close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एबी डिविलियर्स खेलना चाहते हैं अगला विश्व कप, विराट नहीं इस प्लेयर के खेलने की रखी शर्त

हाल ही में एक निजी शो में डिविलियर्स ने कहा है कि अगर एमएस धोनी अगला विश्व कप खेलते हैं तो ने भी उस विश्व कप में खेलना चाहेंगे. 

एबी डिविलियर्स खेलना चाहते हैं अगला विश्व कप, विराट नहीं इस प्लेयर के खेलने की रखी शर्त
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 से काफी पहले जब पिछले साल एबी डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा की थी, तब दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट फैंस को सदमा लगा ही, दुनिया भर में एबी के फैंस को निराशा हुई थी. ऐसा नहीं था कि एबी को विश्व कप टीम में चुने जाने पर किसी को भी संदेह था. उनका फॉर्म और फिटनेस दोनों ही बेहतरीन थे, लेकिन  अचानक एबी ने संन्यास की घोषणा कर सबको चौंका दिया था. अब एबी ने 2023 का विश्व कप खेलने की इच्छा जताई.  

यह शर्त रखी एबी डिविलियर्स ने
गौरव कपूर ने एबी से पूछा कि क्या उन्होंने संन्यास के बाद वापसी के बारे में, खास कर 2023 विश्व खेलने के बारे में सोचा था. इस सवाल पर एबी हंसे बिना नहीं रह सके उन्होंने फौरन कहा मैं कितने साल का हो जाउंगा तब, 39. इस पर गौरव कपूर ने हैरान होते हुए कहा कि यह तो एक स्टोरी हो जाएगी. एबी ने फिर आगे कहा, मैं वापस आ जाउंगा अगर एमएस तब भी खेल रहे होंगे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने फैंस से मांगी माफी, जानिए क्या की गुजारिश

एबी से दो साल बड़े हैं धोनी
उल्लेखनीय है कि एमएस धोनी इस समय 37 साल के हैं जबकि एबी डिविलियर्स केवल 35 साल के हैं. एबी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं जबकि एमएस धोनी अब भी इंटरनेशनल वनडे और टी20 क्रिकेट से दूर नहीं हुए हैं.  2023 के विश्व कप में एबी 39 साल और धोनी 41 साल के हो जाएंगे. फिलहाल पिछले कुछ समय से धोनी के विश्व कप से पहले सन्यास लेने की बात नहीं हो रही है. आईपीएल में इस साल धोनी को पीठ दर्द की शिकायत हुई थी जिसकी वजह से वे दो मैचों में नहीं खेले थे.  इसके बाद उन्होंने पूरी तरह से फिट होकर वापसी भी की थी. 

AB De Villiers

कहां कहा एबी ने यह सब
एबी डिविलियर्स गौरव कपूर के शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियन' में हलके फुलके मूड में बातचीत कर रहे थे. इस बातचीत के दौरान दक्षिण अफ्रीका पूर्व सलामी बल्लेबाज और टीम इंडिया को 2011 विश्व कप दिलाने वाले कोच गैरी कसर्टन भी शो में आए और गौरव और एबी से गर्मजोशी से मुलाकात की. एबी ने इस शो में गैरी के अलावा अपने स्कूल के साथी प्रतिद्वंदी फाफ डु प्लेसिस के बारे में भी कई मजेदार बातें बताईं. एबी ने अपने भाइयों, रिटायरमेंट के बाद अपने जीवन और विराट कोहली के बारे में बी चर्चा की. 

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी 80 साल के हो जाएं तो भी अपनी टीम में शामिल करूंगा: एबी डिविलियर्स

उस समय यह कारण बताया था संन्यास का एबी ने
एबी ने अपने संन्यास का कारण बताते हुए कहा था कि वे अब अपने परिवार को समय देना चाहते हैं.  उस समय एबी ने कहा था कि वे घरेलू टूर्नामेंट, खासकर टी20 लीग मैच खेलते रहेंगे. एबी इसके बाद हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलते नजर आए थे. डिविलियर्स इस बार भी अपने दोस्त विराट कोहली की टीम बेंगलुरू की ओर से खेलते नजर आए थे और उन्होंने कई बेहतरीन पारीयां भी खेल कर अपने फैंस का शानदार मनोरंजन किया था.