Karisma Kapoor के पहले हीरो की दर्दनाक कहानी, एक हादसे ने बर्बाद किया करियर और जिंदगी
Advertisement

Karisma Kapoor के पहले हीरो की दर्दनाक कहानी, एक हादसे ने बर्बाद किया करियर और जिंदगी

Harish Kumar Movies: 90 के दशक के चर्चित एक्टर हरीश कुमार (Harish Kumar) की जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में कदम रखा था और 15 साल की उम्र पूरी करते तक तो वे स्टार बन चुके थे. हालांकि, हरीश की लाइफ में एक ऐसा घटनाक्रम हुआ जिसने इस उन्हें अर्श से फर्श पर ला दिया था. 

Karisma Kapoor के पहले हीरो की दर्दनाक कहानी, एक हादसे ने बर्बाद किया करियर और जिंदगी

Harish Kumar Life facts: बात आज एक ऐसे स्टार की जिसने बेहद कम उम्र और समय में वो मुकाम हासिल किया था जिसकी उम्मीद सभी एक्टर्स को होती है. हालांकि, यह मुकाम कुछ नसीब वालों को ही मिल पाता है. हम बात कर रहे हैं 90 के दशक के चर्चित एक्टर हरीश कुमार (Harish Kumar) की जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में कदम रखा था और 15 साल की उम्र पूरी करते तक तो वे स्टार बन चुके थे. हालांकि, हरीश की लाइफ में एक ऐसा घटनाक्रम हुआ जिसने इस स्टार को अर्श से फर्श पर ला दिया था. 

करिश्मा ने किया था हरीश के साथ डेब्यू 

साउथ सिनेमा और फिर बॉलीवुड का बड़ा नाम रहे हरीश को स्टारडम तेलुगु फिल्म 'प्रेमा खैदी’ (Prema Khaidi) की रिलीज के बाद मिला था. फिल्म की सफलता ने हरीश को रातों रात एक सुपरस्टार बना दिया था. आपको बता दें कि फिल्म  'प्रेमा खैदी’ को हिंदी में भी बनाया गया था और इसका नाम ‘प्रेम कैदी’ (Prem Qaidi) था. आपको बता दें कि साल 1991 में रिलीज हुई इस फिल्म से करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बहरहाल, बात हरीश की करें तो उन्होंने बॉलीवुड की कई अन्य चर्चित फिल्मों में काम किया था जिनमें ‘तिरंगा’ और ‘कुली नंबर 1’ आदि शामिल  हैं. 

एक चोट और रातों रात बदल गया सबकुछ 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हरीश जब अपने करियर के पीक पर थे तब उन्हें एक पुरानी चोट ने परेशान करना शुरू कर दिया था. बताते हैं कि हरीश को बचपन में रीढ़ की हड्डी में चोट लगी थी जिसका दर्द वापस आ चुका था और इसके चलते उन्हें स्लिप डिस्क की समस्या हो गई थी. डॉक्टरों ने हरीश को 2 सालों के लिए आराम करने की सलाह दी थी और कहते हैं इसी दौरान उनका वजन काफी बढ़ गया था. हालांकि, ठीक होने के बाद हरीश ने 'नॉटी एट 40' और 'चार दिन की चांदनी' जैसी फिल्मों से कमबैक करने की कोशिश की थी लेकिन सफलता नहीं मिली.

Trending news