Meena Kumari इस वजह से हमेशा छिपाकर रखती थीं अपना बायां हाथ, चौंकाने वाली है वजह!
Advertisement
trendingNow11895878

Meena Kumari इस वजह से हमेशा छिपाकर रखती थीं अपना बायां हाथ, चौंकाने वाली है वजह!

Meena Kumari Tragic Life: मीना कुमारी से जुड़ी एक बात उनके फैंस को खूब चौंकाती थी कि वो अपना बायां हाथ हमेशा छुपाए रखती थीं. इसके पीछे क्या वजह थी आइए जानते हैं. 

Meena Kumari इस वजह से हमेशा छिपाकर रखती थीं अपना बायां हाथ, चौंकाने वाली है वजह!

Meena Kumari Life Facts: बात आज बॉलीवुड की ‘ट्रैजेडी क्वीन’ मीना कुमारी (Meena Kumari) की जिनका असली नाम महजबीन बानो था. अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं मीना कुमारी ना सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए जानी जाती हैं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चाओं में रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मीना कुमारी के पिता अली बख्श को मीना के जन्म की कोई खुशी नहीं हुई थी. कहते हैं कि अली बख्श चाहते थे कि घर में लड़के का जन्म हो लेकिन लड़की पैदा हो गई. कहते तो ये भी हैं कि मीना कुमारी को बचपन में उनके पिता अनाथालय के बाहर छोड़ गए थे. हालांकि, मां की ज़िद पर उन्हें वापस घर ले आया गया था. 

fallback

बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस बॉलीवुड में किया था डेब्यू 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मीना कुमारी ने महज 9 साल की उम्र से ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू कर लिया था. मीना कुमारी ने अपने पूरे करियर में 90 से अधिक फिल्मों में काम किया था जिनमें - मेरे अपने, सांझ और सवेरा, दो बीघा जमीन,पाकीजा, साहिब बीवी और गुलाम, दिल अपना और प्रीत पराई आदि शामिल हैं. मीना कुमारी से जुड़ी एक बात उनके फैंस को खूब चौंकाती थी कि वो अपना बायां हाथ हमेशा छुपाए रखती थीं. इसके पीछे क्या वजह थी आइए जानते हैं. 

fallback

इस वजह से अपना बायां हाथ छिपाकर रखती थीं मीना कुमारी 

खबरों की मानें तो मीना कुमारी का साल 1951 में महाबलेश्वर से मुंबई लौटे समय ज़बरदस्त एक्सिडेंट हो गया था. इस एक्सिडेंट के बाद मीना कुमारी का लगभग चार महीनों तक इलाज चला था. एक्सिडेंट की वजह से मीना कुमारी के बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली टूट गई थी. उनकी उंगली पर लगा जख्म तो भर गया था लेकिन उसका शेप बिगड़ चुका था. यही वजह थी कि मीना कुमारी अक्सर बाएं हाथ को साड़ी या दुपट्टे के पल्लू से छिपाकर रखती थीं. 

Trending news