ICC World Cup 2019: भारत को बड़ा झटका, शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर
Advertisement
trendingNow1542191

ICC World Cup 2019: भारत को बड़ा झटका, शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर

शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 जून को शतक बनाया था. उन्हें इसी मैच के दौरान चोट लगी थी. 

ऋषभ पंत और शिखर धवन. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम (Team India) को बड़ा झटका लगा है. शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन वर्ल्ड कप की टीम (World Cup Squad) से बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धवन के बाहर होने की सूचना दी. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 जून को खेले गए मुकाबले के दौरान चोट लगी थी. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस मैच में शतक बनाया था. धवन की जगह टीम इंडिया में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शामिल किए गए हैं. भारत के विश्व कप में चार मैच हो चुके हैं. इनमें से उसे तीन मैच में जीत मिली है, जबकि एक मैच रद्द हो गया था. 

बीसीसीआई (BCCI) ने कहा, ‘शिखर के अंगूठे में चोट है. हमने उनकी इस चोट पर कई स्पेशलिस्ट से राय ली है. उनका मध्य जुलाई से पहले फिट हो पाना मुश्किल है. इसलिए वे विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे’ शिखर धवन ने 9 जून (रविवार) को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंदों पर 117 रन बनाए थे. उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने मैच में 352 रन का स्कोर बनाया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम इसके जवाब में 316 रन ही बना सकी थी. भारत ने 36 रन से जीत दर्ज की थी और शिखर धवन मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. धवन ने इस टूर्नामेंट में दो मैच खेले और 125 रन बनाए. वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ रन बनाकर आउट हुए थे. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: कितना बड़ा झटका है धवन का OUT होना, क्या खतरे में पड़ी टीम इंडिया की दावेदारी

शिखर धवन को मैच के दौरान नाथन कुल्टर नाइल की गेंद लगी थी. उनके अंगूठे में सूजन आ गई थी. हालांकि, वे सूजन के बाद भी बैटिंग करते रहे. बाद में वे फील्डिंग करने नहीं उतरे. जब सोमवार तक सूजन कम नहीं हुई, तब मंगलवार को उनके अंगूठे का स्कैन कराया गया. हालांकि, तभी यह साफ हो गया था कि उनके अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर था. टीम प्रबंधन को उम्मीद थी कि वे 15 दिन में खेलने लायक फिट हो सकते हैं. 

fallback

बीसीसीआई (BCCI) ने इसी उम्मीद पर धवन को टीम से बाहर नहीं किया था. हालांकि, उसने अहतियातन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उनकी जगह कवर के तौर पर इंग्लैंड बुला लिया था. पंत टीम के साथ जुड़ चुके हैं. उन्हें अब औपचारिक तौर पर टीम में शामिल कर लिया गया है. 21 साल के पंत टीम के सबसे युवा खिलाड़ी होंगे. 

Trending news