने जर्मनी जाता था ये एक्टर, पहले ही हो गया था मौत का आभास

Jalal Agha Life Journey: जलाल ने मॉडल वैलेरी परेरा से शादी की थी, जिससे उन्हें दो बच्चे हुए. 8 साल बाद जब शादी टूटी तो बच्चों की कस्टडी मां को मिली. दूसरी शादी कर पत्नी बच्चों को लेकर जर्मनी चली गईं. 

तलाक के बाद पाई-पाई जोड़कर बच्चों से मिलने जर्मनी जाता था ये एक्टर, पहले ही हो गया था मौत का आभास

Jalal Agha Life interesting facts: फिल्म ‘शोले’ का गाना महबूबा महबूबा तो आपको जरुर याद होगा. इस गाने में हेलन तो थीं लेकिन एक्टर जलाल आगा ने भी सबका ध्यान खींचा था. फिल्मी बैकग्राउंड होने के बावजूद ये इतने खुद्दार थे कि जब पिता की सिफारिश में इन्हें एक फिल्म मिली तो इन्होंने वो फिल्म ठुकरा दी. आगा जैसे बड़े कलाकार के बेटे होने के बावजूद इनका एक्टिंग करियर सपोर्टिंग रोल तक ही रहा वहीं पर्सनल जिंदगी भी उथल-पुथल भरी रही. जलाल ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट मुगल-ए-आजम फिल्म में सलीम के बचपन का रोल निभाकर करियर की शुरुआत की थी. 

1967 में शुरू हुआ था फिल्मी सफर

शूटिंग शुरू हुई तो पिता भी देखने सेट पर पहुंच गए. जलाल पिता को देखकर इतने नर्वस हो गए कि उन्होंने डायरेक्टर से कहकर पिता को सेट से बाहर करवा दिया. इस हरकत से पिता ऐसे नाराज हुए कि उन्होंने जलाल का एडमिशन बोर्डिंग स्कूल में करवा दिया. FTII से पासआउट जलाल ने एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन और फिल्म प्रोडक्शन में भी हाथ आजमाया. 1967 में ‘बंबई रात की बाहों में’ फिल्म से शुरू हुआ इनका फिल्मी सफर 26 साल बाद 1993 की फिल्म ‘पहला नशा’ तक आकर खत्म हुआ. इनकी पर्सनल लाइफ उतार-चढ़ाव से भरी रही.

पहले ही हो गया था मौत का आभास

 जलाल ने मॉडल वैलेरी परेरा से शादी की थी, जिससे उन्हें दो बच्चे हुए. 8 साल बाद जब शादी टूटी तो बच्चों की कस्टडी मां को मिली. दूसरी शादी कर पत्नी बच्चों को लेकर जर्मनी चली गईं. बच्चों से एक मुलाकात के लिए जलाल पाई-पाई जोड़कर जर्मनी जाते थे. 5 मार्च 1995. जलाल का हार्टअटैक से निधन हो गया. मौत से कुछ दिनों पहले ही जलाल ने दोस्तों से कहा था कि जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है. जलाल की बहन शहनाज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जलाल को अपनी मौत का पहले से ही आभास हो चुका था. 

 

Trending news