Bollywood Legends: शशि कपूर के साथ यह गाना शूट करते हुए फूट-फूट कर रोई जीनत, तब राज कपूर ने...
Advertisement

Bollywood Legends: शशि कपूर के साथ यह गाना शूट करते हुए फूट-फूट कर रोई जीनत, तब राज कपूर ने...

Zeenat Aman: फिल्मों में काम करना आसान नहीं होता. कई बार बीच शूटिंग में एक्टरों के हाथ-पांव फूल जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ था जीनत अमान के साथ, जब वह अपनी सबसे चर्चित फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम की शूटिंग कर रही थीं. यह बात उन्होंने खुद अपने फैन्स के साथ शेयर की है...

 

Bollywood Legends: शशि कपूर के साथ यह गाना शूट करते हुए फूट-फूट कर रोई जीनत, तब राज कपूर ने...

Satyam Shivam Sundaram: अपने दौर की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में शामिल जीनत अमान (Zeenat Aman) ने सोशल मीडिया पर अपनी सबसे आकर्षक फिल्म, 1978 में सत्यम शिवम सुंदरम (Satyam Shivam Sundaram) को लेकर बड़ा राज खोला है. फिल्म में वह शशि कपूर (Shashi Kapoor) के साथ नजर आई थीं. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट (Zeenat Aman Instagram) पर जीतन ने फिल्म के एक गाने चंचल शीतल निर्मल कोमल (Chanchal Sheetal Nirmal Komal) का अनुभव फैन्स के साथ शेयर किया है. साथ ही इस गाने से जुड़ी एक पुरानी तस्वीर साझा की है. जीनत ने बताया कि वह इस गाने की शूटिंग के समय इतनी बुर तरह से डर गई थीं कि फूट-फूट कर रोने लगी थीं. उन्होंने कहा कि शूटिंग पर आंसुओं की बाढ़ आ गई थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

जब बताई हकीकत
जीनत अमान ने अपनी पोस्ट में लिखा कि इस गाने के लिए अलौकिक साज-सज्जा वाला सैट बनाया गया था. सत्यम शिवम सुंदरम का यह फेंटेसी गीत था. उन्होंने लिखा कि निर्देशक राज कपूर (Raj Kapoor) सौंदर्यवादी थे और उन्हें दक्षिण की कुछ सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों, वैजयंतीमाला (Vyjayanthimala) और पद्मिनी के साथ काम किया था. उन्हें शास्त्रीय नृत्य (Classical Dance) का भी शौक था और उन्होंने इस गाने तथा नाच की कल्पना पूरी उसी अंदाज में की गई थी. जीनत ने बताया कि आरके बैनर के तहत यह मेरी पहली फिल्म थी और मैं जरा भी क्लासिकल डांस नहीं आता था. जब राजजी ने मुझे गाने को लेकर सीन समझाया तो मैं फूट-फूट कर रो पड़ी. मैं समझ गई कि मैंने फिल्म करके बहुत बड़ी गलती कर दी है और मेरी वजह से अब यह पूरी फिल्म खराब हो जाएगी. हिचकियों और सिसकियों के मैंने उन्हें अपनी हकीकत बताई तो राजजी हंसे और मेरे कॉन्वेंट में पढ़ी-लिखी होने पर एक टिप्पणी की.

कमबैक के लिए तैयार
खैर, जीनत ने लिखा कि इसके बाद राज कपूर ने प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सोहनलाल से कहा कि मुझे शास्त्रीय नृत्य वाली कुछ आसान मुद्राएं सिखाएं. ड्रेस डिजाइनर भानु अथैया से इस गाने के लिए सनसनीखेज ड्रेसें बनाई थीं आर्ट डायरेक्टर ए. रंगराज ने शानदार सेट तैयार किया था. इस तरह से सत्यम शिवम सुंदरम की खूबसूरत दुनिया बनी थी. जीनत अमान ने अपने फैन्स से कहा कि वह इस गीत के वीडियो को यूट्यूब (You Tube) पर ढूंढ कर देखें. इसके दृश्य बहुत आनंद देंगे. जीनत अमान बीते कुछ समय से लगातार सोशल मीडिया में सक्रिय रहती हैं और पुराने किस्से शेयर करती हैं. वजह फिल्मों में वापसी के लिए तैयार हैं और अगले साल शबाना आजमी-अभय देओल की फिल्म बन टिक्की में नजर आएंगी.

Trending news