इस एक्ट्रेस को चिढ़ाने के लिए Rajesh Khanna ने की थी Dimple Kapadia से शादी, घर के सामने से जान बूझकर निकाली थी बारात!
Advertisement

इस एक्ट्रेस को चिढ़ाने के लिए Rajesh Khanna ने की थी Dimple Kapadia से शादी, घर के सामने से जान बूझकर निकाली थी बारात!

Rajesh Khanna and Dimple Kapadia: 1973 में राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की और बारात निकाली एक जानी मानी एक्ट्रेस के घर के सामने से और लगभग आधा घंटा वहीं पर रूककर खूब डांस भी किया. 

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया (फोटो - सोशल मीडिया)

Rajesh Khanna and Anju Mahendru: राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी इंडस्ट्री की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी. क्योंकि दोनों में उम्र का बड़ा फासला था. डिंपल जहां सिर्फ 16 साल की थीं तो वहीं राजेश खन्ना 31 साल के. ऐस में दूर-दूर तक खूब हो हल्ला मचा. डिंपल की खूबसूरती के चर्चे खूब होते थे और काका उन्हें देखते ही फिदा हो गए थे लेकिन डिंपल से शादी की इकलौती यही वजह नहीं थी बल्कि कहा जाता है कि किसी एक्ट्रेस को चिड़ाने के लिए ही राजेश खन्ना ने डिंपल से ब्याह रचाया था. वो थीं अंजू महेंद्रू जो कभी राजेश खन्ना की गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं.

अंजू महेंद्रू से था राजेश खन्ना का अफेयर
1966 में राजेश खन्ना की पहली बार अंजू महेंद्रू से मुलाकात हुई थीं. वो खूबसूरत थीं लिहाजा दोनों जल्द ही एक दूसरे को दिल दे बैठे. कई सालों तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया. कहा जाता है कि इनके बीच बात शादी तक पहुंच गई थी. लेकिन फिर एक बात पर आकर सारी बात ही अटक गई. दरअसल, राजेश खन्ना अंजू से प्यार तो बहुत करते थे तो वहीं अंजू भी काका पर फिदा थीं लेकिन अभिनेता चाहते थे कि शादी के बाद अंजू एक्टिंग से ब्रेक लेकर घर संभाले और अंजू इसके लिए तैयार नहीं थी. लिहाजा दोनों के बीच ये रिश्ता यही पर खत्म हो गया.  

fallback

16 की डिंपल से इसी शर्त पर की थी शादी
राजेश खन्ना से शादी से पहले डिंपल की सिर्फ एक फिल्म बॉबी ही रिलीज हुई थी जो जबरदस्त हिट रही. बस इसी फिल्म में डिंपल को देख काका दीवाने हो गए थे. उन्होंने जो शर्त अंजू के सामने रखी थी वही डिंपल के सामने भी रखी और शादी का प्रस्ताव भेज दिया. अब राजेश खन्ना संग शादी का प्रपोजल पाकर डिंपल कपाड़िया के होश ही ठिकाने पर नहीं रहे और उन्होंने हां कह दी. 1973 में दोनों की शादी हुई और राजेश खन्ना ने जान बूझकर अंजू महेंद्रू को चिड़ाने के इरादे से उनके घर के सामने से ही अपनी बारात निकाली थी और कहा तो ये भी जाता है कि तकरीबन आधा घंटे तक बारात वहीं रूकी रही और सभी डांस करते रहे थे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.
   

Trending news