बेहद बोल्ड थी ये बॉलीवुड सिंगर, जरा सी बात के लिए लगा था दिया पाकिस्तान के तानाशाह को फोन
Advertisement

बेहद बोल्ड थी ये बॉलीवुड सिंगर, जरा सी बात के लिए लगा था दिया पाकिस्तान के तानाशाह को फोन

Noor Jehan Controversial Love Life: नूरजहां के पाकिस्तान के तानाशाह जनरल याह्या खान से अफेयर की खबरें रहीं, हालांकि दोनों ने कभी इस बात को स्वीकारा नहीं था लेकिन दोनों के बारे में एक चर्चित किस्सा काफी मशहूर है. 

बेहद बोल्ड थी ये बॉलीवुड सिंगर, जरा सी बात के लिए लगा था दिया पाकिस्तान के तानाशाह को फोन

Noor Jehan Interesting Life Facts: पाकिस्तान की मल्लिका-ए-तरन्नुम कहीं जाने वाली नूरजहां (Noor Jehan) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. गायिकी और खूबसूरती की धनी नूरजहां को भारत-पाकिस्तान को जोड़ने वाला ब्रिज भी कहा जाता था. नूरजहां का नाम लीजेंड्री गायिकाओं में लिया जाता है. ब्रिटिश काल में पैदा हुईं नूरजहां बंटवारे के बाद पाकिस्तान चली गई थीं.नूरजहां ने कड़ी मेहनत कर खुद को कामयाबी के शिखर पर पहुंचाया था. वो अपनी शर्तों पर जिंदगी जिया करती थी. उन्होंने जिंदगी के दौर में अच्छे और बुरे हर पल को शिद्दत से जिया. 2 शादियां कीं लेकिन दोनों ही पति से अलगाव हुआ. तलाक के बाद उन्होंने 6 बच्चों को अकेले ही पाल-पोस कर बड़ा किया.

मशहूर है एक किस्सा

पाकिस्तानी क्रिकेटर नजर मोहम्मद से अफेयर रहा जिनका करियर भी इन्हीं की वजह से ही खत्म हुआ. पाकिस्तान के तानाशाह जनरल याह्या खान से अफेयर की खबरें रहीं, हालांकि दोनों ने कभी इस बात को स्वीकारा नहीं था लेकिन दोनों के बारे में एक चर्चित किस्सा काफी मशहूर है. एक बार हुआ कुछ यूं कि नूरजहां लंदन से लाहौर जा रही थीं. बीच में वह कराची भी रुकीं तो कराची रेडियो स्टेशन ने उनसे तीन गाने गाने की गुजारिश कर डाली.

बेहद तकलीफ में गुजरा अंतिम समय

नूरजहां इंकार ना कर सकीं और रिकॉर्डिंग के बाद उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जनरल याह्या खान को फोन लगा दें. सब उनकी इस फरमाइश से सकपका गए कि जनरल को कैसे फोन लगाएं. जब कोई आगे नहीं आया तो नूर ने खुद जनरल को फोन लगा दिया और कहा कि रात 8 बजे मेरे गाने रेडियो पर आएंगे सुन लेना.इस बात से साफ़ हो गया था कि दोनों के बीच काफी करीबियां थीं. हालांकि जिंदगी के अंतिम क्षणों में बीमारी की वजह से नूरजहां को बेइंतहा तकलीफ भी झेलनी पड़ी और 74 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

Trending news