अपने प्राइवेट कॉटेज में Mandakini से पहली बार मिले थे राज कपूर, देखते ही कह दी थी ऐसी बात
Advertisement
trendingNow11600617

अपने प्राइवेट कॉटेज में Mandakini से पहली बार मिले थे राज कपूर, देखते ही कह दी थी ऐसी बात

Mandakini in Ram Teri Ganga Maili Movie: मंदाकिनी के अनुसार, राज कपूर से उनकी पहली मुलाकात आरके स्टूडियो में हुई थी, यहां राज कपूर का प्राइवेट कॉटेज था जहां एक्ट्रेस फिल्ममेकर से पहली बार मिली थीं. 

अपने प्राइवेट कॉटेज में Mandakini से पहली बार मिले थे राज कपूर, देखते ही कह दी थी ऐसी बात

बॉलीवुड की चर्चित फिल्मों में राज कपूर (Raj Kapoor) की ‘राम तेरी गंगा मैली’ का नाम भी शुमार होता है. साल 1985 में रिलीज हुई इस फिल्म में राज कपूर के बेटे राजीव कपूर और एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) मुख्य भूमिका में थीं. हालांकि, इस फिल्म की रिलीज से जितनी पब्लिसिटी मंदाकिनी को मिली उतनी राजीव को नहीं मिल सकी थी. इसकी वजह भी थी, असल में मंदाकिनी पर फिल्म में कुछ बेहद बोल्ड सीन्स फिल्माए गए थे वहीं, उनकी खूबसूरती देखकर भी लोग चकित थे. यह फिल्म अपने दौर की सुपर हिट फिल्म्स में से एक थी. बहरहाल, आज हम आपको जो वाकया बताने वाले हैं वो इस फिल्म की एक्ट्रेस मंदाकिनी और फिल्ममेकर राज कपूर से जुड़ा हुआ है. 

जब राज कपूर से पहली बार मिलीं मंदाकिनी 

एक्ट्रेस मंदाकिनी ने बहुत पहले दिए एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि राज कपूर के साथ उनकी पहली मुलाकात कैसी थी. मंदाकिनी के अनुसार, राज कपूर से उनकी पहली मुलाकात आरके स्टूडियो में हुई थी, यहां राज कपूर का प्राइवेट कॉटेज था जहां एक्ट्रेस फिल्ममेकर से पहली बार मिली थीं. मंदाकिनी के अनुसार, इस मुलाकात के दौरान उनके पिता और बहन उनके साथ ही थे. 

मंदाकिनी को देखते ही राज कपूर ने पूछी ये एक बात 

मंदाकिनी बताती हैं कि राज कपूर ने उन्हें देखते ही पूछा था कि क्या उनके छोटे भाई बहन हैं ? और क्या उन्होंने कभी उन्हें गोद में खिलाया है ? इसके जवाब में मंदाकिनी ने कहा था कि, ‘हां हम छोटे शहर से आते हैं और वहां ये बहुत कॉमन बात है’. इसके बाद मंदाकिनी की चूड़ीदार ड्रेस को देखकर राज कपूर ने कहा था कि, ‘अच्छा हुआ जो तुम ट्रेडिशनल ड्रेस में आई हो यदि वेस्टर्न ड्रेस जैसे जींस या टॉप में आतीं तो मुझे पसंद नहीं आता’. बता दें कि राज कपूर को फिल्म में एकदम घरेलू रोल के लिए एक एक्ट्रेस चाहिए थी और उनकी यही तलाश मंदाकिनी पर जाकर पूरी हुई थी.

Trending news