close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजिंक्य रहाणे ने पहले काउंटी शतक का खोला राज, बताया किस गेम प्लान ने की मदद

टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का कहना है कि टीम विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी.

अजिंक्य रहाणे ने पहले काउंटी शतक का खोला राज, बताया किस गेम प्लान ने की मदद
(फोटो: Rueters)

न्यूपोर्ट: टीम इंडिया इस बार आईसीसी विश्व कप में किस तरह का प्रदर्शन करेगी इस पर तरह-तरह की राय दी जा रही हैं. इस सिलसिले में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बता रहे हैं. इस सिलसिले में अब अजिंक्य रहाणे ने भी टीम इंडिया को फेवरेट बताया है. रहाणे ने हाल ही में अपने पहले काउंटी मैच में सेंचुरी लगाई थी. रहाणे ने अपने शतक के बारे में भी बात की. 

टीम में चुने गए, फिर भी बताया मजबूत टीम
 भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे मानते हैं कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. रहाणे ने बताया, "निश्चित रूप से मैं भारतीय टीम का समर्थन करुंगा. विश्व कप में भाग लेने वाली हमारी टीम मजबूत है इसलिए मुझे यकीन है कि हम दमदार प्रदर्शन करेंगे."  रहाणे को विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया था और फिलहाल, वह इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. 

पहले काउंटी मैच में लगा डाली सेंचुरी
दो बार की चैम्पियन भारतीय टीम टूर्नामेंट का पहला मैच में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. रहाणे ने काउंटी क्रिकेट के अपने पहले मैच में हैम्पशायर के लिए खेलते हुए शतक जड़ा. उन्होंने नॉटिंघमशायर के खिलाफ डिविजन वन मैच की पहली पारी में केवल 10 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में बुधवार को 197 गेंदों पर 119 बनाए. 

यह भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड में ठोकी सेंचुरी, काउंटी क्रिकेट में किया शानदार आगाज

क्या योजना थी रहाणे की पहले काउंटी मैच में
उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं, खासकर जिस तर से मैंने बल्लेबाजी की. मैं आत्मविश्वास से भरा हुआ था और मौके का लाभ उठाना चाहता था. मेरी योजना सिर्फ लंबी बल्लेबाजी करने की थी, मैं रनों के बारे में नहीं सोच रहा था. मैं बस वहां रहकर अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाना चाहता था और आज सुबह इस चीज ने काम किया."

क्या जरूरी है इंग्लैंड में सफलता के लिए
उन्होंने कहा, "इंग्लैंड में अनुशासन बहुत महत्वपूर्ण है. मैं बल्लेबाजी की योजना के बारे में अपने टीम के साथियों से बात कर रहा हूं और वास्तव में यह मेरे लिए काम कर रहा है. मेरे पास बस एक सीधा सा गेम प्लान था, मैं अपने शरीर के करीब से और जितना संभव हो उतनी देरी से गेंद को खेलना चाहता था."
(इनपुट आईएएनएस)