close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SL vs BAN: बेटा खेल रहा था तूफानी पारी, स्टेडियम में मैच देख रहे पिता हुए बेहोश

इस क्रिकेटर को अपने पिता की बीमारी के बारे में पवेलियन में लौटने के बाद पता चला.

SL vs BAN: बेटा खेल रहा था तूफानी पारी, स्टेडियम में मैच देख रहे पिता हुए बेहोश
श्रीलंका क्रिकेट के पूर्व अध्यक्ष थिलंगा सुमाथिपाला को एंबुलेंस के अंदर फर्नांडो के बीमार पिता के साथ देखा गया.

नई दिल्ली: अभी कुछ हफ़्ते पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने अपनी जिंदगी की एक बड़ी त्रासदी देखी थी, जब उनके बचपन के कोच डेविड जेम्स गॉर्डन का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के दौरान निधन हो गया था. नीशम द्वारा सुपर ओवर में छक्का लगाने के कुछ ही समय बाद ही गॉर्डन ने अंतिम सांस ली थी. नीशम उन्हें श्रद्धांजलि देकर वापस स्टेडियम में आ गए थे. रविवार को कोलंबो (श्रीलंका) के प्रेमदासा स्टेडियम में कुछ ऐसा ही हुआ.

दरअसल, श्रीलंका अपने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश से खेल रही थी. जब 21 वर्षीय श्रीलंकाई बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो अपनी तूफानी पारी खेल रहे थे, तभी स्टेडियम के स्टैंड में बैठे उनके पिता बेहोश हो गए. उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया. फर्नांडो को हालांकि कोई सूचना नहीं मिली और उन्होंने अपना खेल जारी रखा. इस क्रिकेटर को अपने पिता की बीमारी के बारे में पवेलियन में लौटने के बाद पता चला. यह पता चला कि फर्नांडो के पिता मधुमेह (डायबिटीज) के मरीज हैं.

खतरे से बाहर
फर्नांडो ने बाद में मीडिया को बताया कि वह खतरे से बाहर है. उन्होंने कहा, 'जब मेरे पिता बेहोश हुए तो मैं बीच में बल्लेबाजी कर रहा था और मैं इस बात से पूरी तरह अनजान था. फर्नांडो ने कहा, मुझे आउट होने के बाद ही इसके बारे में पता चला.  श्रीलंका क्रिकेट के पूर्व अध्यक्ष थिलंगा सुमाथिपाला को एंबुलेंस के अंदर फर्नांडो के बीमार पिता के साथ देखा गया.

82 रनों की पारी
श्रीलंका के इस सलामी बल्लेबाज ने 75 गेंदों में 82 रनों की विजयी पारी खेली और उनकी टीम ने सफलतापूर्वक 239 रनों का पीछा करते हुए सीरीज को अपने नाम किया. यह फर्नांडो का वनडे में दूसरा अर्धशतक था. इससे पहले इस सलामी बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 रन की पारी खेली थी.

2-0 से ली अजेय बढ़त
श्रीलंका ने आर प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. श्री बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 238 रन का स्कोर बनाया, जिसे श्रीलंका ने 44.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. मेजबान श्रीलंका के लिए अविश्का फर्नाडो ने 82, एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 52, कुसल मेंडिस ने नाबाद 41, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 15 और कुसल परेरा ने 30 रन बनाए.

World Cup 2019: सुपर ओवर में नीशाम का छक्का लगते ही कोच को आया हार्ट अटैक, मौत

बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान ने दो और मेहदी हसन ने एक विकेट लिया. इससे पहले, बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम के नाबाद 98 रन और मेहदी हसन के 43 रन की पारी की मदद से आठ विकेट पर 238 रन का स्कोर बनाया. इसके अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा नहीं बना सका.  श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप, इसुरु उदाना और अकिला धनंजय ने दो-दो विकेट लिए.

SL vs BAN: श्रीलंका ने दूसरा वनडे भी जीता, 44 महीने बाद जीती अपने घर में कोई सीरीज

लंका की अपने घर में पिछले 44 महीनों में यह पहली सीरीज जीत है. श्रीलंका ने पहला मैच 91 रनों से जीता था. यह मैच लसिथ मलिंगा का आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लेकर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भारत के अनिल कुंबले को पीछे कर अपने वनडे करियर का अंत 338 विकेटों के साथ किया.श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुसल परेरा की शतकीय पारी के दम पर आठ विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए थे जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 41.4 ओवरों में 223 रनों पर ही ढेर हो कर मैच हार गई थी.