Salman Khan: सलमान के हाथ में आपने देखा होगा नीला पत्थर, क्यों पहनते हैं भाईजान और क्या है इसका असर
Advertisement
trendingNow11644303

Salman Khan: सलमान के हाथ में आपने देखा होगा नीला पत्थर, क्यों पहनते हैं भाईजान और क्या है इसका असर

Salman Khan Career: फिल्मी सितारे करियर में कड़ी मेहनत करने के साथ, किस्मत चमकाने के उपाय भी करते हैं. कई उपाय मुश्किलों और नकारात्मकता को दूर रखने के लिए किए जाते हैं. सलमान खान को फिल्मों या कार्यक्रमों में एक नीला पत्थर ब्रेसलैट में पहने आपने देखा होगा. क्यों पहनते हैं सलमान इसे और क्या है यह, जानिए...

 

Salman Khan: सलमान के हाथ में आपने देखा होगा नीला पत्थर, क्यों पहनते हैं भाईजान और क्या है इसका असर

Salman Khan Life: सलमान खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने आप में एक ब्रांड हैं. फिल्म में एक्टिंग के अलावा वह फिल्म प्रोडक्शन से लेकर, कपड़े, ज्वैलरी और बाइसिकल ब्रांड के काम में भी हैं. उनके फैन्स शायद सबसे इमोशनल हैं और सलमान जो भी करते हैं, वह फैशन बन जाता है. एक ट्रेडमार्क बन जाता है. लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हुए, भाईजान के रास्ते पर चलने की कोशिश करते हैं. फिल्मों में सलमान ने हर तरह के रोल निभाए हैं. कई बार उनकी आलोचना भी होती है कि चाहे वह कोई भी किरदार निभाएं पर्दे पर सलमान खान ही रहते हैं. एक बात जो पर्दे पर भी इस सलमान के साथ हमेशा नजर आती है, वह है उनके हाथ में पहना हुआ नीला पत्थर. जो एक ब्रेसलैट में लगा रहता है.

मिला है गिफ्ट
सलमान अक्सर पर्दे पर इस नीले पत्थर वाले ब्रेसलैट को बड़े स्टाइल से पहनते हैं और उसे बढ़ा-चढ़ा कर भी दिखाते भी हैं. असल में सलमान अपने ब्रेसलेट में लगे इस पत्थर को अपना लकी चार्म मानते हैं. लेकिन यह कोई सामान्य पत्थर नहीं है. ऐसा भी नहीं है कि शुरू से आज तक सलमान एक ही पत्थर को पहने हुए हैं. इसके बदला ही नहीं गया. वास्तव में सलमान ने खुद एक कार्यक्रम में इस स्टोन तथा ब्रेसलैट के बारे में एक छोटे-सा किस्सा बताया था. उन्होंने बताया था कि वह क्यों इसे पहनते हैं. उन्होंने बताया कि यह स्टोन किसने उन्हें उपहार में दिया. सबसे खास बात यह कि सलमान ने कहा था, पत्थर एक तरह से उनकी नकारात्मक चीजों से रक्षा करता है. जब कोई संकट उन पर आने वाला होता है, यह पत्थर उसे अपने ऊपर ले लेता है. अगर कोई मुसीबत सलमान पर आ रही है, तो वह पत्थर आड़े आता है और संकट का प्रवाह झेलकर वह टूट जाता है.

जब करियर शुरू हुआ
कोई भले ही विश्वास न करे, परंतु सलमान ने बताया था कि मेरे पिता (सलीम खान) इसे हमेशा हमेशा पहनते हैं. यह उनके हाथों में बड़ा खूबसूरत लगता था और अक्सर किसी बच्चे की तरह उनके नीले पत्थर वाले ब्रेसलैट वाले से खेलता था. फिर जब मैंने काम करियर शुरू किया, तो पिताजी ने ठीक वैसा ही स्टोन वाला ब्रेसलैट मुझे दिया. इस पत्थर को फिरोजा कहा जाता है. कहते हैं कि इस संसार में केवल दो ही जीवित पत्थर हैं. एक अकीक और दूसरा फिरोजा. सलमान फिरोजा पहनते हैं. इन पत्थरों की यह खूबी है कि ये पहनने वाले की संकटों से रक्षा करते हैं. उन पर अगर कोई समस्या आने वाली होती है, तो ये सक्रिय होकर उस मुश्कल को अपने ऊपर ले लेते और टूट जाते हैं. सलमान ने बताया था कि मेरे हाथ में यह मेरा सातवां पत्थर है. साफ है कि पिछले छह टूट गए. ऐसे में सलमान के इस पत्थर पर दृढ़ विश्वास न होने का कोई कारण नहीं बनता.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news