पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज को बोल्ड करने वाली गेंद को कुलदीप यादव ने बताया ‘ड्रीम डिलिवरी’
Advertisement
trendingNow1541323

पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज को बोल्ड करने वाली गेंद को कुलदीप यादव ने बताया ‘ड्रीम डिलिवरी’

कुलदीप ने एक बेहतरीन गेंद पर बाबर आजम को बोल्ड किया था और यहां से पाकिस्तान हार की तरफ जाने लगी थी.

इस मैच में कुलदीप ने एक बेहतरीन गेंद पर बाबर आजम को बोल्ड किया था. (फोटो: PTI)

मैनचेस्टर: भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का कहना है कि उन्होंने जिस गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम को आउट किया वो उनकी 'ड्रीम डिलिवरी' थी. भारत ने रविवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से 87 रनों से हरा दिया. इस मैच में कुलदीप ने एक बेहतरीन गेंद पर बाबर आजम को बोल्ड किया था और यहां से पाकिस्तान हार की तरफ जाने लगी थी.

कुलदीप की गेंद 78 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई थी. गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर टप्पा खाई थी और फिर बहुत तेजी से अंदर आकर बाबर के विकेट ले उड़ी थी.

मैच के बाद कुलदीप ने कहा, "बारिश से मिले ब्रेक के बाद मैं गया और मैंने वो गेंद देखी. गेंद ड्रिफ्ट हुई थी और फिर टर्न ले गई थी. हर स्पिनर इस गेंद को पसंद करेगा."

सटीक गेंद
चाइनामैन ने कहा, "यह एक शानदार ड्रीम डिलिवरी और टेस्ट मैच की गेंद है. बल्लेबाज को हवा में छकाया और उसे गलती करने को मजबूर किया. सटीक गेंद."

गेंद की तारीफ
कप्तान विराट कोहली ने भी कुलदीप की इस गेंद की तारीफ की. उन्होंने कहा, "कुलदीप ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. वो सिर्फ कुलदीप को बाहर मारने की कोशिश कर रहे थे. लंबे स्पैल में इस स्थिति में मदद की और वह अपनी लय में आ गया. उन्होंने सोचा था कि कुलदीप जल्दी से गेंदबाजी से हट जाएगा."

कप्तान ने कहा, "बाबर को जिस गेंद पर उन्होंने बोल्ड किया और बेहतरीन गेंद थी. उसमें ड्रिफ्ट था, टर्न था. इंग्लैंड में आकर वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं."

सातवीं जीत
भारत ने अपने पड़ोसी और क्रिकेट के मैदान में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबलों में अजेय क्रम बकरार रखा है. भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के बहुप्रतिक्षित मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए लगातार सातवीं जीत दर्ज की.

9वें पायदान पर काबिज
इस हार के बाद पाकिस्तान पांच मैचों में तीन अंकों के साथ 9वें पायदान पर काबिज है. अंतिम-4 में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अब चारों मैच जीतने होंगे और अन्य मैचों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा.

22 जून को मुकाबला
भारत 22 जून को अफगानिस्तान से भिड़ेगा जबकि पाकिस्तान 23 जून को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा.

Trending news