Parveen Babi का दीवाना था ये खूंखार विलेन, सिर्फ उनकी एक झलक के लिए सात समंदर पार से आया इंडिया
Advertisement

Parveen Babi का दीवाना था ये खूंखार विलेन, सिर्फ उनकी एक झलक के लिए सात समंदर पार से आया इंडिया

Bob Christo Untold Story: 1978 में अजीब दास्तान से फिल्मों में आए बॉब भारत में ही बस गए और करीब 200 फिल्में कीं. वो कुर्बानी (1980), कालिया (1981), मर्द (1985), मिस्टर इंडिया (1987), रूप की रानी चोरों का राजा (1993) जैसी कई बड़ी हिट फिल्मों में नजर आए.

Parveen Babi का दीवाना था ये खूंखार विलेन, सिर्फ उनकी एक झलक के लिए सात समंदर पार से आया इंडिया

Bob Christo Life Facts: हिंदी सिनेमा के विदेशी विलेन…बॉब क्रिस्टो (Bob Christo) जिनके पिटने पर खूब तालियां बजती थीं. लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि ये सिडनी से भारत हीरो बनने नहीं बल्कि परवीन बाबी को एक नजर देखने पहुंचे थे, जिनकी एक तस्वीर देखकर ये दीवाने हो गए थे. आज जानिए कैसे ऑस्ट्रेलिया के सिविल इंजीनियर बॉब क्रिस्टो भारत आकर बन गए खतरनाक विलेन. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में जन्मे बॉब क्रिस्टो एक सिविल इंजीनियर थे. एक बार बॉब ने टाइम मैग्जीन में परवीन बाबी (Parveen Babi) को देखा और उनके दीवाने हो गए. उन्हें ओमान के मस्कट में नौकरी मिली, लेकिन वीजा मिलने में देर हो रही थी. समय काटने के लिए बॉब परवीन से मिलने भारत पहुंच गए. 

परवीन बाबी से मिलकर चौंके

कुछ लोगों की मदद से बॉब, परवीन से मिले तो जरुर, लेकिन मिलते ही उनकी बेइज्जती कर दी. द बर्निंग ट्रेन के मुहूर्त पर परवीन बिना मेकअप के थीं. वहीं, बॉब ने पहली बार उनको देखा. बॉब ने उनको देखते ही कह दिया कि तुम परवीन नहीं हो… और फिर उन्हें मैगजीन दिखाई कि असली परवीन ये है. इस बात पर पहले तो परवीन शॉक हुईं, फिर हंसते हुए बोलीं- मैगजीन कवर में मैंने मेकअप किया हुआ है, लेकिन जब मैं शूटिंग नहीं करती तो मेकअप भी नहीं करती. इस मजेदार वाकये के बाद ही दोनों की दोस्ती हो गई.वो परवीन ही थीं, जिन्होंने बॉब को फिल्मों में जगह दिलाई.

 

 मलाइका अरोड़ा लेटेस्ट वीडियो  उर्फी जावेद लेटेस्ट वीडियो
 सपना चौधरी लेटेस्ट वीडियो  नोरा फतेही लेटेस्ट वीडियो
 मोनालिसा लेटेस्ट वीडियो  मौनी रॉय लेटेस्ट वीडियो
 दिशा पाटनी लेटेस्ट वीडियो  जाह्नवी कपूर लेटेस्ट वीडियो
 रुबीना दिलैक लेटेस्ट वीडियो  अवनीत कौर लेटेस्ट वीडियो

fallback

200 फिल्मों में किया काम

1978 में अरविंद देसाई की अजीब दास्तान से फिल्मों में आए बॉब भारत में ही बस गए और करीब 200 फिल्में कीं. वो कुर्बानी (1980), कालिया (1981), मर्द (1985), मिस्टर इंडिया (1987), रूप की रानी चोरों का राजा (1993) जैसी कई बड़ी हिट फिल्मों में नजर आए. इनकी निजी जिंदगी दर्दनाक रही. एक बार पत्नी इन्हें एयरपोर्ट रिसीव करने आ रही थी लेकिन बीच रास्ते में उसका एक्सीडेंट हुआ और उसकी मौत हो गई. बॉब इससे टूट गए और अपने दो बच्चों को दोस्त के भरोसे छोड़ दिया जिसने उनकी परवरिश की. 20 मार्च, 2011 को बॉब का निधन हो गया था. वह 72 साल के थे. 

Trending news