close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FIH Series Finals: भारत की लगातार दूसरी जीत, रूस के बाद पोलैंड को भी हराया

कप्तान मनप्रीत के दो गोल, की मदद से भारत ने पोलैंड पर 3-1 से जीत हासिल की. 

FIH Series Finals: भारत की लगातार दूसरी जीत, रूस के बाद पोलैंड को भी हराया
पोलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय हॉकी टीम का प्रदर्शन बेस्ट नहीं रहा. (फोटो फाइल)

भुवनेश्वर:  भारत ने शुक्रवार को यहां चल रहे एफआईएच सीरीज फाइनल्स हाकी टूर्नामेंट (FIH Series Finals) में पोलैंड पर 3-1 से जीत हासिल की. इस मैच में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) के लिए कप्तान मनप्रीत सिंह के दो गोल किए. पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और मनप्रीत ने 21वें व 26वें मिनट में दो गोल दागे. इसके बाद ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 36वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया जिससे भारत ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल की. इससे पहले भारत ने रूस को हराया था.

फीकी रही भारतीय टीम की जीत 
हालांकि दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम लगातार दूसरी जीत हासिल करने में सफल रही लेकिन उसके प्रदर्शन ने इतना प्रभावित नहीं किया क्योंकि तीन महीने पहले अजलन शाह कप कप में उसने दुनिया की 21वें नंबर की पोलैंड टीम को 10-0 से मात दी थी. भारतीयों ने धीमी शुरूआत की और पहले ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल करने के पहले मौके का फायदा नहीं उठाया. 
धीरे धीरे भारतीय टीम लय में आयी पर पोलैंड के डिफेंडरों ने मेजबानों को कई बार रोका. 

यह भी पढ़ें: जानिए, FIH Finals से लेकर ओलंपिक तक क्या योजनाएं हैं भारतीय हॉकी टीम के नए कोच की

20 मिनट लगे पहला गोल करने में भारत को
भारत ने 20 मिनट बाद पहला पेनल्टी कार्नर मिला और हरमनप्रीत सिंह के शॉट का पोलैंड के गोलकीपर ने अच्छा बचाव किया. भारत को अगले ही मिनट एक और पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार मनप्रीत ने रिबाउंड पर गोल कर दिया. अमित रोहिदास के प्रयास को पाकानोवस्की ने रोक दिया था. 

पोलैंड ने गोल कर चौंकाया
पोलैंड ने 25वें मिनट में डिफेंस की कमी का फायदा उठाकर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर भारत को चौंका दिया. पोलैंड के लिए यह एकमात्र गोल मातेयूस्ज हुलबोज ने 25वें मिनट में किया. पर पोलैंड की खुशी थोड़ी देर ही रह सकी और भारत ने मनप्रीत के दूसरे गोल से बढ़त हासिल कर ली. तीसरे क्वार्टर के छठे मिनट में भारत ने हरमनप्रीत के पेनल्टी से किये गोल पर बढ़त 3-1 कर ली जो निर्णायक रही.

रूस को 10-0 से हरा चुका है भारत
अब भारत 10 जून को अंतिम लीग मैच में उज्बेकिस्तान से भिड़ेगा जबकि पोलैंड की भिड़ंत रविवार को रूस से होगी. भारत ने अपने पहले मैच में रूस को 10-0 से हराया था. भारत के लिए नीलकांत शर्मा (13), सिमरनजीत सिंह (19), अमित रोहिदास (20), हरमनप्रीत सिंह (32, 48), वरुण कुमार (34), गुरसाहिब जीत सिंह (37), आकाशदीप सिंह (42,56), विवेक सागर प्रसाद (45) ने गोल किए. भारत को शुक्रवार को पोलैंड के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलना हैं. 
(इनपुट भाषा/आईएएनएस)