close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: मयंक अग्रवाल कल जुड़ेंगे टीम इंडिया से, मोहम्मद कैफ ने जताई चयन पर आपत्ति

कर्नाटक के मयंक अग्रवाल को चोटिल ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह टीम में चुना गया है. 

World Cup 2019: मयंक अग्रवाल कल जुड़ेंगे टीम इंडिया से, मोहम्मद कैफ ने जताई चयन पर आपत्ति
मयंक अग्रवाल ने दो टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में अभी डेब्यू भी नहीं किया है. (फोटो: IANS)

लंदन: ऑलराउंडर विजय शंकर के स्थान पर भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) बुधवार को लीड्स में टीम से जुड़ेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. लीड्स में भारत को विश्व कप (ICC World Cup 2019) का अपना आखिरी राउंड रॉबिन लीग मैच खेलना है. इस मैच में उसका मुकाबला श्रीलंका से होगा, जो पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है. इस बीच, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने मयंक अग्रवाल के टीम में चयन पर सवाल उठाए हैं.  

विजय शंकर पैर में चोट के कारण आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गए हैं. उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी. बीसीसीआई ने शंकर के स्थान पर मंयक को टीम में शामिल करने के लिए आईसीसी से अपील की, जिसे मंजूर कर लिया था. मयंक ने अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. 28 वर्षीय मयंक ने 2012 में लिस्ट-ए क्रिकेट में पदार्पण किया था. तब से लेकर अब तक उन्होंने 75 मैच खेले हैं, जिसमें 3605 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: रोहित शर्मा ने World Cup में बनाए 4 शतक, जानिए कौन रहा ‘मददगार’

इस बीच, मोहम्मद कैफ ने मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किए जाने पर सवाल उठाए. कैफ ने कहा कि उनकी एकमात्र आपत्ति इस चयन पर यह है कि कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने हाल में अधिक मैच नहीं खेले हैं. मयंक ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. कैफ ने कहा, ‘समस्या केवल यह है कि क्या आप नियमित रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं या फिर आप क्या टच में हैं. मैंने यही बात ऋषभ पंत के मामले में भी कही थी, जब उन्हें विश्व कप की टीम में चुना गया था.  वे यहां की परिस्थितियों के साथ ज्यादा टच में नहीं रहे हैं.’

भारत के सबसे बेहतरीन फील्डरों में शामिल रहे कैफ ने साथ ही कहा, "भारत के पास एक संतुलित टीम है और खिलाड़ी भी फॉर्म में हैं. यहां चोट जरूर चिंता वाली बात है, लेकिन मेरा मानना है कि हमारे पास अच्छा बैकअप है.’ मोहम्मद कैफ ने 2002 से 2006 के बीच 125 वनडे खेले थे. उन्होंने अपने चार साल के इस करियर के दौरान उस टीम का भी हिस्सा रहे, जो 2003 के विश्व कप फाइनल में पहुंची थी.