फिल्मों में Salman Khan का नौकर बन खूब कमाया नाम, लेकिन इस खतरनाक बीमारी से कम उम्र में गई जान
Advertisement
trendingNow11557334

फिल्मों में Salman Khan का नौकर बन खूब कमाया नाम, लेकिन इस खतरनाक बीमारी से कम उम्र में गई जान

Laxmikant Berde Facts:  लक्ष्मीकांत सलमान खान (Salman Khan) के बहुत करीब थे. उनके साथ काम करते हुए लक्ष्मीकांत की उनसे बेहतरीन बॉन्डिंग हो गई थी. यही वजह है कि सलमान ने उनका नाम कई फिल्मों के लिए आगे किया.

फिल्मों में Salman Khan का नौकर बन खूब कमाया नाम, लेकिन इस खतरनाक बीमारी से कम उम्र में गई जान

Laxmikant Berde Life Facts: बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने साइड किरदारों से अपनी ऐसी जगह बनाई कि दर्शक भी इनके दीवाने हो गए. इनमें से एक एक्टर थे लक्ष्मीकांत बेर्डे (Laxmikant Berde) जो अपनी जबरदस्त एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर थे. लक्ष्मीकांत ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी फिल्म हम आपके हैं कौन और मैंने प्यार किया जैसी फिल्मों के जरिए मिली. इन फिल्मों में वह नौकर की भूमिका में जरुर दिखे लेकिन अपनी बेहतरीन एक्टिंग से सबपर छाप छोड़ने में कामयाब रहे.

सलमान से थी गहरी दोस्ती

ये दोनों ही फिल्में सलमान खान की थीं और लक्ष्मीकांत सलमान खान (Salman Khan) के बहुत करीब थे. उनके साथ काम करते हुए लक्ष्मीकांत की उनसे बेहतरीन बॉन्डिंग हो गई थी. यही वजह है कि सलमान ने उनका नाम कई फिल्मों के लिए आगे किया. वैसे खुद भी लक्ष्मीकांत बेर्डे मराठी सिनेमा में बड़ा नाम थे लेकिन उन्होंने कभी इस बात का दंभ नहीं दिखाया. वो बेहद डाउन टू अर्थ थे और इस बात का खुलासा उनके साथ फिल्म मैंने प्यार किया में उनके अथ काम कर चुकीं भाग्यश्री ने किया था.

बीमारी से कम उम्र में हुई मौत

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, उन्होंने कभी नहीं जाहिर होने दिया कि वो मराठी सिनेमा के इतने बड़े स्टार हैं, वो सेट पर सबके साथ घुलमिलकर रहते थे और कभी अपने आपको सुपीरियर नहीं बताते थे. लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहद गरीब परिवार से थे लेकिन बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का बेहद शौक था. यही वजह है कि उन्होंने थिएटर बचपन में ही ज्वाइन कर लिया था. ग़रीबी में उन्होंने लॉटरी के टिकट भी बेचने का काम किया था. किडनी की बीमारी के चलते उनका केवल 50 साल की उम्र में ही निधन हो गया था. सलमान उनकी मौत से बेहद दुखी हो गए थे. 

 

 

Trending news