close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: गुलबदीन की बांग्लादेश को चेतावनी, ‘हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे’

अफगानिस्तान की टीम ने विश्व कप में भारत को महज 224 रन पर रोक दिया था. हालांकि, वह जीत के काफी करीब पहुंचने के बावजूद 213 रन पर आउट हो गई थी. 

World Cup 2019: गुलबदीन की बांग्लादेश को चेतावनी, ‘हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे’
अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन ने भारत के खिलाफ दो विकेट लिए थे और 27 रन भी बनाए थे. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली/साउथैम्पटन: अफगानिस्तान की टीम आईसीसी विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) में अपने सभी मैच हारकर खिताबी रेस से बाहर हो चुकी है. लेकिन उसने जिस तरह से भारत को कड़ी टक्कर दी, उससे उसके कप्तान गुलबदीन नईब (Gulbadin Naib) के हौसले बुलंद हैं. अफगानिस्तान को अब अगला मैच सोमवार को बांग्लादेश से खेलना है. अफगान कप्तान ने मैच से पहले बांग्लादेश को हार के लिए तैयार रहने को कहा है. 

अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब बांग्लादेश से होने वाले मुकाबले से पहले रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए. गुलबदीन से जब बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मुस्कराते हुए कहा, ‘हम तो डूबे हैं सनम, तुमको लेकर डूबेंगे.’ अफगानिस्तान ने भारतीय टीम को महज 224 रन पर रोक दिया था. वह जीत के काफी करीब पहुंचकर 213 रन पर आउट हो गई थी. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस में फिर लौटा, लेकिन इंग्लैंड हारे तभी बनेगी बात

बता दें कि अफगानिस्तान ने अभी तक अपने सभी छह मैच गंवाए हैं और वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है. बांग्लादेश को अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए अफगानिस्तान पर जीत दर्ज करनी होगी. बांग्लादेश की टीम अभी पांच अंक के साथ प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर है. उसे अभी अफगानिस्तान के अलावा पाकिस्तान और भारत से खेलना है. अगर वह इन तीनों में से कम से कम दो टीमों को हराए, तभी टॉप-4 की रेस में बना रह सकेगा. 

विश्व कप में अब तक 30 मैच हो चुके हैं. इन मैचों के बाद सेमीफाइनल की तस्वीर साफ होने लगी है. प्वाइंट टेबल में न्यूजीलैंड (11) पहले, ऑस्ट्रेलिया (10) दूसरे, भारत (9) तीसरे नंबर पर हैं. इन तीनों का सेमीफाइनल खेलना लगभग तय है. इंग्लैंड (8) चौथे, श्रीलंका (6) पांचवें और बांग्लादेश (5) व पाकिस्तान (5) संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं. ये चारों ही टीमें सेमीफाइनल की रेस में हैं.