धर्मेंद्र के साथ इस फोटो में क्या था ऐसा जो Meena Kumari के पति ने उन्हें दे दिया तलाक!
Advertisement
trendingNow11851475

धर्मेंद्र के साथ इस फोटो में क्या था ऐसा जो Meena Kumari के पति ने उन्हें दे दिया तलाक!

Meena Kumari Dharmendra Love story: कहते हैं कि वो मीना कुमारी ही थीं जिन्होंने धर्मेंद्र (Dharmendra) को आगे बढ़ाने का काम किया था. एक समय ऐसा भी आया था धर्मेंद्र और मीना के अफेयर के किस्से पूरी इंडस्ट्री में चर्चित थे.

धर्मेंद्र के साथ इस फोटो में क्या था ऐसा जो Meena Kumari के पति ने उन्हें दे दिया तलाक!

Meena Kumari Dharmendra Life Facts: बॉलीवुड की लीजेंड्री एक्ट्रेस में से एक मीना कुमारी (Meena Kumari) से जुड़े ढ़ेरों किस्से आज भी मशहूर हैं. ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं जो मीना कुमारी और धर्मेंद्र से जुड़ा हुआ है. आपको बता दें कि मीना कुमारी को ट्रैजिडी क्वीन के नाम से भी जाना जाता है. मीना कुमारी अपने दौर की चर्चित फिल्मों में नजर आईं थीं जिनमें - पाकीजा, मेरे अपने, बैजू बावरा, साहब बीवी और गुलाम, फूल और पत्थर, आरती आदि शामिल हैं. बहरहाल, प्रोफेशनल लाइफ में जहां मीना कुमारी को सफलता मिली वहीं पर्सनल लाइफ में उन्होंने खूब उतार-चढ़ाव देखे थे. 

fallback

धर्मेंद्र को आगे बढ़ाने वाली मीना ही थीं 

कहते हैं कि वो मीना कुमारी ही थीं जिन्होंने धर्मेंद्र (Dharmendra) को आगे बढ़ाने का काम किया था. एक समय ऐसा भी आया था धर्मेंद्र और मीना के अफेयर के किस्से पूरी इंडस्ट्री में चर्चित थे. वहीं, क्या आप जानते हैं कि मीना और धर्मेंद्र की एक फोटो के चलते मीना कुमारी का तलाक तक हो गया था. जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फोटो में धर्मेंद्र जहां लुंगी में नजर आ रहे थे वहीं, मीना कुमारी बगल में तकिया लिए खड़ी थीं. यह फोटो मीना कुमारी के पति फिल्ममेकर कमाल अमरोही ने देखा तो वे इतना गुस्सा हुए कि उन्होंने मीना कुमारी को तलाक दे दिया था. हालांकि, कुछ समय बाद ही यह दोनों वापस साथ आ गए थे. 

fallback

मीना कुमारी पर लगा रखीं थीं कई बंदिशें 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कमाल अमरोही ने मीना कुमारी पर कई बंदिशें लगा रखीं थीं. इनमें शामिल था कि मीना को शाम होने से पहले घर आना होगा यही नहीं मीना अपने मेकअप रूम में किसी गैर मर्द से भी नहीं मिल सकती थीं. कहते हैं कि मीना पर नजर रखने के लिए कमाल अमरोही ने बकायदा एक शख्स को नौकरी पर भी रखा हुआ था.

Trending news